रविवार, 18 सितंबर 2011

10 तरीके: ड्रॉपबॉक्स का प्रयोग करें और मुफ्त 2GB मेमोरी युज करे

क्या आप ड्रॉपबॉक्स पता? यह एक सेवा है कि 2 के लिए सभी फ़ाइलों के प्रकार के ऑनलाइन स्टोर करने के लिए स्वतंत्र जीबी प्रदान करता है. यह अपने सभी कंप्यूटरों, मोबाइल उपकरणों और यहां तक ​​कि वेब पर भर में एक फ़ोल्डर की तरह है. सभी एक साथ synced लगभग कहीं से भी पहुँच फ़ाइलें प्राप्त करने के लिए. दरअसल, इसकी क्या आपको लगता है कि अधिक से अधिक और यहाँ ड्रॉपबॉक्स के संभव का उपयोग करता है आप कर सकते हैं.

1. ऑनलाइन बैकअप

खतरनाक बैकअप, काम है कि कोई भी पसंद है और है कि हम केवल जब कंप्यूटर टूट जाती है याद है या भूल किसी दस्तावेज़ को बचाने के.

यह स्पष्ट है कि 2 जीबी हमारे संगीत संग्रह और फिल्में, लेकिन दस्तावेज़, प्रोग्राम सेटिंग्स और कुछ अन्य छवियाँ की तरह वास्तव में महत्वपूर्ण फाइलों फिट नहीं होगा.

ड्रॉपबॉक्स का लाभ है कि यह स्वचालित रूप से सर्वर के साथ सिंक्रनाइज़ है. यही कारण है, जब ड्रॉपबॉक्स फ़ोल्डर में डिफ़ॉल्ट रूप से एक नई फ़ाइल, यह तुरंत इंटरनेट से चला जाता है.

यदि आपका कंप्यूटर एक दुर्घटना ग्रस्त बस डेस्कटॉप क्लाइंट ड्रॉपबॉक्स reinstall है और यह नई फ़ाइलों को डाउनलोड करेगा.
2. मित्र के साथ फ़ाइलें साझा करना

ड्रॉपबॉक्स एक डिफ़ॉल्ट सार्वजनिक फ़ोल्डर बनाता है. अन्य सामग्री के विपरीत है कि आप अपने अंतरिक्ष ड्रॉपबॉक्स अपलोड, सार्वजनिक फ़ोल्डर जो अपने यूआरएल लिंक जानता है किसी के लिए सुलभ है.

यह मेल या त्वरित संदेश ग्राहक का उपयोग कर के बिना नोट्स रिपोर्टों, या मित्रों या सहयोगियों के साथ किसी भी फ़ाइल, साझा करने के लिए उपयोगी हो जाएगा.

3. कई कंप्यूटर उपकरणों से प्रवेश फ़ाइलें

यदि आप घर पर और काम पर एक से अधिक अवसर में कई कंप्यूटरों का उपयोग करें आप एक आंकड़ा है कि किसी दस्तावेज़ में एक और मशीन तुम कहाँ हो से है की जरूरत है.

ड्रॉपबॉक्स इस समस्या का हल है क्योंकि इन दस्तावेजों को किसी भी जगह तुम जाओ पर मौजूद हो सकता है, के रूप में लंबे समय के रूप में आप ड्रॉपबॉक्स स्थापित किया है.

4. पसंदीदा लिंक

और पासवर्ड के बोल उपयोग करते हैं, पसंदीदा वेब लिंक साझा क्यों नहीं ड्रॉपबॉक्स? ड्रॉपबॉक्स के साथ आप अपने पसंदीदा स्थानों की एक प्रतिलिपि को बचाने और इसे रख सकते हैं और यह सभी ब्राउज़रों आप उपयोग में आयात.
5. पासवर्ड तिजोरी

पासवर्ड चाबियाँ की तरह कार्य करने के लिए वेब सेवाओं में प्रवेश ताकि वे सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया जा है और इसके अलावा केवल आप आसानी से सुलभ होना चाहिए.

सौभाग्य से वहाँ प्रोग्राम है कि मदद से आप अपने सभी पासवर्ड और प्रयोक्तानामों की दुकान कर रहे हैं. हालांकि, इन सभी कई कंप्यूटरों पर उपलब्ध चाबियाँ हैं?

ड्रॉपबॉक्स समाधान है. बस दुकान पासवर्ड कि कुंजी फ़ाइल को बचाने की जरूरत है.


6. फोटो एल्बम / गैलरी साझा आसान बनाया

जनता के लिए इसके अलावा, ड्रॉपबॉक्स भी फर्क है कि आप एक गैलरी के रूप में अपनी सामग्री देखने के लिए, दोस्तों और परिचितों के साथ फोटो एलबम फ़्लिकर पर भरोसा बिना साझा करने के लिए बहुत उपयोगी के साथ तस्वीरें करने के लिए समर्पित फ़ोल्डर बनाता है,.

एक ही कंप्यूटर गेम से बच खेल के साथ किया जा सकता है.
7. कार्यक्रम सेटिंग्स / खेल

जब आप एक प्रोग्राम के साथ परिचित हैं, वहाँ एक समय था जब यह इतना व्यक्तिगत है कि यदि आप स्थापना रद्द करें और को पुनर्स्थापित करने के रूप में यह पहले था की तरह कुछ भी नहीं लगती है आता है.

आप ड्रॉपबॉक्स साथ बचाने के लिए और कई कंप्यूटरों पर अपने पसंदीदा बुकमार्क्स की सेटिंग को कॉपी कर सकते हैं.
8. मैनुअलों और eBooks

निश्चित रूप से मैन्युअल रूप से विभिन्न उपकरणों और उपकरणों आप घर पर और काम पर बचाने के लिए. आदेश में उन्हें परामर्श के लिए जब भी तुम चाहते ड्रॉपबॉक्स यह आसान बनाता है.

इलेक्ट्रॉनिक किताबें, इतने फैशन ड्रॉपबॉक्स के साथ हाल ही में, के संबंध के साथ आप उन्हें अलग पाठकों और मोबाइल फोन में खोल सकते हैं. आप हर पाठक आप उपयोग पर ebooks को कॉपी नहीं होगा.
9. निजी वेबसाइट होस्टिंग

सार्वजनिक फ़ोल्डर महान क्षमता है, जैसे किसी वेब पेज सर्वर है. यदि आप अपने पृष्ठ या साइट स्टाफ बनाने HTML और अपने ड्रॉपबॉक्स खाते में शामिल छवियों सहित रह सकते हैं.

आप अमित बनर्जी द्वारा ट्यूटोरियल के माध्यम से जाने के ड्रॉपबॉक्स पर अपने स्थैतिक वेबसाइट की मेजबानी कर सकते हैं.

10. गलती से नष्ट कर दिया फ़ाइलों को ठीक

ड्रॉपबॉक्स का एक दिलचस्प सुविधा आपके परिवर्तन नियंत्रण है. यदि आप स्क्रीन के दाईं ओर नीचे की ओर इशारा करता त्रिकोण पर एक फ़ाइल पर माउस रखकर अपने खाते ड्रॉपबॉक्स वेब ब्राउज़र का उपयोग. त्रिकोण क्लिक करने से कई विकल्पों के लिए उपयोग होगा. हम में रुचि रखते हैं "पिछले संस्करण है.

वहाँ से आप दस्तावेज़ों का उपयोग कर सकते हैं कि आप कई बार synced है. इस प्रकार, यदि आप एक गलती या एक सिंक में अपने कंप्यूटर में एक फ़ाइल को बदल करते हैं, आप एक पिछले संस्करण पुनर्स्थापित कर सकते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly