शुक्रवार, 22 जुलाई 2011

चांदी मूल्य 2011

चांदीमूल्य 2011, कीमती धातु निवेश रणनीति में 86.75 डॉलर का पूर्वानुमान
/ स्वर्ण और जिंसों चांदी२०१० 02 Dec, 2010 - 06:38 AM


धातु जिंसों

वित्तीय बाजार विश्लेषण ArticlePeter Krauth लिखते हैं: कुछ भी करने के लिए पूर्वानुमान कीमतों मुश्किल हो सकता है. और चांदी के रूप में एक कीमती धातु वस्तु कोई अपवाद नहीं है.

चांदी - सोने के अपने "lapdog" पर पट्टा धारण के साथ तथाकथित "पीले धातु" के प्रदर्शन नए साल में चांदी की कीमतों की कुंजी रखती है.

यहाँ क्यों है: 2008 आतंक शेयर बाजार के लिए अग्रणी कई वर्षों के लिए, यह आम तौर पर चांदी के 55 औंस सोने का एक औंस खरीदने लिया. आज, तुम एक सोने की औंस चांदी के 50 औंस खर्च होंगे.

संदेश: वहाँ एक बुनियादी बदलाव, जहां कीमती धातुओं निवेशकों "अधिक सस्ती" सच पैसे विकल्प के रूप में चांदी देखते गया है. तो, मैं इस नए 50:1 अनुपात पकड़ करने के लिए उम्मीद है, और शायद यह भी गिरावट के लिए - जो चांदी बनाम सोने के लिए एक रिश्तेदार outperformance पूर्वसूचक.

और है कि मुझे वापस लाती है मेरी कीमत भविष्यवाणी करने के लिए. और मेरी उम्मीद है कि सोने के व्यापार $ 1900 एक औंस पर 2011 के अंत तक हो जाएगा - यदि हम वर्तमान 50:1 अनुपात का उपयोग मैं विश्वास है कि हम $ 38 एक औंस की चांदी के लिए एक लक्ष्य मूल्य पर देख रहे हैं.

यह $ 28.50 एक औंस की अनुमानित कीमत है जो चांदी में दोपहर में व्यापार कल (बुधवार) पर एक 33% वापसी का प्रतिनिधित्व करता है.

यह एक लक्ष्य मैं बहुत यथार्थवादी होना विश्वास बार दिया.

यह ध्यान देने योग्य है कि मनी सुबह चांदी में वर्तमान breakout भविष्यवाणी लायक है.

"अन्य" बहुमूल्य धातु - कैसे चांदीखरीदें
खनन, वस्तुओं, और कीमती धातुओं बाजारों के एक लंबे समय पर्यवेक्षक के रूप में, मैं स्वीकार करते हैं कि पहले हो जाएगा - के रूप में कीमती धातुओं जाने - चांदी सोने के रूप में काफी उसी रहस्यपूर्ण नहीं हो सकता है.

लेकिन हम ईमानदार हो: "सफेद धातु" अपने समर्थकों को है, भी.

वास्तव में, जब पैसा सुबह प्रकाशित अपनी विशेष रिपोर्ट "कैसे खरीदें गोल्ड" हाल ही में, एक सबसे बड़ा सवाल है कि हम प्रतिक्रिया में प्राप्त था: "जब आप चांदी के लिए वही कर सकता है?"

जब हम 1 सितंबर को चांदी के पीठ पर एक पूर्ण रिपोर्ट प्रकाशित की है - और यह एक "खरीदें" के रूप में सिफारिश - "सफेद धातु" के बारे में $ 19 एक औंस पर कारोबार कर रहा था. पाठकों ने जो हमारी सलाह ली तीन महीने में एक 50% वापसी काटी है.

हालांकि सोने के कीमती धातुओं का सबसे बड़ा आकर्षण के पास, चांदी कई संस्कृतियों में एक लम्बे समय से परंपरा है - एक परंपरा है कि कुछ मामलों में वापस वर्षों के हजारों तक पहुँचता है.

यहाँ संयुक्त राज्य अमेरिका में, चांदी मिश्र धातु अभी भी हमारे रोजमर्रा के सिक्कों की के रूप में के रूप में 40 साल पहले हाल ही में कुछ में उपस्थित थे. आज, तथापि, चांदी नहीं रह गया है कि एक मौद्रिक धातु के रूप में ज्यादा देखा जाता है. लेकिन है कि क्योंकि चांदी के 40% के बारे में औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए प्रयोग किया जाता है.

शारीरिक चांदी बाजार के छोटे से थोड़ा कम से कम 900 मिलियन औंस की वार्षिक मांग के साथ है.

उल्टा और नकारात्मक पक्ष पर - चांदी की कीमतों को अस्थिर कर रहे हैं. जल्दी 2008 में एक बैल चक्र लगभग 21 डॉलर के उच्च से टकराने के बाद वैश्विक वित्तीय संकट के एक निकट freefall में चांदी की कीमतों इत्तला दे दी है: वे 50% से अधिक की गिरावट आई है 9 $ रेंज में है कि वर्ष के बाद छोड़.

चूंकि उस वित्तीय संकट नादिर, चांदी की कीमतों बढ़ गई है और है ग्रहण है कि 2008 उच्च.

एक महत्वपूर्ण समझते हैं और देखो मीट्रिक चांदी सोने के अनुपात है. यह आपको बताता है कि कैसे कई चांदी के औंस सोने की एक औंस खरीदने लेता. ऐतिहासिक, उस अनुपात 16 से 1 है. चांदी सोने की दोपहर में कल लगभग +१३८९ डॉलर एक औंस पर बैठा के साथ - इस अकेले आधार पर 86.75 डॉलर पर किया जाना चाहिए.

यह 28.50 डॉलर की मौजूदा कीमत से एक लंबा रास्ता है.

चांदीके लोकप्रिय फार्म
सोने की तरह, चांदी निवेश रूपों की एक किस्म में किया जा सकता है. चलो सबसे लोकप्रिय में से कुछ पर एक नज़र रखना.

शारीरिक रजत: शारीरिक चांदी के आकार और वजन की एक किस्म है जो इसकी कीमत निर्धारित करता है में खरीदा जा सकता है है. हाल ठेठ 1.0 औंस और चांदी के सिक्के हैं, ऑस्ट्रिया चांदीफिलहारमोनिक, अमेरिकी चांदीईगल, और कनाडा के चांदीMaple जैसे.

उनकी कीमतें चांदीMaple 99.99% शुद्ध पर उच्चतम किया जा रहा है के साथ चांदी शुद्धता में मतभेद की वजह से थोड़ा भिन्न है. आप उन्हें fabricating की लागत की वजह से सिक्के के लिए चांदी की कीमत पर एक 16% प्रीमियम के बारे में भुगतान करेंगे.

एक अन्य लोकप्रिय विकल्प 100 औंस चांदी पट्टी, जो चांदी के हाजिर भाव पर एक 5% प्रीमियम आज्ञाओं है, जिसका अर्थ है बार वर्तमान में 1900 डॉलर से थोड़ा अधिक के लिए बेच रही है.

इन सिक्कों और सलाखों के अनिवार्य रूप से उनकी चांदी सामग्री के लिए और संग्रहणता के रूप में नहीं खरीदे जाते हैं. या तो बड़े या छोटे - यदि आप के लिए एक चांदी छिपाने की जगह बनाने के लिए देख रहे हैं बुलियन डीलरों निवेशकों को ऐसा करने के लिए सबसे आसान तरीका हो सकता है. लेकिन पहले अपना होमवर्क करते हैं, और उन्हें बाहर की जाँच से पहले आप खरीदते हैं. इसके अलावा, प्रीमियम मैं या तो सिक्कों या सलाखों के लिए ऊपर उल्लेख किया से अधिक भुगतान से बचने के.

कुछ निवेशकों को आश्चर्य है कि अगर वे 1/20th, 1/10th, ¼, या साढ़े औंस सिक्के (सोना) की तरह छोटे मूल्यवर्ग, खरीदना चाहिए. सोच इस तरह से चला जाता है: यदि कभी इन सिक्कों चलाना और भुगतान करने के लिए इस्तेमाल किया जा जरूरत है, एक छोटे "मात्रा" से चारों ओर ले करना चाहते हैं.

यह एक वैध तर्क है. फिर भी, ध्यान में रखना होगा कि आप वास्तविक चांदी सामग्री के लिए एक प्रीमियम भुगतान करते हैं, के बाद से प्रत्येक व्यक्ति के सिक्के गढ़े जा. मुझे विश्वास है, कि हम कभी भी उस बात पर आते चाहिए, तुम सिर्फ छोटे सिक्कों की संख्या में एक औंस सिक्के या बार बदल सकता है, और प्रीमियम का भुगतान, या शायद प्राप्त करते हैं और जो कुछ भी लेनदेन (एक नई मुद्रा के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है? ) बदले में.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly