मंगलवार, 4 अक्तूबर 2011

2 states chetan bhagat characters.

दुनिया भर में प्रेम विवाह आसान कर रहे हैं:
लड़का लड़की को प्यार करता है. लड़की लड़के को प्यार करती है.
वे शादी कर लो.
भारत में, वहाँ कुछ और कदम हैं:
लड़का लड़की को प्यार करता है. लड़की लड़के को प्यार करता है.
लड़की के परिवार के लिए लड़के को प्रेम है. लड़के के परिवार लड़की से प्यार है.
लड़की के परिवार के लड़के के परिवार का प्यार है. लड़के के परिवार से लड़की के परिवार से प्यार है.
लड़की और लड़के अभी भी एक दूसरे से प्यार है. वे शादी कर लो.
Welcome to 2 States, कृष और अनन्या के बारे में एक कहानी के लिए आपका स्वागत है. वे भारत की दो अलग अलग राज्यों में से एक हैं, गहरा और प्यार में शादी करना चाहते हैं. बेशक, उनके माता - पिता सहमत नहीं हैं. प्रेम विवाह में उनकी प्रेम कहानी में परिवर्तित करने के लिए, उनके सामने एक कठिन लड़ाई है. के लिए यह आसान है लड़ने के लिए और बागी है, लेकिन यह बहुत कठिन करने के लिए मनाने है. वे इसे बनाने? फिल्मों पांच प्वाइंट किसी के लेखक से, वन नाइट @ कॉल सेंटर और मेरे जीवन के 3 गलतियाँ, आधुनिक भारत में अंतर समुदाय के विवाह के बारे में एक मजाकिया कहानी आता है



चेतन भगत, मेरी राय में, अपने जीवन में किसी भी अच्छी किताब नहीं पढ़ मिल्स और Boons छोड़कर हो सकता है,. अब, वह भारत के bestselling लेखक हो सकता है, लेकिन हो सकता है वह एक बेहतरीन लेखक कभी नहीं हो सकता है, अगर वह इस सामान लिखने पर चला जाता है. मैं अपने लेखन, कोई मानक में किसी भी पदार्थ कभी नहीं देखते हैं. अगर वहाँ 5 प्वाइंट किसी में किसी भी है, यह घट रहा है उसके बाद से किया गया है!
हालांकि मैं इस किताब को पढ़ने, सिर्फ इतना पता है कैसे लिखने के लिए नहीं शुरू किया, मैं अपने आप को अपनी पुस्तकों को पढ़ने के लिए नफरत है. कम से कम 10 क्लासिक्स पढ़ने के लिए अपने आप को अपराध से हक़ बहाल करना चाहिए.



कागज पर बॉलीवुड - वहाँ, कि 3 शब्दों में इस पुस्तक रकम. मैं चेतन भगत की सबसे बड़ी प्रशंसक नहीं हूँ, लेकिन इस किताब को एक हल्के, जल्दी, मज़ा पढ़ने के लिए है और असीम निश्चित रूप से मेरे जीवन के तीन गलतियाँ की तुलना में बेहतर है.

उत्तर - दक्षिण परिचित डिवाइड IIMA स्नातकों कृष (एक पंजाबी) और अनन्या (एक तामिल) भागने या जा रहा है पराया बिना, लेकिन अपने माता पिता की सहमति से शादी कर पाने की उम्मीद के रूप में इस पुस्तक में प्रफुल्लता के साथ विश्लेषण किया है. भगत अपनी प्रेम कहानी के आधार पर, इस किताब को महान भारतीय शादी में कैसे के बारे में है, उसके लिए पर्याप्त है अगर लड़की और लड़का प्रेम में हैं, उनके परिवारों को भी एक दूसरे को प्यार की जरूरत है.

यह शायद क्योंकि भगत यह अनुभव खुद कि पुस्तक वास्तविकता की भावना है, के रूप में उत्तर - दक्षिण idiosyncrasies, सीमा शुल्क के रूप में दूर, गाली चिंतित हैं. कुछ बिट्स, तथ्य यह है कि कृष अनन्या न केवल प्रस्ताव है और उसे एक अंगूठी देता है, लेकिन यह भी छल्ले प्रस्तुत करता है और उसके पूरे परिवार (?) करने का प्रस्ताव की तरह overdone हैं. लेकिन फिर, सूक्ष्मता चेतन भगत के मजबूत बिंदु कभी नहीं किया गया है.

'एक भारतीय पहली और फिर एक पंजाबी या एक तामिल जा रहा है' के बारे में देशभक्ति aptly से अवगत करा दिया है हालांकि यह एक बिंदु के बाद सतही और उबाऊ हो जाता है. अक्षर रमणीय हालांकि हैं: एक नहीं तो irritatingly सही नायिका जो भगत सामान्य महिला पात्र, एक मजाकिया, मजाकिया, देखभाल नायक, उल्लसित माताओं, splendidly caricatured पिता से एक आभारी प्रस्थान है.

उपयुक्त खलनायक के साथ एक प्रेम कहानी की तरह कुछ भी नहीं भारत में बेचता है - मसाला पूरी तरह मनगढ़ंत है. और अगर स्क्रीन पर मसाला 'बॉलीवुड' कहा जाता है स्क्रीन से, आप इसे 'चेतन भगत की किताबें' कॉल कर सकते हैं.

और मेरे जैसे व्यक्ति, जो हार्ड कोर पुरस्कार जीतने के साहित्य, गैर कथा और जीवनी, इस किताब को, जो मैं 2 घंटे के कुल में समाप्त पढ़ने से एक सांस ले रहा है बस क्या सिफारिश की है.


फिक्शन है, तो वहाँ ड्रामा है और फिर वहाँ बॉलीवुड है .. 2 अच्छी तरह से राज्यों को निश्चित रूप से पूर्व 2 नहीं है .. बॉलीवुड अंत किया जा रहा अंत. आप समय लगता है कि यह एक मौका द्वारा एक फिल्म और एक किताब के रूप में मुद्रित के लिए लिखित स्क्रिप्ट है.लंबे समय से वापस जब मैं चेतन के 5 pt कोई पढ़ा है, मैं इसे पसंद है, के रूप में यह एक ताजा परिप्रेक्ष्य आज के शिक्षित युवाओं को छू गया था - यह फिल्म सामान लेकिन निश्चित रूप से मेरे जीवन या मुझे चारों ओर लोगों का एक टुकड़ा नहीं था. फिर 'कॉल सेंटर' वन नाइट आया था - यह ठीक है ठीक था, विशेष रूप से परमेश्वर भाग .. तो असली नहीं लेकिन फिर मेरे जीवन के 3 गलतियों आया और यह एक पूरी तरह से निराशा थी - उथले अक्षर क्रिकेट को छोड़कर जीवन में कोई प्रयोजन नहीं होने के साथ मैं क्रिकेट की सनक को समझते हैं, लेकिन मैं अभी भी यह एक जीवन और मौत के मामले के रूप में इलाज के लिए और है कि चेतन क्या करने पर भुनाने की कोशिश कर रहा था न. अब बुक 4 - 2 राज्य अमेरिका वास्तव में इतना विशिष्ट, वहाँ बनाया फिल्मों की 100s किया गया है पहले से ही, स्थितियों और पात्रों सबसे पूर्वानुमान और उथले हैं.वैसे मैं बहुत क्योंकि यह मेरी शादी ही नहीं तो कहानी तत्वों को पढ़ने के लिए उत्साहित किया गया था - मैं एक पंजाबी लड़की एक तमिल ब्राह्मण लड़के से शादी कर रहा हूँ, हम भी प्रतिरोधों, खतरों, लंबी दूरी, तोड़ अप, भावनात्मक blackmails और सांस्कृतिक अंतराल का सामना करना पड़ा , आदि तो जब मेरे पति इसे पढ़ा वह प्रमाणित है कि मैं इसे पढ़ना चाहिए और मैं उन्हें और हमारे बीच समानता मिल जाएगा. लेकिन जब मैं इसे पढ़ शुरू कर दिया है - भले ही हमारे जीवन नाटकीय स्थितियों और वर्ण के अपने कोटे था, खासकर जब मुझे नाटक queent जा रहा है इसे का एक हिस्सा - किताब इतनी वास्तविकता से दूर लग रहा था. अक्षर इतना कि वे क्या के लिए खड़े के विपरीत हैं:1. लड़के कृष अपनी पहली लड़की दोस्त के साथ बिना किसी कारण के लिए तोड़ दिया, लेकिन सौदा वह लड़की के प्रोफेसर पिता के साथ था. अब कैसे उथले है कि, वह बिना किसी कारण के लिए एक रिश्ता तोड़ दिया और अब वह सब बाहर अपने 2 रिश्ते को सफल बनाने भले ही जब यह 1 एक से अधिक थकाऊ है. शायद 1 सिर्फ एक पिल्ला प्यार था.2. लड़की अनन्या बस रवैया के भार के साथ एक सुंदर चेहरा और कोई पदार्थ लग रहा था. वह कोई सुराग नहीं था इसलिए वह आदमी के साथ था. मैं एक पल के लिए नहीं लगा कि वे दोनों एक दूसरे से प्यार ...3. लड़की के माता पिता शादी और क्या नहीं के खिलाफ पूरी तरह से सख्त और सभी थे. लेकिन वे लड़के उनकी जगह के लिए हर रोज आने के लिए छोटे भाई क्योंकि लड़का एक IITian था सिखाने की अनुमति दी. अब जो माता पिता को लगता है कि लड़की और लड़का अलग है और इस तरह एक दूसरे को भूल जाते हैं.4. आदमी को 1 दिवस से एक लेखक बनना चाहता था, लेकिन वह क्या करता है एक मूर्ख कंपनी की नौकरी है, और भी प्राप्त आईआईटी और आईआईएम डिग्री और एक बड़े बैंक में नौकरी के इंटरव्यू में अच्छी तरह से अभ्यास प्रबंधन बयान बोल से एक महान काम है. वह सिर्फ उसकी नौकरियों में सुस्ती है और आसानी से गुणवत्ता समय और घटनाओं के साथ अपने बॉस, नौकरियों में आसान स्थानान्तरण एवं प्लेसमेंट, ब्लैकमेल लड़कियों के माता पिता को प्रभावित करने के लिए पूरे नाटक का प्रबंधन का प्रबंधन. इस विषय 1 समय के लिए चेतन पुस्तकों में उभरा है, शायद बाद ही वह पूर्णकालिक लेखन छोड़ दिया है. लेकिन सिटी घटिया लोग हैं, जो या तो बस कृष की तरह काम या न जो दो न दूसरों कृष मालिक बाला की तरह ही काम के साथ एक घटिया नियोक्ता के रूप में शो करता है,.5. सभी दक्षिण और उत्तर के सांस्कृतिक संघर्ष, जहां अनन्या के लिए एक अपवाद हो लग रहा था के रूप में वह उचित था जा रहा है दक्षिण भारतीय और कृष की अधिकांश बुद्धिमान लग रहा था एक आईआईटी जा रहा है - भले ही एक पंजाबी आईआईएम. दोनों संस्कृतियों पर सस्ते टिप्पणी कुछ बात है तुम इसके साथ न्यायाधीश चाहते हैं नहीं कर रहे हैं. वे उथले और प्रस्तुति में नीच शांत लग रहा था.वैसे भी समग्र बुरा बुक और समय की बर्बादी. यह में लिप्त हैं, अगर आप अभी भी तो फिल्म के लिए इंतजार करना चाहते हैं मत - मुझे यकीन है कि चेतन बॉलीवुड में किसी के लिए इंतज़ार कर रही है के लिए अधिकार खरीद!! स्क्रिप्ट तैयार है - कोई modfication .... मतलब अनुकूलन की आवश्यकता होगी

मैं में 30 पृष्ठों के बारे में हूँ और मैं गरमी से कुछ भारतीय friendes द्वारा मेरे लिए सिफारिश की इस पुस्तक पर उच्च expectataion रहा था. चेतन भगत सबसे प्रेमिका अंग्रेजी में भारतीय लेखन के लेखकों में से एक है, लेकिन के रूप में हर जगह है, सबसे अच्छा प्यार हमेशा सबसे अच्छा साहित्य नहीं है.

अक्षर अप्रिय और उबाऊ होते हैं, फ्लैट संवादों और स्थितियों काल्पनिक लगते हैं - मैं हास्य की भावना के लिए सभी संबंधित नहीं कर सकते और लेखन विश्वविद्यालय के छात्रों के कुछ गप - शप, एक nerdy थोड़ा मर्दाना जो किसी न किसी तरह किया जा रहा कथावाचक की तरह लगता है (चमत्कारिक ढंग से खुद को और दुर्भाग्य से भी अपने पाठकों के लिए) जय पाए उससे कह रहा द्वारा परिसर की सुंदरता वह उसे शॉर्ट्स पहने और फिर दो सप्ताह (तथ्य unromantically एक अपरिहार्य बात के रूप में एक आदमी के बाद में संदर्भित किया जाता जा रहा है के बाद उसके साथ यौन संबंध रखने पसंद नहीं करता और एक औरत को एक कमरे में एक साथ इतना समय खर्च). कथावाचक के साथ मेरी समस्याओं का कुछ अलग सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से स्टेम, लेकिन हो सकता है ज्यादातर मुझे लगा की तरह "अरे वाह, एक व्यक्ति बिना सब पर किसी भी नए खुलासे में हर रोज सामान लेखन के द्वारा कैसे इतना पैसा कमा सकते हैं?"

मैं भी यकीन है कि मैं इस पल में खत्म कर के रूप में मैं भी की तुलना में कुछ बॉलीवुड फिल्मी देख से भारत और उसके लोगों के बारे में अधिक कुछ सीख की भावना नहीं है हूँ नहीं कर रहा हूँ और वे कम से कम उनके गायन के साथ अच्छा मनोरंजन कर रहे हैं और नृत्य mummies, सैनिकों और सौंदर्य क्वीन्स



कई लोगों को निश्चित रूप से सुनिश्चित करने के लिए चेतन भगत के उपन्यास पढ़ने से पहले लगता है, जाएगा, लेकिन इस पुस्तक निश्चित रूप से एक त्वरित पढ़ा है और सुखद भी है.

साजिश मूल रूप से Punjbi - तामिल warfront है.

बॉलीवुड मसाला किताब के लिए स्वाद है, लेकिन अभी भी (पंजाबी जन्म से) enjoyable.Krish और एक दूसरे के लिए, जबकि आईआईएम - से अपने एमबीए पूरा अनन्या (तमिल) दोनों गिरावट है. दो वर्ष की एक समस्या है कोई प्रेम कहानी के बाद एक बड़ी समस्या सामना माता पिता है.

है जैसा कि हम सभी सभी उत्तर भारतीयों के लिए पता है, दक्षिण भारतीयों मद्रासी और सभी दक्षिण भारतीयों के लिए कर रहे हैं, उत्तर भारतीयों निरक्षरों हैं:)

वैसे भी कृष अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए शादी के द्वारा स्वीकार किए जाते हैं प्रस्ताव मिल अनन्या नहीं, लेकिन उसे दूसरे हाथ पर parents.Ananya कृष परिवार में लीन हो चीजों की सभी प्रकार करता है.

अंततः हम क्या अनुमान लगाने के लिए सभी know.No निशान होता है.

लेकिन अगर आप दक्षिण में उत्तर भारतीय या उत्तर में दक्षिण भारतीय हैं, तो आप कहानी को कनेक्ट करने के लिए और निश्चित रूप से स्थितियों के enjoy.Most एक है जो वास्तविक जीवन में पाया जा सकता है है.

यह पुस्तक वास्तव में आप भारत में रह रहे भारतीयों की सोच कहता है, लेकिन अभी भी अलग, अभी भी एक ही देश में विभिन्न संस्कृतियों को स्वीकार नहीं है. कुछ क्षणों को सच में तुम डरते हुए हँसना और सुनिश्चित करने के लिए मुस्कुरा छोड़ सकते हैं.

Atlest बार पढ़ा करो.



पहली चीज़ें पहले.

पल मैं बुक की 269 पृष्ठ पढ़ समाप्त हो गया और इसे बंद. कृष और अनन्या (बुक में 2 वर्ण) के लिए उन्हें एक बड़ी सलामी दे - सभी मैं करना चाहता था, इन 2 पीपीएल मिलने.

पुस्तक मैं चारों ओर देख रहा था देखने के लिए कि क्या बातें किताब में कहा के सभी पाठ्यक्रम वास्तव में क्या हो रहा है या अपने जूस बुक गूंथना im पढ़ने.

घटनाओं, प्रतिक्रियाओं, कृत्यों बार आप उर उर खुद जीवनी पढ़ने लग रहा है पर इतना तो असली गूंथना हैं.

किताब तो शब्द से grippin सही जाने के लिए किया गया है. Thr नीवा नदी बुक में एक नीरस क्षण है.

अब बुक के दूसरी ओर के लिए. बुक में कहा पीपीएल जो भारतीय विवाह प्रणाली के बारे में पता नहीं कर रहे हैं के लिए यह जानकारीपूर्ण होना, लेकिन एक ही समय में यो के बाद अजीब lil बातों के अधिकांश के लिए संबंधित नहीं हो सकता है हो सकता है.

और वहाँ कुछ चीजें है जो जुगाली एक बैकस्पेस दिया गया है - बुरा शब्दों वाला ऑटो द्वारा इस्तेमाल किया जैसे. मैं देख रहा हूँ यह थोड़े अप्रासंगिक या बल्कि अनावश्यक था.

यह राशि - यह सभी भारतीयों के लिए और दुनिया के बाकी के लिए एक अलार्म "भारतीय विवाह सिस्टम की दुनिया में आपका स्वागत है"


चेतन भगत से और एक बढ़िया किताब है. इस किताब को पढ़ने के बाद मैं चेतन का एक चरम प्रशंसक बन गया. सभी भारतीयों जो अलग समुदाय की एक लड़की के साथ प्यार में हैं के लिए एक बहुत बहुत बहुत अच्छी कहानी है. पुस्तक का सबसे अच्छा हिस्सा पिछले आवरण पृष्ठ है जो भारत की प्रेम कहानियों के बारे में चरम सत्य बताता है. कहानी बांतपीड़ा है.

इन पुस्तकों चट्टानों के सभी अक्षर. अनन्या और कृष की प्रेम कहानी मन बह रही है. कूल सुविधाओं और पुस्तक का सबसे सुखद हिस्सा वाक्य जो कृष खुद को कहते है. पुस्तक पढ़ सकते हैं और हमारे साथ अनुभव को साझा करें.

आप इस पढ़ने के लिए धन्यवाद.


चेन्नई में स्थापित कहानी का एक बड़ा हिस्सा साथ DDLJ संस्करण 2 - किताब एक फिल्म की स्क्रिप्ट की तरह लिखा है. पुस्तक जहां शुद्धतावादियों के लिए और गंभीर बौद्धिक पढ़ने में रुचि किसी के लिए सभी चेतन भगत पुस्तकों की तरह नहीं है.

यह अच्छी तरह से शुरू होता है. अच्छी तरह से बल्कि. पंजाबी घर यात्राओं का विवरण, चेन्नई और Citi पर प्रारंभिक बातचीत की पहली छापों विनोदी और अच्छी तरह से तैयार हैं, लेकिन पुस्तक भी पनीर और फिल्मी हो जाता है के रूप में इसे साथ चला जाता है.

न केवल नायक जी में हो जाता है कि जिस तरह से


चेतन भगत भारत में शादी के मुद्दों की पड़ताल. यह मैं क्या लगता है कि न्यू इंडिया "और" पुरानी भारत "के संघर्ष है. वैसे ही जैसे कि इसे वापस, लड़के को और लड़की मिलते हैं, प्यार में गिर पर कहते हैं, अब उनके प्यार की अपने माता पिता को समझाने. मैं इस कहानी दिलचस्प पाया क्योंकि यह विवाह के विचार की पड़ताल जबकि भारतीय शादी की संस्कृति के कुछ प्रदर्शन. बच्चों को शादी करना चाहते हैं, लेकिन उनके वे एक दूसरे के लिए सही कर रहे हैं माता पिता को मनाने के टी. के बावजूद,

लगता है कि मैं भारी और घने पुस्तकों की एक श्रृंखला के एक बहुत लंबे कार्यकाल के बाद कुछ प्रकाश और आसान किताब पढ़ने. तो, परिवर्तन का स्वागत किया गया:). यह सिर्फ अपने ही मुक्त अस्थायी गद्य में चेतन भगत से एक और किताब थी. किसी तरह, मैं पुस्तक के साथ एक कनेक्शन महसूस, मेरे पंजाबी पृष्ठभूमि के मालिक सकता है. मैं दृढ़ता से और बारीकी से कैसे दाल में घी की याद आती है रोष, भव्य वसा समारोह, बच्चों से उम्मीदें और पिछले नहीं बल्कि कम से कम पैदा कर सकता है के रूप में दिनचर्या घटनाओं से संबंधित कर सकते हैं         

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly