गुरुवार, 15 सितंबर 2011

HDFC CREST



चडीएफसी SL शिखा: गारंटी एनएवी की योजना में सबसे ऊपर
अस्वीकरण: इस साइट पर प्रस्तुत जानकारी केवल एक गाइड है. यह जरूरी सही नहीं हो सकता है और उद्देश्य के लिए वित्तीय सलाह के रूप में लिया जा और न ही है कि वह व्यक्ति निवेश की जरूरत है और उद्देश्यों या किसी विशेष व्यक्ति की वित्तीय स्थिति के संबंध में तैयार किया गया है नहीं हो सकता है. स्टॉक कोट्स को सही माना रहे हैं और सही ढंग से दिनांकित, लेकिन http://michkashala.blogspot.com/ वारंट या नहीं उनकी सटीकता या दिनांक गारंटी नहीं है.
http://michkashala.blogspot.com/ किसी भी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई सिफारिशों पर आधारित निवेश निर्णयों के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है.
तकनीकी चार्ट, ऐतिहासिक चार्ट और उद्धरण की तरह वित्तीय सामग्री एनएसई और याहू साइटों से लिया जाता है.
नोट - सभी उद्धरण 15 मिनट की देरी कर रहे हैं और जब तक निर्दिष्ट.

गूगल ऐडसेंस वेबसाइट के हर पृष्ठ पर विज्ञापन पोस्ट कर रहे हैं, तो विज्ञापन पर क्लिक करें और उन लिंक्स के लिए जा रहा है और किसी भी वित्तीय सौदा ले आगंतुकों सब पर http://michkashala.blogspot.com/ और अपने स्वयं के एकमात्र जिम्मेदारी पर किसी भी वित्तीय सौदा किया जाना चाहिए करने के लिए संबंधित नहीं है.
http://michkashala.blogspot.com/disclaimer.php पर किसी भी सामग्री या http://michkashala.blogspot.com/ पर दी गई सलाह का उपयोग करने से पहले पढ़ें
कॉपीराइट © 2010 DayTradingShares.com. सभी अधिकार सुरक्षित
गारंटी उच्चतम शुद्ध परिसंपत्ति मूल्य योजना (एनएवी) बाजार में प्रमुखता प्राप्त कर रहे हैं. यह तथ्य यह है कि वे ग्राहकों की जरूरतों को संतुष्ट करने के लिए और एक नए अवसर की पेशकश के लिए बीमा कंपनियों को विशेष रूप से नए दिशा निर्देशों के कार्यान्वयन के बाद उनकी सेवाओं को बेचने के लिए की वजह से है. नए यूलिप के मौसम में इस तरह की योजनाओं की एक संख्या है.

एचडीएफसी SL शिखा एक अद्वितीय की गारंटी उच्चतम एनएवी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस द्वारा शुरू की योजना है. यह एक अल्पकालिक बीमा से ज्यादा निवेश की ओर अधिक झुकाव की योजना है. योजना के तहत प्रीमियम भुगतान अवधि पांच साल तक ही सीमित है और नीति का कार्यकाल 10 साल के लिए तय हो गई है.

योजना दो निवेश रणनीतियों, अर्थात्, मुफ्त परिसंपत्ति आवंटन और उच्चतम एनएवी की गारंटी विकल्प प्रदान करता है. उच्चतम एनएवी निधि या परिपक्वता की तारीख पॉलिसीधारक को (जो भी अधिक है) पर एनएवी निधि की प्रारंभिक सात वर्षों के दौरान कम से कम 15 रुपए या उच्चतम एनएवी की गारंटी देता है. मुफ्त परिसंपत्ति आवंटन रणनीति पांच पॉलिसीधारकों के लिए निवेश के विकल्प (धन) प्रदान करता है.

एक इक्विटी ऋण या संतुलित पोर्टफोलियो से चुन सकते हैं. उदाहरण के लिए, ब्लू चिप और अवसर आधारित इक्विटी कर रहे हैं, जबकि अल्पकालिक और आय कोष आधारित ऋण रहे हैं. एक संतुलित पोर्टफोलियो के लिए देख रहे हैं उन संतुलित निधि और उच्चतम एनएवी की गारंटी निधि के लिए विकल्प चुन सकते हैं.

लागत संरचना

शिखा की लागत संरचना उच्च तरफ एक छोटा है, लेकिन यह रुपये 15 निवल परिसंपत्ति मूल्य (एनएवी) की एक न्यूनतम की योजना द्वारा प्रदान की गारंटी के लायक है. उद्योग में कोई अन्य कंपनी ऐसी गारंटी प्रदान की है अब तक. प्रीमियम आवंटन शुल्क कम है. लेकिन पॉलिसी एडमिनिस्ट्रेशन शुल्क और कोष की गारंटी एनएवी निधि के प्रबंधन के प्रभारी उत्पाद थोड़ा महंगा है. उन मुक्त आवंटन निवेश की रणनीति के लिए चुनने की जरूरत नहीं है, चिंता के रूप में लागत कम रहता है.

लाभ
न्यूनतम गारंटी है कि उत्पाद प्रदान करता है के अलावा, यह एक अनूठी विशेषता है कि किसी अन्य कंपनी के द्वारा उद्योग है, जो एक 30 दिवसीय नि: शुल्क देखो अवधि में नहीं की पेशकश की है. यह एक समय अवधि के भीतर जो एक व्यक्ति की नीति कंपनी को वापस कर सकते हैं लौटने के मामले में वह यह उपयुक्त नहीं मिल रहा है. अन्य कंपनियों को 15 दिनों की एक छोटी मुक्त देखना अवधि की पेशकश

इस कंपनी को भी एक विपणन रणनीति है, जिसमें कंपनी के एक वर्ष के लिए मौजूदा उत्पाद को बदलने के मामले में यह पॉलिसीधारक आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं आश्वासन प्रदान करता है शुरू कर दी है. नीति भी एक निपटान विकल्प प्रदान करता है, तथापि, एक ही उच्चतम एनएवी की गारंटी निधि विकल्प के अंतर्गत उपलब्ध नहीं है.

निष्पादन
यूलिप लोकप्रिय निवेश व बीमा उत्पाद के रूप में जाना जाता है. चूंकि प्रीमियम इक्विटी और ऋण की तरह संपत्ति में निवेश किया है, यह महत्वपूर्ण है के लिए निवेशकों को अपने जोखिम भूख प्रति के रूप में उत्पादों का चयन करने के लिए और उनके निवेश के प्रदर्शन के एक ट्रैक रखने. शिखा को एक नया उत्पाद है, हालांकि कुछ ब्लू चिप आय, और अवसर धन के रूप में इस उत्पाद में की पेशकश की राशि पिछले आठ महीने के लिए चल रहा है.

अवसर फंड एक मिड - कैप फंड है. यह एक शीर्ष कलाकारों के पिछले आठ महीने से अधिक के बारे में 26.8% के पूर्ण लाभ उत्पन्न किया गया है. इसका मतलब है कि 100 रुपये इस योजना में निवेश तीन साल पहले रुपये मूल्य 126.5 आज होगा. ब्लू चिप फंड लार्ज कैप फंड है, लेकिन इस कोष के लिए अपने बेंचमार्क बीएसई 100 मात करने में असमर्थ किया गया है. लघु अवधि के फंड और बैलेंस्ड फंडों बस शुरू किया गया है.

उच्चतम एनएवी गारंटी निधि भी एक नए कोष है. कंपनी इस निधि के प्रबंधन में एक रूढ़िवादी दृष्टिकोण का पालन करेंगे. यह जो इक्विटी बाजार की अस्थिरता के जोखिम में भाग लेने नहीं करना चाहती के लिए सबसे उपयुक्त है

पोर्टफोलियो की समीक्षा
एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस एक रक्षात्मक निवेश रणनीति निम्नानुसार है. यह लगातार किया गया है वित्तीय क्षेत्रों से अपने जोखिम को कम करने. कंपनी के पूंजीगत वस्तुओं, उपभोक्ता टिकाऊ और एफएमसीजी में अधिक वजन है. ब्लू चिप फंड पूंजीगत वस्तुओं के शेयरों में सबसे ज्यादा आवंटन है. कंपनी ने भी स्वास्थ्य के क्षेत्र के लिए उच्च जोखिम है.

अल्पकालिक फंड, बैलेंस्ड फंड और गारंटी फंड के पोर्टफोलियो अभी भी मौजूद नहीं है के रूप में वे काफी प्रबंधन (एयूएम) के तहत बहुत कम संपत्ति के साथ नवजात हैं. फंड मैनेजर पोर्टफोलियो का निराला मंथन पुष्टि की है. पोर्टफोलियो का केवल 20% एक वार्षिक आधार पर मंथन है.

मृत्यु / परिपक्वता लाभ
परिपक्वता पर, पॉलिसीधारक के निधि मूल्य संचित प्राप्त करता है. यदि आप उच्चतम एनएवी की गारंटी निधि विकल्प चुना है, निधि मूल्य एनएवी जो रुपये की अधिक हो जाएगा के आधार पर गणना की जाएगी. 15 या निधि के प्रारंभिक सात वर्षों के दौरान उच्चतम एनएवी. इसका मतलब है कि 100 रुपए एनएवी Rs10 में निवेश परिपक्वता पर कम से कम 150 रु. होगा.

मामले में एनएवी 15 रुपए से अधिक है, निधि मूल्य के हिसाब से वृद्धि होगी. हालांकि, अगर मुक्त परिसंपत्ति आवंटन रणनीति चयनित है, तो निधि मूल्य परिपक्वता की तिथि पर निवेश विकल्प में प्रचलित कोष जाएगा. पॉलिसीधारक के आकस्मिक निधन पर, नामिती सम एश्योर्ड या फंड मूल्य के अधिक प्राप्त होगा.

हमारे विचार
शिखा एक बीमा योजना की तुलना में एक निवेश उत्पाद और अधिक की तरह है. न्यूनतम रु 15 प्रदान की एनएवी की गारंटी उत्पाद में एक असाधारण कारक है. इसके अलावा, उच्च मुक्त देखो अवधि एक जोड़ा लाभ है. एचडीएफसी के पिछले रिकॉर्ड को भी काफी उत्साहजनक है. बाजार में वर्तमान में उपलब्ध गारंटी एनएवी की योजना के अलावा, एचडीएफसी शिखा चार्ट में सबसे ऊपर है.










2 टिप्‍पणियां:

  1. In this article we shall be discussing about the various ways in which one can make as much profits as maybe possible and how we can select securities to make investments. Investing in securities can be profitable only if investment is done with proper research

    जवाब देंहटाएं

fly