गुरुवार, 6 अक्तूबर 2011

फॉर्मविले

फॉर्मविले
विकिपीडिया, एक मुक्त ज्ञानकोष से
यह आलेख खेत वास्तविक समय अनुकार के बारे में है. भौगोलिक स्थानों के लिए, Farmville (बहुविकल्पी) देखें.
फॉर्मविले
 
डेवलपर Zynga (ओं)
प्लेटफार्म (ओं) एडोब फ्लैश, IOS
रिलीज तारीख फेसबुक (ओं)
 
(ओं) multiplayer बातचीत के साथ एकल खिलाड़ी मोड
मीडिया / वितरण वेब ब्राउज़र
सिस्टम आवश्यकताएँ

कंप्यूटर के लिए:
वेब ब्राउज़र, फ्लैश, HTTP कुकीज़

Farmville खेती अनुकार सामाजिक नेटवर्क 2009 में Zynga द्वारा विकसित खेल है. यह हैप्पी फार्म का एक क्लोन   और फार्म टाउन,   और हार्वेस्ट चंद्रमा श्रृंखला के रूप में में पुराने खेल के समान है  जैसे भूमि, रोपण, जुताई किए गए पुराने प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं को शामिल Gameplay, बढ़ रही है और फसलों की कटाई, पेड़ों और झाड़ियों की कटाई, और द्वारा पशुधन जुटाने.

यह iPhone, आइपॉड टच और iPad के लिए एक बॉक्स के रूप में सामाजिक नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट के MSN खेलों,  के माध्यम से एक एडोब फ़्लैश आवेदन के रूप में उपलब्ध है. खेल एक freemium खेल है, जिसका अर्थ है वहाँ कोई खेलने के लिए लागत है, लेकिन खिलाड़ियों प्रीमियम सामग्री खरीदने का विकल्प है. यह एक बार सबसे लोकप्रिय फेसबुक खेल रहा था, लेकिन हाल ही में लोकप्रियता में गिरावट देखा है. सितम्बर 2011 के रूप में, Farmville तीसरे सबसे लोकप्रिय फेसबुक खेल है, CityVille Sims और सामाजिक पीछे  




Gameplay
एक खिलाड़ी खेत अनुकूलित.
लेडी गागा के एल्बम "यह मार्ग जन्मे" के लिए पदोन्नति "GagaVille".

एक खेत की शुरुआत पर, खिलाड़ी पहली बार एक अनुकूलन अवतार है जो किसी भी बिंदु पर परिवर्तित किया जा सकता है बनाता है.   खिलाड़ी एक खाली खेत और खेल में "किए गए पुराने सिक्के" एक निश्चित शुरू की राशि, प्राथमिक मुद्रा के साथ शुरू होता है. खिलाड़ियों को भी भूमि जुताई या आइटम खरीदने जैसे खेल में कुछ कार्रवाई प्रदर्शन करने के लिए XP (अनुभव अंक) कमाने. कुछ XP मानक से कम, खिलाड़ी का स्तर बढ़ जाता है. के रूप में खिलाड़ी स्तर, फसलों और जानवरों के माध्यम से अधिक आइटम और प्रगति प्राप्त "बाजार" जहां आइटम या तो किए गए पुराने सिक्के या "खेत नकद" का उपयोग करके खरीदा जा सकता है है के माध्यम से उन्हें उपलब्ध हो जाते हैं. फार्म नकद अप leveling या पूरा प्रदान करता है से अर्जित की है, या असली पैसे के लिए खरीदा है.
फसलें

फसलों की कटाई या अपने पड़ोसियों पर जाकर के माध्यम से मुख्य रास्ता एक खिलाड़ी किए गए पुराने सिक्के कमाता है. खिलाड़ी इस देश की एक इकाई जुताई के लिए सिक्कों का भुगतान करके और उस पर टमाटर जैसे रोपण फसलों, के लिए अंत में उन्हें समय की एक निश्चित राशि है बीत के बाद कटाई करता है. समय की यह राशि फसल के लिए परिपक्व के लिए लेता है, और कितना पैसा एक फसल जब काटा, लगाए और "बाजार" संवाद में अपने प्रवेश पर नोट फसल पर निर्भर है.  वे सूख, या वे करेंगे पैदावार कोई फायदा नहीं है जब समय की एक प्रकार की फसलों के विशिष्ट राशि बीत गया है हो जाएगा, 2.5 गुना फसल (उदाहरण के लिए, फसलों जो 8 घंटे ले विकसित करने के 2.5 के बाद सूख जाएगा बढ़ने के लिए ले लिया समय की राशि के बराबर जा रहा है समय की राशि × 8 = 20 घंटे). हालांकि, एक खिलाड़ी के खेत नकदी का उपयोग करने के लिए एक "unwither" खरीद करने के लिए फसलों को फिर से जीवंत करने के लिए या "त्वरित बढ़ने फसलों फसल के लिए तुरंत उपलब्ध हो सकता है कारण के साथ एक बीप्लैन का उपयोग कर सकते हैं कर सकते हैं. हालांकि बीप्लैन सिक्के के साथ खरीदा जा सकता है है, इस विशेष सुविधा केवल खेत नकदी के लिए उपलब्ध है. के रूप में एक खिलाड़ी के स्तर को और अधिक, एक उच्च अदायगी और अर्थव्यवस्था के साथ फसलों उपलब्ध हो जाएगा. कभी कभी एक फसल एक परमिट है कि आदेश में एफसी की लागत से लगाया जा आवश्यकता होगी.
 पशुधन और अन्य पौधों

एक खिलाड़ी भी खरीदने या मित्रों पशुओं और पेड़ या झाड़ियों, जैसे चेरी के पेड़ या मुर्गियों, जो सूख नहीं बल्कि बजाय फसल के लिए पैसे की पूर्व निर्धारित मात्रा के लिए अपने अंतिम फसल से समय का एक सेट राशि तैयार हो से प्राप्त हो सकता है. पेड़ों और पशुओं के नहीं मर सकता.
 सामाजिक बातचीत

सबसे Zynga खेल की तरह, Farmville gameplay के कई क्षेत्रों में Facebook सामाजिक नेटवर्किंग पहलू शामिल हैं. खिलाड़ियों को अपने दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए अपने पड़ोसियों हो सकता है, उन्हें "पर जाकर" यह प्रति दिन एक दूसरे के खेतों पर पांच कार्यों प्रदर्शन करने के लिए अनुमति सकता है. पड़ोसियों को भी पुरस्कार के लिए एक दूसरे को, पूरा विशेष साथ कार्य करने के लिए उपहार और आपूर्ति भेज सकते हैं, और "सह ऑप्स" में शामिल हो - संयुक्त प्रयासों के लिए कुछ फसलों की एक निश्चित राशि बढ़ने.
उपहार

पड़ोसियों को भी एक दूसरे को उपहार भेज सकते हैं रहस्य उपहार के रूप में महंगा है, लेकिन यादृच्छिक आइटम, निर्माण की आपूर्ति के साथ विशेष प्रसव, के साथ या किसी विशेष आइटम चुनने के लिए भेजने के द्वारा. वे भेजने उपयोगकर्ता कुछ भी नहीं लागत. Farmville 2 जन्मदिन के लिए, अलग रहस्य उपहार की एक श्रृंखला उपहार पेज के लिए जोड़ा गया था.
सजावट

सजावट सिक्के या नकदी के लिए बाजार में खरीदा जा सकता है या मुफ्त उपहार के रूप में भेजा जा सकता है है. सजावट इमारतों की तरह कई मदों, घास गांठें, बाड़, nutcrackers, gnomes, झंडे, topiaries, आदि वहाँ रहे हैं कभी कभी सीमित संस्करण एक वेलेंटाइन दिवस विषय जैसे विषय के आधार पर आइटम, हेलोवीन विषय, सर्दियों विषय, आदि की सजावट भी दे लागत पर निर्भर करता है अनुभव अंक (XP). गर्मियों के दौरान, Zynga एक घटना "ग्रीष्मकालीन 7 दिन", जहां वे एक अलग विषय के हर 24 घंटे में फिर रिलीज बुलाया विज्ञप्ति.
 Farmville अंग्रेजी देहात

यह विस्तार 23 मार्च, 2011 पर केवल 20 स्तर पर खिलाड़ियों के लिए बाहर लुढ़का हुआ था. यह एक माध्यमिक खेत, उपयोगकर्ता के स्वयं से सुलभ है.
 Farmville प्रकाशस्तंभ कोव

इस खेत के बाहर 12 सितंबर, 2011 को लुढ़का था एक्सप्रेस टिकट के साथ 55 कृषि नकदी के लिए, और 19 सितंबर, 2011 पर मुफ्त टिकट के लिए. यह एक तीसरे खेत, अंग्रेजी देहात के समान है. अनन्य फसलों, पेड़, पशुओं, भवनों, सजावट और नए quests हैं. प्रकाशस्तंभ Cove एक पतन भगदड़ और तटीय खेती ग्राम है.
 विवाद
मौलिकता 

Farmville इसके पहले जारी प्रतियोगी फार्म टाउन के लगभग एक सटीक डुप्लिकेट "किया जा रहा है के लिए आलोचना की गई है. 
 क्रिटिकल स्वागत

Gamasutra के साथ एक दिसंबर 2010 साक्षात्कार में नकारात्मकता के एक माहौल बनाने के लिए डिज़ाइन किया जा रहा है के लिए, खेल डिजाइनर जोनाथन उड़ा Farmville की आलोचना की, खेल के लिए एक अभूतपूर्व प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, और उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों का दोहन करने के लिए प्रोत्साहित   अगस्त 2011 में एक अदालत ने सुना है कि ग्रेटर मैनचेस्टर के एडम Hamnett, तो अपने फॉर्मविले खाते के लिए आभासी पशुओं को खरीदने के लिए बेताब है कि पहले वह एक अंधे आदमी, ब्रायन मैकेंजी से लूट गया था, और तब पीटर Boustead हत्या कर दी जब अपने दोस्तों के लिए पुलिस को मामले की रिपोर्ट की धमकी दी. 
विज्ञापन

Farmville में खेल विज्ञापन अभियान जहाँ उपयोगकर्ताओं को किसी अन्य कंपनी के खेत और / यात्रा या खरीदने या अपने लोगो और रंग के साथ आइटम प्राप्त कर सकते हैं चलाता है. उदाहरण के लिए, 9 जून, 2011 के रूप में, उपयोगकर्ताओं को मुक्त McDonalds गर्म हवा के गुब्बारे, McCafe उत्पादों, और 'McDonalds खेत पर जाएँ करने की क्षमता मिल सकता है  Farmville भी सगाई विज्ञापन जहाँ उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत कर सकते हैं प्रदान करता है एक विज्ञापन SVnetwork बुलाया मंच के माध्यम से मुक्त किए गए पुराने नकद   के लिए विदेशी मुद्रा में एक ब्रांड
पुरस्कार

Farmville "सर्वश्रेष्ठ नई सामाजिक / ऑनलाइन गेम के लिए खेल विकासकर्ता के सम्मेलन में 2010 में एक पुरस्कार   जीता. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly