रविवार, 16 अक्तूबर 2011

खटमलों के उत्पाद के नियंत्रण

   खटमलों के उत्पाद के नियंत्रण
 
इन उत्पादों का व्यापक रूप से अस्पतालों, घरों, कारखानों, उद्योगों, कार्यालयों, वाणिज्यिक परिसरों और विश्वविद्यालयों में उपयोग किया जाता है.
हमारी सीमा के मुख्य विशेषताएं इस प्रकार हैं:
लंबी शैल्फ जीवन
शुद्धता
सटीक रचना
विश्वसनीयता
आसान उपयोग
सुरक्षित गैर विषैले



खटमल  वे कीट है जो कि मानव आवास के आसपास पनपते हैं. वे अस्तित्व के लिए मानव रक्त पर ही निर्भर रहते हैं. वे यह मानव बिस्तर के साथ निकट सहयोग से उनके नाम मिला है.
बिस्तर कीड़े सार्वजनिक परिवहन, अस्पतालों, सिनेमाघरों, होटल, हॉस्टल आदि में वे लोगों के कपड़े और सामान के साथ साथ जगह जगह से कदम में बहुत आम हैं. दिन का समय बिस्तर कीड़े के दौरान छोटे दरारें और दरारों में छिपा है और रात में रक्त पर फ़ीड. चूंकि वे ज्यादातर बेड में पाए जाते हैं वे बिस्तर कीड़े के रूप में नाम हैं. खटमलों को नियंत्रित में विशेषज्ञता के साथ, विश्लेषण और कीट हमले के लिए कारण की पहचान और कारण के लिए समाधान प्रदान करता है.





Roachnil
Roachnil एक उच्च प्रदर्शन अवशिष्ट कीटनाशक है कि लंबी अवधि के लिए तिलचट्टा के नियंत्रण प्रदान करता है. यह घरेलू संस्थागत परिसर व सार्वजनिक इमारतों में इस्तेमाल के लिए उपयुक्त है. यह अस्पताल में इस्तेमाल किया जा सकता है, रसोई restaurents, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों और खाद्य भंडारण areas.ROACHNIL 10% Alphacypermethrin के साथ निलंबित (एससी) के एक सक्रिय संघटक के रूप में ध्यान केंद्रित है.ROACHNIL के उत्कृष्ट सुविधाओं• Roachnil खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों और खाद्य भंडारण क्षेत्रों में लागू किया जा सकता है.• Roachnil घरेलू, सार्वजनिक और औद्योगिक परिसर में कीड़े रेंगने और उड़ान के नियंत्रण के लिए उपयुक्त है.• Roachnil संपर्क और घूस द्वारा कीड़ों को मारता है.• Roachnil कम मात्रा और कम दौर की वजह से लागत प्रभावी है.आवेदन• कृत्रिम शुक्रसेचन : 20 से 40 मिलीग्राम / वर्ग. लाख टन.• निरूपण: 10 से 20 मिलीग्राम / लीटर पानी की 50 वर्ग लाख टन कवर. क्षेत्रआवेदन पद्धतियह बस्ता sprayers और अन्य बच स्प्रे उपकरणों सामान्यतः करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य कीट नियंत्रण के लिए इस्तेमाल के सबसे प्रकार के साथ प्रयोग के लिए उपयुक्त है.आवेदन कम दबाव में और एक nozzel कि भी आकार बूंदों का उत्पादन के साथ बनाया जाना चाहिए.यह अच्छी तरह से पानी के लिए आवश्यक एकाग्रता देने के साथ मिश्रित किया जाना चाहिए.इलाज सतह अच्छी तरह से कम से कम भाग के बिंदु करने के लिए छिड़काव किया जाना चाहिए.applicator वर्दी कवरेज सुनिश्चित करने और उन क्षेत्रों में जहां कीड़े सबसे कीटनाशकों के साथ संपर्क में आता है की संभावना है के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए.प्राथमिक चिकित्सात्वचा से संपर्क: दूषित कपड़े निकालें और त्वचा साबुन पानी के साथ अच्छी तरह से धो लो. जैतून का तेल गंभीर जलन के मामले में प्रभावित क्षेत्र पर लागू किया जा सकता है.गलती से खाने पर: उल्टी प्रेरित नहीं है या मुंह से कुछ भी दे. चिकित्सा ध्यान देने की.साँस लेना: ताजा करने के लिए एक व्यक्ति को हटाएँ और सामान्य उपयोग की शर्त के तहत एक खतरा लीख.आँख से संपर्क : पानी की कम से कम 5 मिनट के लिए बहुत के साथ तुरंत
आँखें फ्लश करें .चिकित्सा ध्यान अगर जलन होती है.वारंटी: उत्पाद के भंडारण और उपयोग के बाद से हमारे नियंत्रण से बाहर है, हम किसी भी उत्पाद के समान गुणवत्ता की तुलना में अन्य जिम्मेदारी नहीं मान सकते हैं


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly