सोमवार, 15 अप्रैल 2013

gold rate today:

gold rate today:


विदेश की गिरावट से और सस्ता हो सकता है सोना 

घरेलू बाजार में सोने के दाम 5% गिरकर एक साल के निचले स्तर पर

विश्व बाजार में निवेशकों को फोकस सोने से हटने की वजह से आई भारी गिरावट के कारण बीते सप्ताह घरेलू बाजार में भी सोने के दाम भरभराकर गिर गए। शनिवार को सोने के दाम 1250 रुपये घटकर 28350 रुपये प्रति दस ग्राम रह गए। बीते सप्ताह घरेलू बाजार में सोने के दाम पांच फीसदी से ज्यादा लुढ़क गए। विदेशी बाजार में भी सोने के दाम 84 डॉलर गिरकर 1477 डॉलर प्रति औंस रह गए।
घरेलू बाजार में सोने के दाम गिरकर एक साल के निचले स्तर पर पहुंच गए। इससे पहले पिछले साल 7 अप्रैल को सोने के दाम इस स्तर पर पहुंचे थे।
ऑल इंडिया सराफा बाजार के उपाध्यक्ष सुरिंदर जैन ने कहा कि सोने में किसी एक दिन में 1250 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट इससे पहले नहीं दिखाई दी। सोना अपना आधार खो चुका है। इसके मूल्य में अभी और गिरावट आ सकती है। दरअसल वायदा कारोबार में सोने के मूल्य में भारी बिकवाली आ रही है, इसके कारण सोने के दाम गिर रहे हैं।
विदेशी बाजार में निवेशक सोने में निवेश करने से बच रहे हैं। उनका फोकस कमोडिटी को छोड़कर दूसरे एसेट क्लास में बढ़ रहा है। एमसीएक्स में भी सोने के दाम गिरकर 28000 रुपये प्रति दस ग्राम से नीचे रह गए। चांदी में शनिवार को 2500 रुपये की गिरावट रही और इसके भाव घटकर 50100 रुपये प्रति किलो रह गए।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly