शनिवार, 10 सितंबर 2011

इंटरनेट ब्राउज़र histroy कैसे delete करते हैं?

मैं अपने इंटरनेट ब्राउज़र इतिहास कैसे साफ करते हैं?
सवाल

मैं अपने इंटरनेट ब्राउज़र इतिहास कैसे साफ करते हैं?
जवाब

जैसा कि आप इंटरनेट ब्राउज़ करें, प्रत्येक आइटम आप को देखने का स्थानीय स्तर पर अपनी हार्ड डिस्क ड्राइव पर सहेजा जाता है. यह वेब पृष्ठों को आप बार बार तुम से फ़ाइलों को हार्ड डिस्क ड्राइव लोड हो रहा है के बजाय वेब पेज को फिर से डाउनलोड होने से यात्रा तेजी से लोड करने में मदद करता है. हार्ड डिस्क ड्राइव अंतरिक्ष के संरक्षण या मदद करने के लिए अपने इंटरनेट निजी ब्राउज़िंग रखना, उपयोगकर्ताओं को यह करने के लिए अपने इंटरनेट का इतिहास को नष्ट करने के लिए आवश्यक खोजने के लिए, नीचे हो सकता है कि यह कैसे करना है.

Microsoft इंटरनेट एक्सप्लोरर के उपयोगकर्ताओं

नोट: इंटरनेट एक्सप्लोरर 7.0 और ऊपर चल रहा है उपयोगकर्ता Alt कुंजी दबाएँ क्रम में फ़ाइल मेनू का उपयोग करने के लिए की जरूरत है फ़ाइल, उपकरण, आदि जैसे विकल्पों को आसानी से पहुँच प्राप्त करने के लिए होगा

दृश्य इतिहास

    Microsoft Internet Explorer 7 और ऊपर उपयोगकर्ताओं को "उपकरण" मेनू, "इंटरनेट विकल्प" पर क्लिक, ब्राउज़िंग इतिहास के अंतर्गत "सेटिंग्स" बटन पर क्लिक, और फिर "फ़ाइलें देखें" बटन पर क्लिक करके अपने इतिहास फ़ाइलों को देख सकते हैं.
    Microsoft इंटरनेट एक्सप्लोरर 6.x उपयोगकर्ताओं "उपकरण" मेनू, "इंटरनेट विकल्प" क्लिक करके, "सेटिंग्स" बटन पर क्लिक, और फिर "फ़ाइलें देखें" बटन पर क्लिक करके अपने इतिहास फ़ाइलों को देख सकते हैं.

इतिहास हटाना

    माइक्रोसॉफ्ट विंडोज उपयोगकर्ताओं को माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर 6.x और 7.x चलाने "उपकरण" मेनू, "इंटरनेट विकल्प" पर क्लिक और "फ़ाइलें हटाएँ" या "हटाएँ" बटन पर क्लिक करके अपने इतिहास फ़ाइलों को हटा सकते हैं. उपयोगकर्ताओं को स्वचालित रूप से "उन्नत" टैब पर क्लिक करने और जब ब्राउज़र बंद है "" खाली अस्थाई इंटरनेट फ़ाइलें फ़ोल्डर की जाँच "सुरक्षा" खंड के अंतर्गत द्वारा हर बार ब्राउज़र विंडो करीब फ़ाइलों को हटाने का विकल्प भी है.
    माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर एक Apple Macintosh पर 4.x उपयोगकर्ताओं को "हार्ड ड्राइव चिह्न," सिस्टम "," वरीयताएँ "," एक्सप्लोरर ", क्लिक और कचरे में इतिहास फ़ाइल चलती इतिहास को नष्ट कर सकते हैं.
    माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर 3.02 और कम उपयोगकर्ताओं "देखें" मेनू, "विकल्प" पर क्लिक करके अपने इतिहास को नष्ट, "उन्नत" टैब खोल सकते हैं, "सेटिंग" टैब क्लिक करें, और "खाली फ़ोल्डर" बटन क्लिक करें.

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स उपयोगकर्ताओं

दृश्य इतिहास

प्रेस Ctrl + एच इतिहास बाईं ओर पट्टी खोलने के लिए.

या

इतिहास विंडो के शीर्ष पर क्लिक करें.

या

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स के पिछले संस्करणों का उपयोग कर उपयोगकर्ताओं को भी "जाओ" पर क्लिक और क्लिक करके अपने इतिहास को देख सकते हैं "इतिहास."

इतिहास हटाना

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स उपयोगकर्ताओं "उपकरण" मेनू, "विकल्प" पर क्लिक करके अपने इतिहास स्पष्ट, "गोपनीयता" बटन पर क्लिक कर सकते हैं, और "इतिहास" क्लिक करें के तहत "साफ़" या "अब साफ़" बटन.

या

साफ डाटा विंडो खोलने के लिए CTRL + Shift + DEL.

नेटस्केप उपयोगकर्ताओं

दृश्य इतिहास

    माइक्रोसॉफ्ट विंडोज उपयोगकर्ताओं पहली खोलने नेटस्केप द्वारा इतिहास को देखने और "संपादित करें" मेनू "वरीयताएँ", "इतिहास" क्लिक करें, और स्थान है जहां नेटस्केप आपकी फ़ाइलों भंडारण देखने. अगले एक्सप्लोरर के भीतर इस फ़ोल्डर खुला.

इतिहास हटाना

    नेटस्केप उपयोगकर्ताओं को "संपादित करें" मेनू पर, "वरीयताएँ", "इतिहास" क्लिक करके अपने इतिहास फ़ाइलों को नष्ट कर सकते हैं और "साफ़ इतिहास" बटन क्लिक करें.

ओपेरा उपयोगकर्ताओं

दृश्य इतिहास

मदद और फिर इसके बारे में क्लिक करें. ओपेरा खिड़की के बारे में के भीतर आप के लिए पूर्ण पथ जहां कैश्ड फ़ाइलों को संग्रहीत किए जाते हैं देखेंगे. कैश्ड फ़ाइलों को देखने के लिए कि फ़ाइल पथ को ब्राउज़ करें.

इतिहास हटाना

ओपेरा उपयोगकर्ताओं को "फ़ाइल" मेनू, "वरीयताएँ", "इतिहास" क्लिक करके अपने इतिहास को नष्ट कर सकते हैं और "अब खाली" बटन क्लिक करें. इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं की जाँच कर सकते हैं "निकास पर खाली" अगर वे चाहते हैं के लिए इस कार्य होने के लिए हर बार वे ब्राउज़र से बाहर निकलें.
==================================

  एक उपकरण है जो आपके ब्राउज़र और कंप्यूटर के इतिहास को भी हटाना होगा विकसित किया है.कृपया मुझे संपर्क करें यदि आप एक ही खरीद में interasted हैं.


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly