शुक्रवार, 7 अक्तूबर 2011

आईएनजी वैश्य मार्केट शील्ड की समीक्षा


योजना का नाम: मार्केट शील्ड बीमा कंपनी: आईएनजी वैश्य लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड श्रेणी: यूनिट लिंक्ड बीमा योजना  उद्देश्य :
परिवार और निवेश पर अच्छी वापसी की वित्तीय सुरक्षा
बाजार शील्ड के प्रमुख खासियत:

    
गारंटी एनएवी
    
लचीले प्रीमियम भुगतान अवधि.
    
मुक्त निकासी प्रभार
बाजार शील्ड के चरणों पात्रता
न्यूनतम प्रवेश आयु - 8 वर्षों अधिकतम प्रवेश आयु - 55 वर्ष परिपक्वता - 23 साल में न्यूनतम आयु परिपक्वता में 70 वर्षों के अधिकतम आयु पॉलिसी अवधि - 15 से 20 वर्षों
बाजार में प्रीमियम विकल्प शील्ड
न्यूनतम नियमित प्रीमियम: नियमित रूप से भुगतान के लिए 36,000 रुपये Rs.48000: अवधि 5 वर्ष का भुगतान प्रीमियम के लिए अधिकतम नियमित प्रीमियम: कोई सीमा नहीं न्यूनतम प्रीमियम भुगतान अवधि 5 वर्ष अधिकतम प्रीमियम भुगतान अवधि - पॉलिसी अवधि
बाजार शील्ड में लाइफ कवर
- न्यूनतम सम एश्योर्ड वार्षिक प्रीमियम का 10 गुना - अधिकतम बीमित रकम 20 बार वार्षिक प्रीमियम
क्या लाभ बाजार शील्ड प्रदान नहीं करता है?
मृत्यु लाभ: मामले में पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति का निधन, लाभार्थी बीमित रकम या प्रीमियम के 105% के अधिक प्राप्त भुगतान पूर्ववर्ती मौत या कटौती की जाएगी विशेष कोष मूल्य पिछले दो वर्षों में बना आंशिक निकासी द्वारा काट लिया जाएगा. विशेष निधि मूल्य दैनिक एनएवी के उच्च या गारंटी के एनएवी के आधार पर गणना की जाएगी.
परिपक्वता लाभ: एक मुश्त राशि के रूप में विशेष कोष मूल्य पॉलिसीधारक को भुगतान किया जाता है. प्रीमियम भुगतान अवधि में लचीलापन: समय अवधि जिसके लिए आप प्रीमियम का भुगतान करना चाहते हैं या बढ़ाया जा सकता है है की कमी हुई अगर आवश्यकताओं को मिले हैं.

मेरे पैसे के बाजार शील्ड में कैसे निवेश किया है? क्या जोखिम है?
आईएनजी मार्केट शील्ड अच्छा बाजार की स्थिति और ऋण बाजार में जब बाजार गिरता है इक्विटी में निवेश से जोखिम संतुलन. जी - एनएवी फंड: अन्य यूलिप के विपरीत है जो कई में निवेश के लिए धन है, बाजार शील्ड सिर्फ एक निधि है. गारंटी एनएवी सुविधा: आईएनजी बाजार शील्ड प्राथमिक बेचने बिंदु गारंटी एनएवी सुविधा है. यह सुविधा 80% पॉलिसी अवधि के दौरान हासिल की उच्चतम एनएवी के निवेशकों को संरक्षण प्रदान करेगा. क्या इसका मतलब यह है कि भले ही एनएवी गिरता है, तो आप के बाद आप उच्चतम एनएवी अवधि के दौरान हासिल की 80% मिलेगा सुरक्षित हैं.

 
इक्विटी में आवंटन: 0-60%
मुद्रा बाजार और कैश में आबंटन: 4-10% निवेश जोखिम पॉलिसीधारक द्वारा वहन किया जाता है.
बाजार शील्ड से मेरी रिटर्न क्या होगा?
महत्वपूर्ण सवाल यह है कि ग्राहक का जवाब चाहता है हमें एक उदाहरण ले "मेरे लाभ बाजार शील्ड में क्या हो जाएगा?": अजय 30 वर्ष की आयु में 20 साल की पॉलिसी की अवधि के लिए 50,000 रुपये निवेश. वह 500.000 के बीमा कवर हो जाता है. चार साल के बाद निधि मूल्य मान लें रुपए 3 लाख
मृत्यु लाभ: यदि अजय चार साल के बाद निधन, उसकी पत्नी सम एश्योर्ड या फंड मूल्य के अधिक मिल जाएगा. इस मामले में बीमित रकम के बाद से अधिक है, यह उसकी पत्नी को दिया जाएगा.
परिपक्वता लाभ: रिटर्न कि अजय बाजार शील्ड में 50000 रुपये का निवेश करके कर देगा रेखांकन देखा जा सकता है:
वह 1000.000 रुपए की कुल राशि में आईएनजी वैश्य देता है. परिपक्वता पर, 10% राशि वह प्राप्त होगा के विकास संभालने के लगभग 2,358,316 रुपये है. परिपक्वता राशि अधिक पैसे बाजार परिदृश्य के आधार पर किया जा सकता है. लंबा शर्तों को आम तौर पर अच्छा रिटर्न प्रदान करते हैं.

 
अनामांकित


 

वहाँ किसी भी कर लाभ रहे हैं?
धारा 80 सी के तहत कर लाभ का लाभ उठाने, कर योग्य आय में से कटौती की जाएगी वार्षिक प्रीमियम (अधिक से अधिक नहीं 1lac) कर सकते हैं.
धारा 10 (10D) के तहत मौत का दावा पूरी तरह से मुक्त कर रहा है.
क्या शुल्क आईएनजी वैश्य मार्केट शील्ड और घटा करता है कितना?
प्रीमियम आवंटन शुल्क: इन आरोपों को प्रीमियम का प्रतिशत के रूप में काट रहे हैं. चिकित्सा परीक्षा, नीति जारी करने, हामीदारी बिल - बीमाकर्ता कंपनी द्वारा किए गए खर्च के कारण इन आरोपों deducts. प्रीमियम आवंटन शुल्क पहले साल के लिए 9% और 2 और तीसरे वर्ष के लिए 3% कर रहे हैं.
निधि प्रबंधन प्रभार: गारंटी एनएवी निधि प्रतिवर्ष निधि मूल्य के 1.10% के एफएमसी आरोप है.
पॉलिसी एडमिनिस्ट्रेशन शुल्क: ये नीति कागजी कार्रवाई कार्य बल आदि वे इकाइयों के रद्द के माध्यम से पॉलिसी अवधि के अंत तक बरामद कर रहे हैं बनाए रखने के लिए बीमा कंपनी द्वारा मासिक कटौती कर रहे हैं.
 

वर्ष वार्षिक प्रीमियम का%
2nd-5th 0.50% प्रति माह
6th-10th 0.40% प्रति माह
11th year 0.20% प्रति माह

 
 

मोर्टेलिटी शुल्क: ये जीवन प्रदान कर रहे हैं और इकाइयों के रद्द के माध्यम से बरामद कवर का एक हिस्सा के रूप में कटौती के आरोप हैं.
गारंटी प्रभार: यह न्यूनतम गारंटी प्रदान करने के लिए आईएनजी बाजार शील्ड द्वारा कटौती है. प्रभारी 0.50 प्रतिवर्ष निधि मूल्य है.
और क्या मैं के बारे में पता होना चाहिए?
टॉप - अप प्रीमियम: यह अतिरिक्त प्रीमियम है जो सामान्य प्रीमियम से ऊपर अधिक इकाइयों पाने के लिए अगर आपको लगता है कि विशेष निधि अच्छा रिटर्न प्रदान कर रहा है जोड़ा जा सकता है. शीर्ष अप 1 नीति और पिछले 5 पॉलिसी वर्षों में नहीं साल के बाद किया जा सकता है. न्यूनतम बाजार शील्ड में टॉप - अप 5,000 रुपये है और अधिकतम 8 लाख रुपये है.
स्विच: स्विच करने के लिए एक फंड से दूसरे फंड मूल्य हस्तांतरण के लिए किया जाता है. आप नि: शुल्क बाजार शील्ड में स्विच के किसी भी संख्या बनाने पर है के लिए बंद हो न्यूनतम राशि रुपये 5000 कर सकते हैं.
प्रीमियम पुन दिशा: यह विकल्प आपको अलग कोष में आगे प्रीमियम प्रत्यक्ष. नीति की सालगिरह पर, आप निधि जो कुछ भी तुम चाहते में धन आवंटित कर सकते हैं.
आंशिक निकासी: यदि पॉलिसीधारक ऊपर 18 साल है और न्यूनतम राशि रु 5000 और एक बिंदु पांच बार वार्षिक प्रीमियम के बराबर राशि हमेशा बनाए रखा जाएगा.
अनुग्रह अवधि: मार्केट शील्ड अन्य साधनों के लिए प्रीमियम देय तिथि से 30 दिनों के भीतर नए सिरे से किया जा सकता है है. अतिरिक्त 30 दिनों के बाद नोटिस नीति को पुनर्जीवित करने के लिए या बंद करने के लिए भेजा गया है दिया जाता है.
नि: शुल्क देखो अवधि: बाजार शील्ड योजना नीति अनुबंध प्राप्त करने के 15 दिनों के भीतर रद्द किया जा सकता है है. एक प्रश्न के लिखित आवेदन उसी के लिए किसी भी शाखा में प्रस्तुत किया जा सकता है. प्रीमियम स्टाम्प ड्यूटी, चिकित्सा रिपोर्ट की तरह कुछ शुल्क शून्य वापस भुगतान किया जाएगा.
मैं बाजार शील्ड कैसे खरीद सकते हैं?
हमारी प्रतिनिधि  आप बाजार शील्ड खरीदने में सहायता करेंगे.
बाजार शील्ड पर
हमारी राय क्या है?
बाजार शील्ड उत्कृष्ट उत्पाद है क्योंकि यह न्यूनतम एनएवी की गारंटी प्रदान करता है इतना है कि भले ही इक्विटी बाजार में गिरावट है, ग्राहक ग्रस्त नहीं है. आप भी अपनी पसंद का प्रीमियम भुगतान अवधि के लिए चुनते कर सकते हैं और इसलिए प्रबंधन कर सकते हैं अपने नकदी तदनुसार बहती है.





 पॉलिसी चर्चा के लिए हमें कॉल करे. [9823084336]

 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly