रविवार, 22 मई 2011

एसएलआर और DSLR के बीच अंतर


एसएलआर बनाम  DSLR

एसएलआर और DSLR आधुनिक कैमरे के दो विभिन्न प्रकार हैं. कैमरों परंपरागत अच्छी तस्वीरें के रूप में बरकरार बार की हमारी यादों रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. समय बदल गया है और हम अधिक फिल्मों से डिजिटल कैमरों के लिए बंद कर दिया है. एसएलआर और DSLR दो आधुनिक कैमरा प्रकार है कि मानक बिन्दु पर ले लिया है और कैमरा है कि लोगों दशकों के लिए इस्तेमाल किया है शूट कर रहे हैं. हमें कैमरे के इन दो प्रकार के बीच अंतर देखते हैं.

एसएलआर एकल लेंस पलटा और DSLR डिजिटल एकल लेंस पलटा कैमरा करने के लिए संदर्भित करता है के लिए खड़ा है. इन कैमरों एक उम्र पुरानी समस्या यह है कि फोटोग्राफी में कायम की वजह से अस्तित्व में आया. वास्तविक प्रिंट हमेशा से अलग (कुछ) था एक फोटोग्राफर क्या उनके विचार खोजक में देखा था. कैमरों के लिए दो प्रकाश पथ, एक कि लेंस करने के लिए चला गया, जबकि अन्य दृश्यदर्शी के लिए गया था इस्तेमाल किया. यह वास्तविक तस्वीर है कि आप अंत में मुद्रित में मामूली अंतर था. एसएलआर कैमरों के लिए दे एक फोटोग्राफर के लेंस के माध्यम से देखने के द्वारा इस समस्या को ठीक करने की मांग की. आप प्रिंट है कि वास्तव में एक ही है जैसा कि आप इस प्रणाली में दृश्यदर्शी से देखने को मिलता है. के बाद आप तस्वीर के साथ खुश हैं, तो आप शटर जो करने के लिए लेंस के पीछे फिल्म हिट प्रकाश का कारण बनता है दबाएँ. साधारण बिंदु और शूट कैमरों पर इस लाभ की वजह से, एसएलआर कैमरों फोटोग्राफरों द्वारा स्थितियों में, जहां वे अपनी तस्वीरों से अच्छा करना चाहता हूँ में किया जाता है.

DSLR कैमरों एसएलआर मूलतः कि अनुमति छवि फिल्म पर नहीं सहेजा जा करने के लिए, है, लेकिन एक स्मृति कार्ड पर. इस प्रकार वे एक एसएलआर कैमरा के साथ साथ यह लाभ की सुविधाओं का सबसे अधिक है. नवीनतम DSLR कुछ और अधिक सुविधाओं और नियंत्रण है कि बेहतर एसएलआर कैमरों से छवि गुणवत्ता के लिए अनुमति देते हैं. समय के बीतने के साथ, भंडारण क्षमता और कैमरों की है जो बढ़ गया है की सेंसर की गुणवत्ता में अक्सर मेमोरी कार्ड बदलने से न केवल बेहतर गुणवत्ता के चित्र पर भी स्वतंत्रता का अर्थ है. आज, एक DSLR पेशेवर फोटोग्राफर के लिए अपरिहार्य हो गया है.

सारांश

• एसएलआर और DSLR कैमरों के आधुनिक युग है कि अभी तक बिंदु और गोली मार कैमरों की तुलना में बेहतर हो रहे हैं.

• एकल एसएलआर पलटा लेंस के लिए खड़ा है, जबकि DSLR डिजिटल एकल लेंस पलटा के लिए खड़ा है.

• DSLR स्मृति कार्ड पर छवि को बचाता है, जबकि एसएलआर छवियों की बचत के लिए एक फिल्म का उपयोग करता है.

1 टिप्पणी:

fly