रविवार, 22 मई 2011

स्मार्टफोन बनाम लैपटॉप


स्मार्टफोन  बनाम लैपटॉप बनाम

Smartphone और गोली और लैपटॉप के सबसे लोकप्रिय मोबाइल उपकरणों रहे हैं. गतिशीलता इन दिनों मूलमंत्र है और इस वजह है इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स छोटे और लाइटर हो रहे हैं. लैपटॉप के लिए एक व्यक्ति को उसके साथ कहीं भी साथ अपने कंप्यूटर लेने की क्षमता दे आविष्कार किया गया. प्रौद्योगिकी एक तेज गति से आगे बढ़ रहा है, इतना तो है कि इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ मोबाइल उपकरणों सीमा रेखा पार कर रहे हैं और इसी तरह के प्रदर्शन, कार्य अतिव्यापी. इस smartphone, गोली और एक लैपटॉप के मामले में विशेष रूप से सच है. सभी तीन पोर्टेबल हैं और इंटरनेट कनेक्टिविटी है. लेकिन प्रत्येक का अपना विशिष्ट सुविधाएँ है और अन्य दो की जगह नहीं ले सकता है. इस अनुच्छेद में, हम smartphone और लैपटॉप और गोली उनकी विशेषताओं पर प्रकाश डाला इतना है कि किसी भी उपभोक्ता एक है कि अधिकांश अपनी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त है खरीद सकते हैं के बीच के अंतर का विश्लेषण करेगा.

Smartphone

हालांकि एक smartphone मूल रूप से एक फोन कॉल और प्राप्त करने के लिए बनाया डिवाइस है, यह अतिरिक्त मल्टीमीडिया विशेषताओं और कंप्यूटिंग क्षमता के लिए जगह नहीं है यह एक लैपटॉप के करीब. यह रूप में सरल फोन की तुलना में एक हाथ में मिनी कंप्यूटर, यह एक स्वतंत्र ऑपरेटिंग सिस्टम के उपयोग को स्थापित करने और उन्नत और जटिल अनुप्रयोगों को चलाने के बनाता है के बारे में सोचा जा सकता है. इस पहलू में, वे बहुत एक मात्र मोबाइल फोन से ज्यादा हैं और एक व्यक्तिगत डिजिटल सहायक के रूप में काम कर सकते हैं. कुछ smartphones एक पूर्ण QWERTY कीपैड है कि भौतिक है एक लैपटॉप की तरह दिखने की है. हालांकि, सबसे smartphones एक आभासी कुंजीपटल है कि उपयोगकर्ता आसानी से एक बेहद capacitive touchscreen की मदद से संचालित कर सकते हैं.

अमेरिका में 50 लाख से अधिक लोग अकेले smartphones उपयोग अपने चरम लोकप्रियता का संकेत है. इन फोनों तेज प्रोसेसर और बड़ी आंतरिक स्मृति, बड़ा प्रदर्शन (लगभग 3.5 ") और ओएस स्क्रीन है कि बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल इन smartphones के उपयोगकर्ताओं के लिए एक बहुत मनभावन अनुभव दे रहे हैं. दो ओएस कि smartphone बाजार पर हावी है एप्पल IOS और गूगल Android हैं. जबकि IOS एप्पल द्वारा बनाई गई smartphones के द्वारा प्रयोग किया जाता है केवल, Android एक खुला स्रोत ओएस लगभग सभी smartphones के अन्य निर्माताओं द्वारा प्रयोग किया जाता है.

गोली

यह एक नवीनता है कि एक बड़ी smartphone तरह दिखता है, लेकिन अतिरिक्त क्षमताओं की है एक लैपटॉप की तरह समान है. फर्क सिर्फ इतना है कि लैपटॉप के विपरीत, यह लैपटॉप की डिजाइन की तरह एक अटैची के बजाय एक स्लेट जहां कुंजीपटल स्क्रीन से अलग है और दो एक साथ hinged हैं के रूप में आता है. गोली पीसी के रूप में यह कहा जाता है एक समृद्ध मल्टीमीडिया उपयोगकर्ता एक बड़ी स्क्रीन है, जो आम तौर पर ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों को अनुभव करने के लिए अनुमति डिवाइस की क्षमताओं को उपलब्ध बनाता है 10 इंच, बस एक छोटा सा एक लैपटॉप से ​​छोटी चारों ओर. के रूप में गोलियों आभासी कुंजीपटल का उपयोग करना, वे ईमेल भेजने के रूप में, लेकिन थकाऊ काम के लिए बहुत कम काम टाइपिंग के लिए अच्छे हैं, लैपटॉप स्पष्ट रूप से एक बेहतर काम कर रहे हैं.

सभी गोलियाँ Wi-Fi रहे हैं, वे सर्फ करने के लिए किया जा वेब इस्तेमाल किया जा सकता है और वे खेल भी खेल किया जा सकता है अर्थ. आज, गोलियां दोहरी कैमरा के साथ दोनों पर कब्जा HD वीडियो के लिए और करने के लिए वीडियो चैट और वीडियो संभव बुला आ सुसज्जित हैं. हालांकि, वहाँ के रूप में हार्डवेयर tasking मल्टीमीडिया और अन्य जटिल आपरेशनों जैसे समझौते कार्य कर रहे हैं करने के लिए गोलियाँ में प्रदर्शन मुश्किल है. गोलियों को सुखदायक अनुभव साबित हो अगर मालिक उन्हें e-किताब पाठक के रूप में उपयोग करता है.

लैपटॉप

तीन मोबाइल उपकरणों में से, लैपटॉप सबसे शक्तिशाली है जब यह शुद्ध ब्राउज़ करने के लिए कंप्यूटिंग के लिए और भी आता है. केवल दोष यह 3 जी कनेक्टिविटी की कमी जो smartphones और गोलियों में वहाँ है. हालांकि, इस कदम पर और भी उन को अपने डिवाइस पर जटिल कार्य करने की जरूरत है, लैपटॉप एक आदर्श विकल्प है. लैपटॉप सबसे तेज प्रोसेसर है और यह भी आंतरिक स्मृति की क्षमता का सबसे बड़ा. एक लैपटॉप मूल रूप से एक पीसी है कि सभी स्थानों पर जा के साथ किया जा सकता है और एक कंप्यूटर के सभी क्षमताओं को एकीकृत करता है. एक माउस के बजाय उपयोगकर्ता एक touchpad है और बोलने वालों के लिए यह एक पूरा पैकेज बना inbuilt हैं. इसके अतिरिक्त, एक लैपटॉप एक बैटरी पर संचालित किया जा सकता, और बिजली के बिना, यह 3-5 घंटे के लिए चला सकते हैं. 14 का प्रदर्शन "या अधिक के साथ, एक लैपटॉप सभी कार्य कर सकते हैं अपने कंप्यूटर सैद्धांतिक प्रदर्शन करने में सक्षम है.

सारांश

सभी तीन, smartphone, गोली और लैपटॉप पोर्टेबल सुविधाओं के विभिन्न सेट के साथ उपकरणों से जुड़े इंटरनेट है.

समय के बीतने के साथ, पतली उन्हें विभाजित लाइनों blurred हो रही है के रूप में smartphones और गोलियाँ अधिक से पहले और एक लैपटॉप के करीब आने से अधिक शक्तिशाली हैं.

जबकि smartphone और गोली 3G कनेक्टिविटी है, यह लैपटॉप का अभाव है.

लैपटॉप सबसे बेहतर जब यह गंभीर कंप्यूटिंग के लिए आता है, जबकि गोली के अनुभव को समृद्ध करते हुए मल्टीमीडिया फ़ाइलों का आनंद ले और खेल खेल प्रदान करता है. गोली एक बहुत अच्छा e-किताब पाठक भी है.

जबकि लैपटॉप उन्नत किया जा सकता है, यह smartphone और गोली के मामले में संभव नहीं है.
दर्ज़ा: 5 5.0 / (3 वोट डाली)

संबंधित पोस्ट:

    2 iPad के बीच अंतर और लैपटॉप
    के बीच अंतर लैपटॉप और नोटबुक
    अंतर iPad और iPhone और MacBook के बीच
    Netbook के बीच अंतर और लैपटॉप
    अंतर Android 3.0 (मधुकोश) Tablet ओएस और ओएस ब्लैकबेरी गोली QNX बीच
    मधुकोश Motorolo Xoom और Android डेल स्ट्रीक सात गोली के बीच अंतर
    ब्लैकबेरी OS और ब्लैकबेरी OS QNX गोली के बीच अंतर
    Android मधुकोश गोली Motorolo Xoom और सैमसंग आकाशगंगा के बीच अंतर टैब
    बच्चों के लिए बीच Netbook Netbook और अंतर
    सेब 4.3 IOS और ब्लैकबेरी OS QNX गोली के बीच अंतर
    Android मधुकोश गोली Motorolo Xoom और एप्पल के बीच अंतर iPad
    सैमसंग आकाशगंगा एस फोन और आकाशगंगा के बीच अंतर टैब
    HTC मुंशी HTC नब्ज HTC उड़ता के बीच और सैमसंग आकाशगंगा 10.1 टैब अंतर
    आयुर्वेद में Ghanvati और ​​गोली के बीच अंतर
    2 iPad के बीच अंतर और Netbook

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly