शुक्रवार, 11 जून 2010

कनेक्ट अपने घर और कार्यालय पीसी



कनेक्ट अपने घर और कार्यालय पीसी


 यह एक आम समस्या यह है कि आपके दस्तावेज़ों और महत्वपूर्ण फाइलों को अपने घर को कंप्यूटर पर भंडारित किया जाता है, और अब आप उन्हें अपने कार्यालय पीसी से उपयोग करना चाहते हैं. वहाँ तरीके जिसके द्वारा आप कहीं भी इतने लंबे समय के रूप में आप एक इंटरनेट कनेक्शन है से आपकी फ़ाइलों का उपयोग कर सकते हैं.

आप SugarSync, Carbonite या Dropbox जैसे एक ऑनलाइन बैकअप सेवा का उपयोग - वे स्वचालित रूप से इंटरनेट पर अपलोड फाइलें अपने घर को कंप्यूटर पर सहेजा जाएगा, और तुम तो वेब के माध्यम से किसी अन्य कंप्यूटर से उन तक पहुँच सकते हैं.

इस दृष्टिकोण के साथ ऊपर है कि अपनी फ़ाइलें हमेशा नहीं चल रहा तो भी घर कंप्यूटर है आप के लिए उपलब्ध हो जाएगा. SugarSync Carbonite और एक मोबाइल अनुकूलित वेबसाइट है तो आप एक मोबाइल फोन से अपने फ़ाइलों के रूप में अच्छी तरह से पहुँच सकते हैं.

नकारात्मक पक्ष यह है कि अगर आप पहली बार के लिए इन सेवाओं में से किसी का उपयोग कर रहे हैं, आप अपने सभी डेटा बादल को अपलोड तक इंतजार करना पड़ेगा, और इस प्रक्रिया को लंबे समय लेता है अगर आप अपने घर को कंप्यूटर पर बहुत अधिक फ़ाइलें है.

सार्वभौमिक कनेक्टिविटी वहाँ मुफ्त डेस्कटॉप TeamViewer और UltraVNC जैसे साझा करने सॉफ्टवेयर अनुप्रयोगों है कि आप दूर से अपनी कहीं और से कंप्यूटर फ़ाइलों का उपयोग कर रहे हैं. LogMeIn प्रो और होम CrossLoop एक दूरदराज के कंप्यूटर से फाइल स्थानांतरित करने के लिए अन्य अच्छे विकल्प हैं, लेकिन इन सेवाओं का भुगतान कर रहे हैं.

डेस्कटॉप सॉफ्टवेयर साझा करने के साथ, तुम हमेशा अपने सभी फ़ाइलों का उपयोग किया है लेकिन यह जरूरी है कि दूरदराज के कंप्यूटर पर बदल दिया है. इसके अलावा, इन विकल्पों में से कोई भी आप के अलावा एक मोबाइल फोन से फ़ाइलों का उपयोग करने में मदद करेगा LogMeIn जो एक iPhone app है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly