मंगलवार, 30 अगस्त 2011

एक गोल्ड फंड क्या है?


गोल्ड - एक धन निर्माता

सदियों के लिए, सोने की सुरक्षा और समृद्धि के प्रतीक माना गया है. भारतीयों खरीदने के लिए या महत्वपूर्ण अवसरों पर सोने की बड़े पैमाने पर मौजूद है, यह एक शादी या कुछ धार्मिक त्यौहार हो. यह भंडारण धन का सबसे सुरक्षित रूप माना जाता है. भारतीय संस्कृति के इन पहलुओं भारत को दुनिया के सोने का सबसे बड़ा उपभोक्ता (: विश्व स्वर्ण परिषद स्रोत) बना दिया है. गोल्ड भविष्य के लिए एक सुरक्षित हेवन के रूप में माना जाता है के रूप में यह एक बचत वाहन के रूप में मूल्यवान है और एक पसंदीदा निवेश रास्ते में से एक है.



एक गोल्ड फंड क्या है?

एक गोल्ड फंड फंड योजना (FOF) का एक खुला समाप्त फंड है कि एक गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड स्कीम (एक गैट्स) की इकाइयों में मुख्य रूप से निवेश है. इस योजना के लिए देता है कि निकट एक गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड स्कीम (एक गैट्स) द्वारा उपलब्ध कराए गए रिटर्न अनुरूप प्रदान करना चाहता है. आप डीमैट खाते खोलने की बाधाओं को बिना किसी अन्य म्यूचुअल फंड योजना की तरह बस एक गोल्ड फंड में निवेश कर सकते हैं, आप एक सुविधाजनक तरीका में एक परिसंपत्ति वर्ग के रूप में गोल्ड में जोखिम लेने का अवसर प्रदान.

एक गोल्ड फंड के लाभ
कोई डीमैट
कोई धनकर
• घूंट उपलब्ध सुविधा
• न्यूनतम. चालान: रु. 5000


एसआईपी के सोने में प्रदर्शन

एक गोल्ड फंड सिस्टमैटिक इनवेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) के माध्यम से सोने में निवेश करने में सक्षम बनाता है, इस तरह आपके निवेश के लिए एक नियमित रूप से बचत की आदत पैदा. यह सुनिश्चित करता है कि आप एक छोटी लेकिन नियमित रूप से राशि के माध्यम से सोने में निवेश के लाभों काटना कर सकते हैं. निम्न तालिका में पिछले 10 वर्षों के लिए सोने में एसआईपी रिटर्न पता चलता है. यह देखा गया है कि गोल्ड प्रदर्शन में निरंतरता दिखाई है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly