गुरुवार, 22 सितंबर 2011

सोरोस: अमेरिका डबल डुबकी मंदी में पहले से ही है

अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस ने कहा कि उनका मानना ​​था कि संयुक्त राज्य अमेरिका पहले से ही एक डबल क़ुतुबनुमे मंदी और ओबामा राजकोषीय प्रोत्साहन सुस्त विकास के लिए जिम्मेदार था योजनाओं के लिए है कि रिपब्लिकन विरोध के दर्द का अनुभव था.

हमारे संवाददाता अनिल कश्मीर द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह अमेरिका एक डबल डुबकी मंदी में गिरने से जोखिम का मानना ​​है, Soror ने कहा: "मुझे लगता है कि हम इसे में पहले से ही कर रहे हैं."

"हम एक मंदी है और मूल रूप से एक संघर्ष के बारे में है कि अमीर चाहिए करों का भुगतान के लिए काम करते हैं या नहीं बनाने के लिए और वहाँ है जो लंबे समय से बजट संतुलित होगा बनाने में एक सौदा किया गया था, लेकिन अल्पकालिक राजकोषीय प्रोत्साहन की अनुमति होगी सोरोस ने बुधवार देर रात जो सही नीति हो गया होता, "एक साक्षात्कार में कहा.

", यह अस्वीकार कर दिया था, यह अलग गिर गया ... तो यह अगले साल के मतदाताओं के लिए आने के लिए तय होगा कि वे क्या चाहते हैं," उन्होंने कहा.

यूरो ज़ोन नीति बार - बार गलत नीति की पाली का पालन किया है, यूरोप में एक स्थिति वैश्विक वित्तीय प्रणाली के लिए 2008 में लीमैन ब्रदर्स के पतन से अधिक खतरनाक "बनाने, सोरोस ने कहा.

", यह एक और अधिक खतरनाक [] लीमैन ब्रदर्स की तुलना में स्थिति है और मुझे लगता है कि अधिकारियों, जब धक्का को गिरवी रखना आता है, जो कुछ भी यह प्रणाली एक साथ पकड़ लेता है, क्योंकि विकल्प अभी भी मनन करने के लिए भयानक है," उन्होंने कहा.

छोटे यूरो क्षेत्र राष्ट्रों के एक नंबर डिफ़ॉल्ट और एकल मुद्रा क्षेत्र को छोड़ सकता है, सोरोस ने कहा, लेकिन उन्होंने चेतावनी दी कि अगर यह एक तदर्थ आधार पर हुआ, वहाँ वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए काफी जोखिम होगा.

"मुझे लगता है कि आप दो या तीन छोटे देशों डिफ़ॉल्ट है या छोड़ यूरो बशर्ते वह तैयार है और एक व्यवस्थित तरीके से किया सकता है" सोरोस ने कहा.

"यदि यह करने के लिए अप्रस्तुत होने थे यह वास्तव में वैश्विक वित्तीय प्रणाली को बाधित सकता है, लेकिन है कि क्यों यह महत्वपूर्ण है करने की अनुमति के लिए यह होगा और फिर उन देशों को एक वास्तविक विकल्प है इसका मतलब यह नहीं है वे बाहर धकेल दिया जा रहा है."

सोरोस ने कहा कि वह यूरोपीय संघ के तथाकथित 'ट्रोइका', ईसीबी और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष का मानना ​​[हमारे संवाददाता अनिल कश्मीर बताते] भारी ऋणी ग्रीस सहायता की अगली किश्त रिलीज होगी, लेकिन वह एक यूरोपीय खैरात निधि के सृजन पर बल दिया है कि क्या निर्धारित करेंगे ग्रीस दिसंबर में एक खैरात प्राप्त किया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly