मंगलवार, 6 दिसंबर 2011

Indian Minister Wants Web Companies To Self-Censor User Content

भारतीय मंत्री वेब कंपनियों को स्व - सेंसर प्रयोक्ता के लिए सामग्री चाहता है

 एक और दिन, एक और सरकार को बाहर आंकड़ा कैसे इंटरनेट सेंसर करने के लिए कोशिश कर रहा है. इस बार यह भारत, जहां अभिनय संचार मंत्री कपिल सिब्बल गूगल, याहू, माइक्रोसॉफ्ट और Facebook के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें आत्म सेंसर उपयोगकर्ता सामग्री, न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट करने के लिए दबाव है.

मुद्दा यह है कि किसी ने लिखा है एक राजनीतिज्ञ सोनिया गांधी के बारे में कुछ है, उसे Facebook पृष्ठ पर, मतलब कि. यह सही है. जबकि अन्य देशों व्यापक बहाने के साथ हस्तक्षेप के साथ क्या लोगों को ऑनलाइन पोस्ट कर सकते हैं की कोशिश कर रहा करने के लिए आते हैं - चीन का कहना है कि यह अश्लील रोकने की कोशिश कर रहा है, अमेरिकी कहते हैं कि यह कॉपीराइट धारकों की रक्षा करने की कोशिश कर रहा है - सिब्बल खुलेआम बस राजनेताओं की आलोचना होने के बारे में परेशान है. रिपोर्ट कहती है, उसके समाधान वेब कंपनियों मनुष्य के उपयोग को मॉनिटर और आपत्तिजनक सामग्री को हटाने के पहले यह पोस्ट हो जाता है.

TechCrunch के बाद से भारत में पाठकों के बहुत सारे है, और टिप्पणियों के लिए फेसबुक का उपयोग करता है, मुझे लगता है कि इस का मतलब है फेसबुक फैसला टिप्पणियों क्या देश में लोगों को यहाँ पोस्ट करने के लिए अनुमति दी जाती है के लिए की आवश्यकता होगी? या TechCrunch तरह यह चीन में है अगर वहाँ किसी के द्वारा किसी भी टिप्पणी है कि भारतीय राजनीतिज्ञों के बारे में नकारात्मक हैं अवरुद्ध होता है? इस बिंदु पर कहना मुश्किल है. सिब्बल प्रयास एक कानून नहीं है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly