रविवार, 22 मई 2011

Performance और लोड परीक्षण के बीच अंतर

 Performance और लोड परीक्षण के बीच अंतर


लोड परीक्षण प्रदर्शन बनाम

सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के संदर्भ में, प्रदर्शन के परीक्षण के लिए एक प्रणाली की बाधाओं को मिल जाती है. प्रदर्शन परीक्षणों को भी विश्वसनीयता, संसाधनों के उपयोग और scalability के रूप में गुण, सत्यापित करें और एक प्रणाली के प्रदर्शन के लिए एक आधारभूत स्थापित किया जा सकता. लोड परीक्षण एक प्रदर्शन के परीक्षण के subgenres से एक है. यह करने के लिए एक निर्दिष्ट कार्यभार तहत एक ऐसी प्रणाली का व्यवहार उपाय किया जाता है. लोड परीक्षण और बहु ​​उपयोक्ता शब्द प्रोसेसर या ग्राफिक्स संपादक के रूप में ग्राहक-server मॉडल पर अन्य सॉफ्टवेयर सिस्टम के आधार पर भी परीक्षण किया लोड किया जा सकता है प्रणालियों के लिए प्रासंगिक है.

प्रदर्शन परीक्षण

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया है, प्रदर्शन के परीक्षण के लिए निर्धारित है और एक सॉफ्टवेयर प्रणाली की बाधाओं को समाप्त करने और उसके प्रदर्शन का एक आधारभूत है कि आगे के परीक्षण के लिए उपयोगी हो जाएगा स्थापित किया जाता है. प्रदर्शन परीक्षण लोड परीक्षण, धीरज परीक्षण (परीक्षण लेना), स्पाइक परीक्षण, परीक्षण विन्यास और अलगाव परीक्षण के रूप में ऐसे परीक्षण शामिल हैं. प्रदर्शन का परीक्षण एक सावधानी से इस प्रणाली के माप के सेट नियंत्रित हो रही आवश्यकता होती है. प्रदर्शन के परीक्षण के बाहर सबसे अच्छा परिणाम मिलता है, यह अच्छी तरह से हो सकता है और योजना बनाई जाना चाहिए एक स्थिर प्रणाली है जहाँ परीक्षण की प्रक्रिया सुचारू रूप से कार्रवाई कर सकते हैं पर किया जाना चाहिए. यह स्पष्ट रूप से समझ क्या आप वास्तव में इस प्रणाली के प्रदर्शन के मामले में उपाय जब प्रदर्शन का परीक्षण कर रही करना चाहते महत्वपूर्ण है. उदाहरण के लिए, यदि आप एक वेब अनुप्रयोग के प्रदर्शन का परीक्षण कर रहे हैं, तो आप स्वीकार्य प्रतिक्रिया समय और समवर्ती उपयोगकर्ताओं है कि प्रणाली द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है की संख्या जानना चाहते हो सकता. मन में इन दो पहलुओं को ध्यान में रखते हैं, तो आप उपयोगकर्ताओं की संख्या में लगातार वृद्धि से परीक्षण शुरू करने और टोंटी पहचान कर सकते हैं.

लोड परीक्षण

जैसा कि पहले उल्लेख किया है, लोड परीक्षण प्रदर्शन परीक्षण का हिस्सा है और यह अक्सर एक सॉफ्टवेयर स्वचालित उपकरण का उपयोग कर सिस्टम पर लोड बढ़ रही द्वारा किया जाता है. लोड परीक्षण कभी कभी मात्रा के परीक्षण के रूप में जाना जाता है. कुछ उदाहरण लोड परीक्षण के लिए उपयोगकर्ता मेलबॉक्स की एक बड़ी संख्या या संपादन की एक बहुत बड़ी एक शब्द संसाधक का उपयोग कर दस्तावेज़ के परीक्षण के साथ एक मेल सर्वर परीक्षा होगी. लोड परीक्षणों लोड आमतौर पर एक पूर्वनिर्धारित अधिकतम भार है कि इस प्रणाली दुर्घटनाग्रस्त बिना संभाल कर सकते हैं का उपयोग करते हुए प्रदर्शन के स्तर का उपयोग कर रहे हैं. आमतौर पर, लोड परीक्षण करने के लिए बग कि साधारण परीक्षण में स्मृति प्रबंधन की समस्याओं, मेमोरी लीक, बफर overflows, आदि लोड परीक्षण भी सुनिश्चित करना है कि इस प्रणाली के प्रदर्शन के प्रदर्शन के परीक्षण के दौरान स्थापित आधारभूत मिलता है के एक साधन के रूप में कार्य करता के रूप में नहीं उजागर कर रहे हैं को उजागर करना है.

प्रदर्शन और परीक्षण लोड के बीच अंतर

हालांकि शर्तों प्रदर्शन परीक्षण और लोड परीक्षण interchangeably उपयोग किया जाता है, लोड परीक्षण केवल प्रदर्शन परीक्षण का एक पहलू है. दो परीक्षणों के लक्ष्यों को भी अलग अलग हैं. प्रदर्शन परीक्षण मापन प्राप्त करने और बेंच मार्किंग के प्रयोजन के लिए लोड परीक्षण तकनीक का उपयोग करता है और यह कई स्तरों लोड इस्तेमाल करता है. लेकिन लोड परीक्षण एक पूर्वनिर्धारित लोड स्तर पर चल रही है, आमतौर पर सबसे अधिक भार प्रणाली दुर्घटनाग्रस्त बिना प्रबंधन कर सकते हैं. अभ्यास में, प्रदर्शन परीक्षण प्रणाली की बाधाओं को खोजने और उन्हें दूर करने के इरादे से किया जाता है. और जब प्रणाली अब और नहीं अनुकूलित कर सकते हैं लोड परीक्षण शुरू कर दिया है, निर्धारित करने के लिए आप क्या करने के लिए (सबसे अक्सर वेब सर्वर या डेटाबेस सर्वर की संख्या के रूप में हार्डवेयर एक्सटेंशन) प्रणाली को पूर्व ग्राहक द्वारा परिभाषित आवश्यकताओं को बनाए रखने के लिए जोड़ने की जरूरत है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly