गुरुवार, 15 सितंबर 2011

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के डीए 7 प्रतिशत उठाया

त्योहारी सीजन से पहले सरकार गुरुवार 7 हठ उच्च मुद्रास्फीति के दृश्य में 1 जुलाई प्रभावी प्रतिशत केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता उठाया.

, "केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता 51 प्रतिशत से 58 प्रतिशत rised बढ़ोतरी 1 जुलाई, 2011 से प्रभावी है." सूचना और प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने संवाददाताओं से कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गुरुवार की अध्यक्षता की.

सोनी ने कहा कि महंगाई भत्ता में वृद्धि और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों के रूप में कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ी राहत प्रदान करते है लगातार बढ़ती होता.

"कुल वित्तीय वृद्धि करने के लिए कारण निहितार्थ 7 हो सकता है, प्रति वर्ष 228.76 करोड़ चालू वित्तीय वर्ष के दौरान यह 4, 819.22 करोड़ होगा." सोनी ने कहा.

करीब पांच लाख केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों और चार मिलियन पेंशनरों निर्णय से लाभ होगा.

सोनी ने कहा कि सरकार के उपायों की एक श्रृंखला ले जा रहा था कि बढ़ती कीमतों के प्रभाव को कम करने के लिए आम लोगों पर.

मुद्रास्फीति की दर हठ उच्च बनी हुई है, दोहरे अंक के निकट लगभग दो वर्षों के लिए.

सरकारी बुधवार जारी आंकड़ों के अनुसार, शीर्षक मुद्रास्फीति थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित है, के रूप में पिछले महीने में 9.22 प्रतिशत और अगस्त 2010 में 8.87 प्रतिशत की तुलना में अगस्त में 9.78 प्रतिशत करने के लिए गुलाब.

खाद्य मुद्रास्फीति 9.47 प्रतिशत मामूली वाणिज्य और उद्योग गुरुवार के मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार सितम्बर 3 को समाप्त के रूप में पिछले सप्ताह में 9.55 प्रतिशत की तुलना में सप्ताह के लिए मना कर दिया,.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly