बुधवार, 14 सितंबर 2011

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान आम लिखित परीक्षा 2011 नवम्बर के लिए लागू करें

BPS क्लर्क भर्ती 2011 के सरकारी वेबसाइट के माध्यम से विज्ञापित है. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान भर्ती 2011 क्लर्क आधिकारिक तौर पर घोषणा की. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान CWE क्लर्क भर्ती +२०११ आधिकारिक वेबसाइट से 19 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए की घोषणा की.

CWE क्लर्क भर्ती 2011 भारत सरकार की सहमति के साथ सभी 19 भाग लेने के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और भारतीय बैंक एसोसिएशन (आईबीए) की प्रबंध समिति द्वारा अनुमोदित किया गया है. CWE लिपिक संवर्ग पदों बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान द्वारा एक वर्ष में दो बार आयोजित किया जाएगा.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क भर्ती 2011 में बैंकों प्रतिभागी:

इलाहाबाद बैंक , आंध्रा बैंक , बैंक ऑफ बड़ौदा , बैंक ऑफ इंडिया , बैंक ऑफ महाराष्ट्र , कैनरा बैंक , सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया , कॉर्पोरेशन बैंक , बैंक ,  इंडियन बैंक , इंडियन ओवरसिस बैंक , ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स
, पंजाब नेशनल बैंक , पंजाब एण्ड सिंध बैंक , सिंडीकेट बैंक , यूको बैंक , यूनियन बैंक ऑफ इंडिया , यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया , विजया बैंक

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क भर्ती 2011 राज्यवार आधार पर होगा. योग्य उम्मीदवारों को एक राज्य / केन्द्र शासित प्रदेशों के ही में रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान भर्ती क्लर्क 2011 के लिए आयु सीमा:

न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 28 साल बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान भर्ती 2011 क्लर्क के लिए 1 अगस्त, 2011 को लागू करने के लिए करना चाहिए करना चाहिए.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान CWE क्लर्क भर्ती 2011 के लिए शैक्षिक योग्यता:

योग्य उम्मीदवारों को मैट्रिकुलेशन / एसएससी (पुराने पैटर्न) / SSLC/10th एसटीडी में कुल में 60% अंक के साथ एक डिग्री होनी चाहिए. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान CWE क्लर्क भर्ती 2011 के लिए HSC में 50% अंक के साथ एक उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क परीक्षा पैटर्न 2011:

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान लिपिक परीक्षा के लिए सवालों के उद्देश्य प्रकार हैं - तर्क, अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक योग्यता, सामान्य जागरूकता और कंप्यूटर ज्ञान. 250 अंक के लिए कुल 250 सवाल कर रहे हैं. सवाल सिर्फ 150 मिनट में हल है. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए दंड की प्रक्रिया है.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क Cutoff कुल 2011:

प्रत्येक उम्मीदवार के लिए परीक्षण के प्रत्येक में कम से कम मानकीकृत स्कोर को सुरक्षित करने के लिए लिखित परीक्षा में अर्हता प्राप्त है.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क CWE स्कोर कार्ड:

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान केवल उनके पत्राचार पता करने के लिए योग्यता उम्मीदवारों में से प्रत्येक के लिए स्कोर कार्ड भेज देंगे. स्कोर कार्ड एक वर्ष के लिए वैध होगा.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क भर्ती 2011 के लिए आवेदन शुल्क:

अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति / / / पीडब्ल्यूडी EXSM उम्मीदवारों केवल रुपये का भुगतान किया है. 50. अन्य सभी उम्मीदवारों रुपये का भुगतान किया है. CWE क्लर्क भर्ती 2011 के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 350 कुल.

कैसे लागू करने के लिए:

उम्मीदवारों को पहली बार में अपने फोटो और हस्ताक्षर स्कैन चाहिए. वे एक वैध ई - मेल आईडी होना चाहिए. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान CWE क्लर्क भर्ती 2011 के लिए भुगतान के ऑफ़लाइन और ऑनलाइन मोड रहे हैं. वे www.ibps.in के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन फार्म जमा किया है.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क परीक्षा तिथि:

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क लिखित परीक्षा की तारीख 27 नवंबर, 2011 को पुष्टि की गई है. यह लिखित परीक्षा के लिए अस्थायी तारीख है.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क कॉल पत्र डाउनलोड:

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क कॉल पत्र डाउनलोड लिंक 11 नवंबर, 2011 के बाद उपलब्ध हो जाएगा. कॉल पत्र का कोई हार्ड कॉपी के उम्मीदवारों के लिए भेजा जाएगा. वे 2011 बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्क कॉल पत्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान क्लर्कों के लिए पंजीकरण की तिथि:

आवेदन शुल्क / सूचना शुल्क का भुगतान 24 अगस्त, 2011 के लिए 23 सितंबर, 2011 से बनाया जा सकता है.

ऑनलाइन पंजीकरण 25 अगस्त से उपलब्ध है, 2011. ऑनलाइन पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि 24 सितंबर, 2011. संपादन आवेदन की अंतिम तिथि 26 सितंबर, 2011.

आप बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान CWE क्लर्क भर्ती 2011 की पूरी जानकारी को पढ़ने के लिए कैसे लागू करने के लिए बारे में अधिक पता की जरूरत है, पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, आवेदन शुल्क, उम्र, आरक्षण, विश्राम, परीक्षा केन्द्रों और परीक्षा की संरचना में: http://ibps.in / / career_pdf CWE - Clerk.pdf पीडीएफ फाइल डाउनलोड.

APGVB और कई अन्य बैंकों के हाथ बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान भर्ती प्रक्रिया के साथ शामिल नहीं हुए हैं. हालांकि, यह सबसे बड़े बैंकिंग संस्थानों की चयन प्रक्रिया बोर्ड अब के लिए बन गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly