रविवार, 2 अक्तूबर 2011

बालों की देखभाल की युक्तियाँ महिलाओं के लिए

   मारे बालों के बारे में 1 / 4 1 / 2 इंच हर महीने बढ़ता है, यह बाल कटवाने हैं हर पांच से छह सप्ताह के लिए विभाजन समाप्त होता है से बचने के कम से कम करना चाहिए. भाजित समाप्त होता है, ग्रीक रूट समास मे ग्रीक "" जिसका अर्थ है बाल और "वर्त्मरोमपात" अर्थ "eyelashes के बाहर गिर" से आता है.

    
एक मध्यम लंबाई बाल कटवाने चौड़ाई लंबा महिलाओं को दे जबकि छोटे पतली महिलाओं है कि ऊंचाई पर प्रकाश डाला जाएगा एक लंबे बालों के अलावा विभिन्न बाल हो सकता है.

    
अपने बाल shampooing के बाद जब यह अभी भी tangles अलग गीला चौड़े दांतेदार कंघी का प्रयोग करें. जीन बैप्टिस्ट मेसन द्वारा प्रकाशिकी और फ्रांस में इकोले पॉलीटेक्निक के बायोसाइंसेज के लिए प्रयोगशाला से किए गए एक अध्ययन के अनुसार, curley बालों सीधे बालों की तुलना में कम पेचीदा हो जाता है. अपने बालों है जो बाल आंसू पैदा कर सकता है पर धातु कंघी का उपयोग करने से बचें. अपने बालों में कंघी से अधिक मत करो, अगर आप एक सूखी बाल यह अपनी प्राकृतिक तेलों खो जबकि यह तेल बालों के लिए तेल ग्रंथियों से अधिक सक्रिय हैं.

    
स्विमिंग, overshampooing, बाल colorings, बिजली curlers, अत्यधिक झटका - सुखाने, और बहुत अधिक हवा और सूरज जोखिम आम बाल दुरुपयोग है कि नुकसान बाल सुखाने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं के कारण होते हैं. एक गर्म नारियल तेल तीन बार एक हफ्ते और बादाम का तेल सूखे बालों पर काम करता है.

    
नियमित रूप से बाल कंडीशनिंग बाल चिकनी और स्वस्थ होने के लिए मदद करता है.

    
एक अच्छा शैम्पू में निवेश और बालों के अपने प्रकार के अनुसार एक उत्पाद का उपयोग करें. जब shampooing, अपनी उंगलियों का उपयोग करने के लिए अपने खोपड़ी साफ़ और यकीन है कि अपने तेल बालों के लिए विशेष रूप से अपने बालों को अच्छी तरह कुल्ला करना.

    
बीयर और milkless चाय कर रहे हैं उत्कृष्ट बाल बालों के लिए शरीर देने कुल्ला.

    
अपने सिर और विश्राम के लिए एक मालिश खोपड़ी दे, यह रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देता है.

    आम खोपड़ी समस्या का एक रूसी है जो अक्सर एक पीढ़ी तेल खोपड़ी के कारण होता है. रूसी तुरंत उपचार के रूप में निर्माण करने के लिए नहीं गुच्छे कि खुजली का कारण बनता है. Scratching के अत्यधिक सावधान रहो, यह खोपड़ी घाव और संक्रमण होने का खतरा हो सकता है. आसुत पानी का एक समान राशि खोपड़ी उत्तेजक के बिना तेल नियंत्रण के साथ समस्या को नियंत्रित करने के लिए एक nonmedicated हल्के शैम्पू का प्रयोग करें. यदि समस्या जारी रहती है, सेलेनियम सल्फाइड या जस्ता pyrithione के साथ एक रूसी शैम्पू का उपयोग करें.

    
प्रोटीन के बहुत सारे, ताजे फल, सामन, अंधेरे हरी सब्जियों, सेम, नट, साबुत अनाज, कस्तूरी, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों, और गाजर के जैसे एक स्वस्थ बालों के लिए खाद्य पदार्थ के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित आहार खा लो. भोजन से आ रही पोषण हमारे बाल सहित एक स्वस्थ कोशिकाओं है कि शरीर की जरूरत उत्पन्न होगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly