मंगलवार, 13 सितंबर 2011

डिजिटल कैमरा और camcorder के बीच अंतर

डिजिटल कैमरा बनाम Camcorder

पिछले दशक में, डिजिटल कैमरों के उद्भव शानदार रहा है और उनके मूल्यों, जो नीचे हर समय जा रहे हैं दुनिया भर में लाखों लोगों को आकर्षित किया है. हालांकि अभी भी तस्वीरें लेने के लिए मुख्य रूप से मतलब है, अधिकांश डिजिटल कैमरा भी वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक समारोह है. यह एक आश्चर्य है कि क्या वह एक डिजिटल कैमरा है कि वह पास के अलावा एक वीडियो camcorder होना चाहिए बनाता है. हालांकि दोनों डिजिटल कैमरा और कैमकोर्डर कार्य अधिव्याप्त करने के लिए, वहाँ कई मतभेद है कि पाठकों के लाभ के लिए प्रकाश डाला करने की आवश्यकता है.

डिजिटल कैमरा बनाम Camcorder

• इसमें कोई शक नहीं कि आधुनिक डिजिटल कैमरों के कई उपयोगकर्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो बनाने के लिए अनुमति दे रहे हैं, वहाँ बहुत कुछ कर रहे हैं, यदि कोई हो, जो भी सबसे साधारण कैमकोर्डर के वीडियो की गुणवत्ता से मिलान कर सकते. यदि आप अपने जीवन का अनमोल क्षणों की अपनी शादी की सालगिरह या अपने बच्चा पहले कदम के रूप में ऐसी यादें संग्रहीत करना चाहते हैं, वहाँ के लिए एक camcorder उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो हरा कुछ भी नहीं है जब यह तीव्रता और स्पष्टता के लिए आता है. हालांकि गुणवत्ता में इस अंतर उच्च परिभाषा वीडियो में और अधिक प्रत्यक्ष है, एक अंतर बता जब वीडियो मानक परिभाषा में गोली मार दी हो सकता है. इस उच्च परिभाषा कैमकोर्डर के मानक जब डिजिटल कैमरों की तुलना में बिट दर की वजह से है.

• कैमकोर्डर वीडियो बनाने के लिए हैं, और इस वजह से वे और अधिक मजबूत ज़ूम है. इस उपयोगकर्ता एक फायदा जब वस्तु आवर्धक जबकि वीडियो शूटिंग देता है. हालांकि वहाँ सुविधा ज़ूम के साथ डिजिटल कैमरों रहे हैं, वे मुकाबला नहीं कर सकती 30x ज़ूम या 60x भी कैमकोर्डर की सुविधा ज़ूम. एक एक camcorder और डिजिटल कैमरों द्वारा उन शॉट से शॉट वीडियो में बड़ा अंतर शोर है कि डिजिटल कैमरों के लेंस को दूर करने में असमर्थ रहे हैं का समावेश है.

• जब आप के लिए जब आप एक विवाह समारोह पर कब्जा कर रहे हैं जैसे लंबे समय तक वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो आप एक camcorder का उपयोग किया है. कारण यह है कि फ्लैश मेमोरी कार्ड पर डिजिटल कैमरा रिकॉर्ड वीडियो जबकि वहाँ कैमकोर्डर में स्मृति के रूप में एक हार्ड डिस्क है. यह एक लंबा समय रिकॉर्डिंग जो सुविधाजनक है, जबकि लंबी अवधि वीडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराता है. तुम भी डीवीडी पर सीधे कैमकोर्डर के मामले में करने के लिए वीडियो रिकॉर्ड की सुविधा के लिए डीवीडी खिलाड़ियों पर तुरन्त वीडियो देखना है.

• कैमकोर्डर आंतरिक माइक्रोफोन जो बेहतर ऑडियो गुणवत्ता में हर बार जब आप एक camcorder के साथ के बजाय डिजिटल कैमरा है कि इस क्षमता की कमी के साथ रिकॉर्ड वीडियो का अनुवाद किया है. वहाँ कैमकोर्डर कि उत्पादन कर सकते हैं ध्वनि ऑडियो जो भी सबसे अच्छा डिजिटल कैमरों की क्षमता से परे है घेर रहे हैं.

कैमकोर्डर और डिजिटल कैमरों के बीच अंतर • अपने आकार में भी परिलक्षित होता है. कैमकोर्डर के लिए हाथ में आयोजित किया वीडियो कि उनके आकार और आकार बताते शूटिंग के लिए हैं. दूसरी ओर, वीडियो बनाने के एक ऐड डिजिटल कैमरों के मामले में जो कारण है कि वे परंपरागत कैमरों के और अधिक की तरह देखने में पर है. वही दो उपकरणों के बारे में प्रदर्शित करता है कहा जा सकता. जब आप डिजिटल प्रदर्शित करता है कि किया जा सकता है कैमकोर्डर में अलग अलग देखने के कोण देना घुमाया है, डिजिटल कैमरों के प्रदर्शन पैनल ज्यादातर तय कर रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly