मंगलवार, 13 सितंबर 2011

रिटेलर्स रिलायंस, पेंटालून, आदित्य बिड़ला और टाटा

रिटेलर्स रिलायंस, पेंटालून, आदित्य बिड़ला और टाटा विकास अचल संपत्ति खुदरा अंतरिक्ष की मांग 
अचल संपत्ति खुदरा अंतरिक्ष की मांग,

मुंबई / नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी खुदरा खिलाड़ियों अंतरिक्ष के लिए शिकार पर फिर रहे हैं, दो साल के अंतराल के बाद, अचल संपत्ति क्षेत्र, जो घर बिक्री गिरने के प्रभाव की चपेट में है जीवन में साँस लेने. मांग में एक तेजी से बढ़ से उत्साहित बिल्डरों 2011 के पहले छह महीनों में 6 लाख से अधिक खुदरा अंतरिक्ष के वर्ग फुट शुरू किया है. यह 5 लाख वर्ग फुट है कि वे 2010 के पूरे वर्ष में शुरू किया था की कुल करने के लिए इसके विपरीत में है.

अग्रणी खुदरा विक्रेताओं है कि रिलायंस, पेंटालून, आदित्य बिड़ला (अधिक), ट्रेंट (टाटा) और शॉपर्स शामिल हैं अंतरिक्ष के लिए 1000 वर्ग फुट और देश भर में विभिन्न स्वरूपों में 150.000 वर्ग फुट के बीच लेकर देख रहे हैं बंद करो,.

"वर्तमान में दोनों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खुदरा विक्रेताओं द्वारा विस्तार के प्रमुख इस प्रकार किराया के एक उर्ध्व आंदोलन ... लेनदेन गतिविधि और आकार के लिए आगे जा रही वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं उत्साह शहरों के प्रमुख इलाकों में केंद्रित है", सीबी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अंशुमान पत्रिका ने कहा रिचर्ड्स एलिस साउथ एशिया के लिए, एक संपत्ति सलाहकार फर्म है.

वह अखिल भारतीय खुदरा किराया अगले छह महीनों में एक 10-15% की औसत वृद्धि देखने के लिए उम्मीद है. उनकी फर्म द्वारा एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, इस संगठित वाणिज्यिक खुदरा अंतरिक्ष के विस्तार के कुल 6 लाख वर्ग फुट के सबसे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, मुंबई, बंगलौर, पुणे और चेन्नई में भी देखा गया था.

खुदरा क्षेत्र के अधिकारियों को लगता है कि डेवलपर्स अभी भी किराए पर बातचीत में एक ऊपरी हाथ है और एक उच्च राजस्व खुदरा उद्योग के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण को देखते हुए शेयर की तलाश. "किराया अब समय की सबसे अधिक है, संपत्ति के बाजार का परिदृश्य नहीं जुड़े हुए हैं. केंद्र और खुदरा उद्योग व्यापार दृष्टिकोण मामलों के प्रदर्शन के रूप में सौदों की सबसे अब एक राजस्व हिस्सेदारी घटक है, 'खुदरा विक्रेताओं सामर्थ्य राजस्व पीढ़ी पर निर्भर करता है" कहा किशोर Bhatija, Inorbit मॉल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत), कश्मीर रहेजा का हिस्सा है.

हालांकि किराया गिरावट के कोई लक्षण नहीं दिखा रहे हैं, विशेषज्ञों का यह भी आगाह किया है कि सभी संपत्तियों के लिए उच्च किराया प्राप्त करने में सक्षम नहीं किया जा सकता है. "व्यापार दृष्टिकोण खुदरा उद्योग और विस्तार के रास्ते पर हैं योजनाओं के लिए प्रसन्नचित्त रहता है वहाँ मूल्य निर्धारण और दरों पर 'डेवलपर्स के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है लेकिन एक समझना चाहिए कि एक सफल मॉल डेवलपर एक दुर्लभ वस्तु है." थॉमस वर्गीज पर अध्यक्ष ने कहा इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के परिसंघ खुदरा और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदित्य बिड़ला रिटेल में राष्ट्रीय परिषद.

कंपनी ही मार्च के अंत तक 12 hypermarkets और भारत में लगभग 150 सुपरमार्केट खोलने के लिए लग रही है. वर्गीज ने कहा कि रियल्टी अंतरिक्ष इनमें से कुछ के लिए पहले से ही है बंधे कर दिया गया, जबकि इसे के बाकी के लिए वार्ता पर हैं.

गुणवत्ता अंतरिक्ष के लिए उच्च माँग के कारण, मुंबई और एनसीआर जैसे प्रमुख बाजारों में 2011 की पहली छमाही में खुदरा किराया में वृद्धि देख जारी रखा. मुंबई में नए और मौजूदा लेनदेन में एक तेजी से बढ़ के नेतृत्व में, दक्षिण मुंबई के कोलाबा में 10-11%, और मध्य मुंबई में 18-20% द्वारा किराए धक्का खुदरा विक्रेताओं, प्रश्नों में वृद्धि CBRE रिपोर्ट में कहा गया है.

दक्षिण दिल्ली में साकेत और वसंत कुंज में मॉल में 9-12% की एक किराये वृद्धि देखी है, जबकि गुड़गांव विभिन्न ब्रांडों समेकित दुकानों के रूप में माइक्रो बाजार में लगभग 15-16% के किराए पर लेने की सराहना करने के लिए मध्य और उच्च मध्य आय वाले जलग्रहण नल देखा , रिपोर्ट में जोड़ा. "खुदरा क्षेत्र के लिए मांग क्षण में अच्छा है, वहाँ पिछले दो साल में एक किराये में 15-20% वृद्धि की गई है..

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly