मंगलवार, 20 सितंबर 2011

बिक्री के बारे में एक कहानी

 ... अपने विपणन के बारे में सच


एक उत्सुक आप्रवासी भारतीय बालक लंदन के प्रमुख शहर विभाग की दुकान पर एक विक्रेता की नौकरी के लिए आवेदन किया था. वास्तव में, यह दुनिया के इस हिस्से में सबसे बड़ी दुकान थी - तुम वहाँ कुछ मिल सकता है.


मालिक ने उस से पूछा, "क्या तुमने कभी पहले एक विक्रेता गया?"


, बालक "हाँ महोदय, मैं भारत में एक विक्रेता के रूप में काम किया है," ने कहा.


मालिक उसे काट पसंद है और कहा, "तुम कल शुरू कर सकते हैं और मैं आते हैं और आप देखेंगे."


दिन भर और जवान आदमी के लिए कठिन था, लेकिन वह इसे माध्यम से मिला. और अंत 6:00 PM पर पोस्टेड के आसपास आया था.


मालिक विधिवत fronted और पूछा, "कितनी बिक्री तुम आज बना था?"


"सर, सिर्फ एक बिक्री." युवा विक्रेता ने कहा.


"केवल एक बिक्री?" मालिक उगल दिया. "नहीं, नहीं आप यहाँ देख, मेरे स्टाफ के एक दिन में 20 या 30 बिक्री करता है यदि आप इस नौकरी रखना चाहते हैं, तो आप बेहतर सिर्फ एक बिक्री से अधिक कर होगी. वैसे, कितना बिक्री था के लायक है? "


जवान आदमी "93300534 पाउंड महोदय ने कहा कि.


"क्या आपको लगता है कि प्रबंधन कैसे किया?" स्तंभित मालिक पूछा.


, "ठीक है सर" विक्रेता ने कहा, "यह सब इस तरह से चला गया".


"यह आदमी में आया था और मैं उसे एक छोटी मछली हुक बेचा है, तो एक मध्यम हुक और अंत में एक बहुत बड़ी हुक. फिर मैं उसे नई मछली पकड़ने वाली छड़ी और कुछ मछली पकड़ने गियर बेच दिया. फिर मैंने उससे पूछा कि वह कहाँ मछली पकड़ने जा रहा था और वह नीचे तट कहा. तो मैंने उससे कहा कि वह एक नाव की जरूरत होगी. मैं उसे नीचे ले लिया और जुड़वां इंजन के साथ नाव विभाग उसे बीस फुट है कि दो मस्तूलों का जहाज़ बेच दिया. फिर उसने कहा कि उनकी वोक्सवैगन शायद इसे खींचने में सक्षम नहीं होगा, तो मैं उसे हमारे मोटर वाहन विभाग के लिए ले लिया और उसे कि नए डिलक्स 4X4 रंगीन जाकेट बेचा. मैं तो उससे पूछा कि वह कहाँ रह होगा, और के बाद से वह कोई आवास नहीं था, मैं उसे डेरा डाले हुए विभाग को लिया और उसे एक उन नए 6 स्लीपर टूरिस्ट टेंट इग्लू बेच दिया. "


"तो फिर उस आदमी ने कहा, जब तक हम इसे पर हैं, मैं किराने का सामान के मूल्य के बारे में 100 पाउंड और बियर के दो मामलों में फेंक देना चाहिए."


मालिक दो कदम वापस ले लिया और विस्मय में पूछा, "आप एक आदमी जो एक मछली हुक के लिए में आया है कि सभी बेचा!"


"नहीं सर" विक्रेता के जवाब दिए, "वह वास्तव में आया था के लिए एक सिरदर्द राहत गोली खरीदने और मैं उस से कहा," महोदय, मछली पकड़ने के सिर दर्द के लिए सबसे अच्छा उपाय है. "


बॉस - "चलो, तुम मेरी कुर्सी में बैठ ......."

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly