रविवार, 18 सितंबर 2011

केवाईसी inquiry on KYC


 www.cvlindia.com/inquiry_kyc01.asp



 










आपका कस्टमर (केवाईसी) परिश्रम के कारण और बैंक विनियमन पता है  कि वित्तीय संस्थानों और अन्य विनियमित कंपनियों को अपने ग्राहकों और पता लगाने प्रासंगिक जानकारी उनके साथ वित्तीय कारोबार करने के लिए उचित पहचान प्रदर्शन करना होगा है. संयुक्त राज्य अमेरिका में, केवाईसी आम तौर पर एक एक ग्राहक की पहचान बैंक गोपनीयता अधिनियम और यूएसए पैट्रियट अधिनियम के तहत अनिवार्य कार्यक्रम के अनुरूप नीति लागू है. पता है अपने ग्राहक नीतियों तेजी से महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं दुनिया भर में पहचान की चोरी, धोखाधड़ी, काले धन को वैध और आतंकवादी वित्तपोषण को रोकने के.

नाम मिलान के अलावा, केवाईसी नियंत्रण का एक महत्वपूर्ण पहलू उनके दर्ज प्रोफ़ाइल इतिहास, के खिलाफ ग्राहकों को खाता (ओं) पर और साथियों के साथ एक ग्राहक के लेनदेन की निगरानी है.

बैंकों विरोधी काले धन को वैध (एएमएल) के लिए केवाईसी निगरानी कर रही है और जाँच करता है तेजी से विशेष लेनदेन की निगरानी सॉफ्टवेयर, विशेष रूप से नाम विश्लेषण सॉफ्टवेयर और प्रवृत्ति की निगरानी सॉफ्टवेयर का उपयोग करें (CFT) आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने के लिए संबंधित. उत्पन्न सचेतक असामान्य गतिविधि है जो है तो कारण परिश्रम या बढ़ाया कारण परिश्रम (EDD) प्रक्रियाओं है कि इस विषय पर जानकारी के आंतरिक और बाह्य स्रोतों, इंटरनेट सहित का उपयोग करने के लिए विषय की पहचान. यह पता लगाएँ कि क्या एक लेनदेन या गतिविधि संदिग्ध है और अधिकारियों को रिपोर्टिंग की आवश्यकता है में मदद करता है. अमेरिका में, यह संदेहास्पद गतिविधि रिपोर्टिंग (एसएआर) वित्तीय अपराध प्रवर्तन नेटवर्क (FinCen) के लिए दाखिल की आवश्यकता होगी. ब्रिटेन में, यह गंभीर संगठित अपराध एजेंसी (SOCA) के लिए एक रिपोर्ट की आवश्यकता होगी. कनाडा केवाईसी में निगरानी और वित्तीय लेनदेन और रिपोर्ट कनाडा के विश्लेषण केंद्र [1] FINTRAC रूप में भी जाना जाता है के द्वारा प्रबंधित

केवाईसी अलग अर्थ है और ऊपर परिभाषा से एक परिप्रेक्ष्य / एएमएल CFT है.

पता है अपने ग्राहक प्रक्रियाओं को भी नियमित रूप से सभी आकार के कंपनियों द्वारा नियोजित कर रहे हैं, अपनी प्रस्तावित एजेंट 'सलाहकार' या वितरकों 'विरोधी रिश्वत अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य के लिए. बैंकों, बीमा कंपनियों और निर्यात ऋण एजेंसियों तेजी से मांग कर रहे हैं कि ग्राहकों को विस्तृत भ्रष्टाचार विरोधी कारण परिश्रम जानकारी, उनकी ईमानदारी और अखंडता को सत्यापित प्रदान करते हैं.

कुछ विशेषज्ञ परामर्शी बहुराष्ट्रीय कंपनियों की मदद और एसएमई अपने ग्राहक प्रक्रियाओं पता आचरण जब नए बाजारों में प्रवेश.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly