रविवार, 22 मई 2011

iPad और iPhone और MacBook के बीच अंतर

 

iPad बनाम iPhone बनाम मैकबुक

iPad और iPhone और Macbook एप्पल के सभी उत्पादों जो बेहद लोकप्रिय इलेक्ट्रॉनिक दुनिया भर इकाइयों के लाखों बेच उपकरणों रहे हैं. लोग अक्सर एक iPad और iPhone और MacBook के बीच अंतर कर रहे हैं के विषय में उलझन में हैं क्योंकि वे अपनी सुविधाओं और सुविधाओं का जो वे उनमें से प्रत्येक के साथ मिल की जानकारी नहीं है. इस अनुच्छेद के लिए और साथ ही सुविधाओं के पेशेवरों और तीनों के विपक्ष इतना है कि उपभोक्ताओं को एक अपनी आवश्यकताओं और उपयोग के आधार पर गैजेट के लिए खरीद सकते हैं को उजागर करना चाहता है.

iPad

यह एप्पल से नवीनतम पेशकश कर रहा है और वास्तव में एक गोली पीसी है कि वही मल्टीमीडिया अनुभव जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन के माध्यम से प्राप्त की पेशकश कुछ समय में एक छोटे और पतले गैजेट में एक लैपटॉप के कई सुविधाएँ है. iPad रूप की तरह एक स्लेट के रूप में यह एक मैकबुक की तरह एक भौतिक कुंजीपटल नहीं है और उपयोगकर्ताओं को बनाने के लिए आभासी पूर्ण QWERTY कुंजीपटल जो काफी संवेदनशील को छू रहा है साथ क्या करना है. यह एक ही iPhone में एक के रूप में सुपर फास्ट प्रोसेसर का इस्तेमाल करता है और एक ही ऑपरेटिंग सिस्टम है कि iPhone में प्रयोग किया जाता है, जो IOS है है.

iPad अप्रैल 2010 में शुरू किया गया था और बेचा इकाइयों के लाखों. इसकी लोकप्रियता सेब के लिए 2 मार्च 2011 iPad साथ जो एक तेज प्रोसेसर है और प्रक्रियाओं ग्राफिक्स 9 + गुना तेजी से iPad में आने के लिए प्रेरित किया. यह मूल रूप से e-किताबें पढ़ना, वीडियो देखने और संगीत सुनने के रूप में ऑडियो दृश्य अनुभव के लिए एक मंच है. यह भी वेब ब्राउज़िंग की अनुमति देता है, और जब एक अपने आकार में लग रहा है, यह एक iPhone और MacBook के बीच गिर जाता है. यह भी उपयोगकर्ताओं को खेल खेलने के लिए अनुमति देता है. iPad 1024X768 पिक्सेल का एक प्रस्ताव पर 9.7 इंच का एक एलसीडी डिस्प्ले का उपयोग करता है और स्क्रीन फिंगरप्रिंट और खरोंच प्रतिरोधी है. ipad 16 जीबी, 32 जीबी, और $ 499 से 829 डॉलर करने के लिए बदलती कीमतों के साथ 64 जीबी की आंतरिक भी भंडारण क्षमता के साथ अलग अलग संस्करणों में आता है. जबकि iPad 1GHz A4 प्रोसेसर था, 2 एक तेज 1Ghz दोहरी कोर प्रोसेसर A5 iPad है. कनेक्टिविटी के लिए, iPad WI-Fi और ब्लूटूथ है है, और कुछ मॉडल 3 जी कनेक्टिविटी के लिए के रूप में अच्छी तरह से प्रदान करते हैं.

iPhone

iPhone एक एप्पल कि कोई अन्य फोन की तरह smartphone उपयोगकर्ताओं की कल्पना पर कब्जा कर लिया है के द्वारा किया smartphone है. अपनी शुरुआत के बाद से, इकाइयों के लाखों बेच दिया गया है और नवीनतम संस्करण चौथी पीढ़ी iPhone 4 के रूप में जाना iPhone है. यह एक इंटरनेट और मल्टीमीडिया स्मार्टफ़ोन है कि एक प्रतीक मूर्तियों upwardly मोबाइल लोगों के लिए दुनिया के सभी भागों में बन गया है सक्षम होना चाहिए.

iPhone एक कैमरा फोन के रूप में उपयोगकर्ता HD में वीडियो पर कब्जा करने के लिए अनुमति के साथ काम कर सकते हैं. यह आवाज मेलिंग के रूप में भी texting के लिए अनुमति देता है. यह एक पोर्टेबल मीडिया प्लेयर है और वेब ब्राउज़िंग भी अनुमति देता है. सबसे बड़ा लाभ यह है कि iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए एप्पल के app की दुकान और iTunes से क्षुधा निःशुल्क डाउनलोड की क्षमता है.

प्रदर्शन के लिए, iPhone एक 3.5 "एलसीडी जो खरोंच प्रतिरोधी है का उपयोग करता है. टच स्क्रीन capacitive अत्यधिक है. नवीनतम iPhone 4 640X960 पिक्सेल का एक स्क्रीन संकल्प प्रदान करता है. iPad विपरीत, iPhone स्क्रीन नहीं बारी बारी से जब उपयोगकर्ता यह उल्टा क्योंकि यह एक उपयोगकर्ता प्रदर्शन के चित्र और परिदृश्य मोड के बीच स्विच करने के लिए अनुमति accelerometer का उपयोग करता है बदल जाता है.

IPhone 4 एलईडी फ्लैश और उपयोगकर्ता 720p HD वीडियो पर कब्जा करने के लिए अनुमति के साथ पीछे एक होने के साथ एक दोहरी 5MP कैमरा है. कैमरे के सामने एक VGA मुख्य रूप से वीडियो फोन और चैट के लिए प्रयोग किया जाता है. फोन 16 जीबी और एक फ्लैश ड्राइव पर 32 जीबी आंतरिक भंडारण के साथ मॉडल में उपलब्ध है, और कोई बाहरी माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से आंतरिक भंडारण क्षमता में वृद्धि provi9sion है.

मैकबुक

मैकबुक एक एप्पल द्वारा निर्मित लैपटॉप है और सबसे अच्छा देश में किसी ब्रांड की बिक्री लैपटॉप है. मैकबुक 2006 में इंटेल कोर की जोड़ी प्रोसेसर, लेकिन नवीनतम MacBooks कोर 2 डुओ प्रोसेसर के साथ लोड कर रहे हैं के साथ काले और सफेद मामलों में शुरू किया गया था. हालांकि शुरू में मैकबुक 60 जीबी के साथ छोटे हार्ड ड्राइव किया था, आज यह 120 जीबी हार्ड ड्राइव की है. मैकबुक इसके ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में मैक ओएस एक्स का उपयोग करता है और 2.4 जीबी इंटेल कोर 2 डुओ प्रोसेसर के रूप में अपनी एक सुपर फास्ट है. मैकबुक सभी कार्य करता है कि एक पीसी के माध्यम से संभव हो रहे हैं प्लस यह पोर्टेबल है और साथ में किया जा सकता है प्रदर्शन कर सकते हैं. मैकबुक है वाई फाई सक्षम है, लेकिन यह 3 जी नहीं है iPad तरह सक्षम होना चाहिए. इस बना दिया है कई उपयोगकर्ताओं के लिए iPad के रूप में वे हाथ में उपकरणों में 3 जी कनेक्टिविटी मांग स्विच. मैकबुक की ओएस जटिल और अधिक iPhone और iPad की तुलना में उन्नत है और यह उपयोगकर्ता पर अपने पीसी की तरह जटिल कार्यों के साथ ले जाने के लिए सक्षम बनाता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly