बुधवार, 17 अप्रैल 2013

Nautanki Saala

Review: 'Nautanki Saala!' 

यह किसी भी सांत्वना है, रोहन सिप्पी की नवीनतम प्रस्तुति कहीं अधिक एकजुट रखने का निर्माण किया और 'एंड' से पहले अपने नायक आधे घंटे के बंद के पास पहुंचे जो उनकी पिछली फिल्म 'दम मारो दम' से अपने किशमिश का यकीन है.
शुक्र है, कोई नहीं के दौरान मर जाता है 'नौटंकी साला!' - यहां तक ​​कि दर्शक हँस नहीं. यह एक बस एक योग्य (जोर से हंसते हैं) होड़ के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए काफी अजीब नहीं है. इसी समय, Ayushmann Khurrana और कुणाल रॉय कपूर के बीच चूतड़-दोस्त दोस्ती हम सहने योग्य हास्य के स्तर तक विशेष फ्रांसीसी शुक्रवार इस देसी ले कि gamboling हरकतों पर व्यंग्य नहीं है, लेकिन इतना है कि निर्णय करते हुए तीखी है.
ओह, मैं आपको बता नहीं किया? 'नौटंकी साला!' एक 10 वर्षीय फ्रांसीसी फिल्म 'Apres Vous', मैं देखने का सौभाग्य मिला था जो की रीमेक है.
पियरे सल्वाडोरी द्वारा निर्देशित फ्रांस की फिल्म, कहीं अधिक चतुर होते हैं टांगों एक विचित्र से कह रहा है जबकि 'वन फाइन शाम ...' भूखंड, "आधिकारिक" रीमेक (अनौपचारिक वाले कड़े कॉपीराइट कानूनों का प्रचलन से बाहर चला गया) Ayushmann तालिका में लाता है कि सरासर joie de vivre (मेरे फ्रेंच सराहना याद नहीं है!) के लिए स्कोर.
कुणाल - उल्लेखनीय हास्य कुशाग्र बुद्धि के साथ एक अभिनेता है - 'दिल्ली बेली' पता बुलाया निष्ठुरता को श्रद्धांजलि देखा है कि जो हम सब के रूप में. यहाँ Ayushmann के नाट्य अस्तित्व में चल रही है, जो दूरी पर बाहर आत्मघाती अजनबी, के रूप में, कुणाल अपने घुसपैठिए का हिस्सा करने के लिए व्यस्त दुस्साहस की भावना प्रदान करता है.
Ayushmann अपने चरित्र के लिए एक clenched जीवन शक्ति bequeaths. यहाँ एक स्थिति या एक लाइन दूध और वास्तव में, जहां यह शीर्ष पर चला जाता है से पहले बंद करने के लिए जानता है जो एक अभिनेता है. एक आत्मघाती अतिथि के अनिच्छुक निहायत परोपकारी मेजबान के रूप में, Ayushmann कुछ भारी उत्साह दिखाने के लिए अपने 'विक्की डोनर' पहली फिल्म से परे चला जाता है.
दुर्भाग्य से, लेखन सिर्फ Ayushmann, कुणाल या तीन सुंदर महिला कलाकारों आसान साँस लेने और उनके पात्रों अपनी मर्जी का अधिग्रहण करने के लिए एक मौका देना नहीं है. पटकथा कहीं भी प्राप्त करने की जल्दी में नहीं है. दरअसल, यह हम वास्तव में इस फिल्म की टीम के सबसे अच्छे इरादों के बावजूद तक पहुँच नहीं है कि कहीं पाने के लिए अपने समय लगता है.
यह क्यों सिप्पी एक रहस्य बनी हुई है - जिसका पिछली फिल्मों, जो कुछ के लिए वे लायक थे, मूल थे - अब एक साधारण फ्रेंच फिल्म के रीमेक करना चाहते हैं. इस 'हिम्मतवाला' की रीमेक के रूप में भरी नहीं है. लेकिन तो फिर यह आप हमारे सिनेमा में मौलिक पटकथा लेखकों की कमी के सवाल पड़ता है.
प्लस तरफ, मूल फ्रेंच फिल्म के रेस्तरां के दायरे हलचल थिएटर की दुनिया में जगह बदली है. और कहा कि कुछ आकर्षक दृश्यों और घर में हास्य के लिए एक संकेत है.
नाटकीय विस्तार के लिए सिप्पी की आंख आर Balki 'Cheeni कुमारी' में रेस्तरां व्यवसाय के लिए क्या किया मुकाबला नहीं कर सकती. लेकिन फिर, जो की तुलना है?
छायांकन काफी Ayushmann के चरित्र के साथ शब्दों में आने के लिए grapples कि बंद और मंच पर दो दुनियाओं तरह किरकिरा यथार्थवाद और रंगीन कल्पना की उड़ानों की एक ताज़ा संश्लेषण है.
सभी ने कहा और गूंगा, दो प्रमुख अभिनेताओं की कॉमिक टाइमिंग पगडंडी रास्ते से अधिकांश पर कथा रखने करता है. Ayushmann और कुणाल रक्षक और फ्रेंच फिल्म से हारे हुए की उनके व्युत्पन्न की भूमिका निभाने में खुशी से खुदाई. जोड़ी बालसदृश पीना पिलाना और मज़ाक का एक अंकुश में बर्फानी तूफान से भर त्रुटियों की इस कॉमेडी में एक दुष्ट हास्य ऊपर चाबुक.
आप हल्का उनकी हरकतों से खुश हैं, वहीं आप सहज आतिथ्य के नकारात्मक पक्ष पर इस हास्य सैर से अभिभूत दूर नहीं आते हैं.
ओह, सिप्पी ने अपनी पिछली फिल्म में आरडी बर्मन क्लासिक 'दम मारो दम' को अपवित्र किया था. यहां उन्होंने आनंद, मिलिंद ट्रैक "धक् धक् karne लगा" पर चला जाता है.
सच कहूँ तो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly