शुक्रवार, 24 मई 2013

Pits News Paper

Pits News Paper
कैदी नंबर 15170 संजय ने आर्थर रोड जेल में काटी पहली रात

मुंबई : मुंबई में वर्ष 1993 में हुए बम विस्फोट के दौरान अवैध हथियार रखने के मामले में दोषी पाए गए फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने गुरुवार को टाडा अदालत में आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद उन्हें आर्थर रोड जेल में भेज दिया गया। आर्थर रोड जेल में उन्होंने बैरक नंबर 12 में कैदी नंबर 15170 बनकर सजा की पहली रात काटी। उन्होंने सजा की यह पहली रात अकेले कटी।
अदालत ने संजय दत्त को जेल में एक माह तक घर का खाना खाने और 15 दिनों तक पंखे की सुविधा लेने की अनुमति दे दी है, लेकिन सिगरेट पीने की इजाजत नहीं दी। इसके अलावा उन्होंने अपने साथ कुछ कपड़े और हनुमान चालीसा ले जाने की अनुमति भी हासिल की है। इस दौरान संजय दत्त की मेडिकल जांच भी की गई।
गौरतलब है कि लंबी-चौड़ी कानूनी प्रक्रिया के बाद कोर्ट में सरेंडर हुआ और संजय दत्त को आर्थर रोड जेल भेज दिया गया था। वैसे तो संजू बाबा को सजा पुणे के यरवदा जेल में काटनी है। लेकिन रात हो जाने के कारण उन्हें मुंबई के आर्थर रोड जेल में ही रहना पड़ा। संजय दत्त इससे पहले भी 551 रातें सलाखों के पीछे काट चुके हैं।

Read More »

बलात्कार एवं हत्या के आरोपी को मौत की सजा

ठाणे : महाराष्ट्र में ठाणे की एक अदालत ने आठ वर्षीय बालिका की बलात्कार के बाद हत्या करने के मामले में आज एक व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ए. ए.सईद ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी शेखर गुप्ता को यह सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष के मुताबिक ठाणे शहर स्थित एक फैक्ट्री में काम करने वाले शेखर ने बलात्कार के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी।
पीड़ित के पिता राजेश ने घर पर बेटी नहीं थी। काफी मिन्नतों के बाद उसकी शिकायत दर्ज की गई। बच्ची के पिता ने बताया कहा है कि 24 दिसंबर 2009 को वह काम से लौटा तो घर पर बेटी नहीं थी। काफी देर तक प्रतीक्षा करने के बाद वे उसे खोजने निकला तो रास्ते में उससे शेखर मिला।
शेखर ने बताया कि उसकी पुत्री को उसने कुछ देर पहले देखा था और उसे चाकलेट और बिस्किट दिया था। दूसरे दिन बालिका का शव मिला और उसके गुप्तांग से खून बह रहा था। इस मामले में शेखर को गिरफ्तार कर लिया था। सरकारी वकील ने आरोपी को फांसी की सजा की मांग करते हुए कहा कि बच्ची ने जीवन की शुरुआत नहीं की थी लेकिन उससे पहले ही उसकी हत्या कर दी गई। न्यायालय ने गवाहों और इस संदर्भ में पेश साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को मौत की सजा सुनाई।

Read More »

अपने पुत्र करण की फिल्म का निर्देशन करेगे सन्नी
मुंबई : बॉलीवुड के माचोमैन और अभिनेता सन्नी दयोल अपने पुत्र करण दयोल को निर्देशित कर सकते है। सन्नी ने कहा कि संभवत मैं अपने पुत्र करण को लांच करने के लिए उसकी फिल्म को निर्देशित करूंगा लेकिन फिलहाल ऐसा नही होगा। मुझे और मेरे भाई को जिस तरह लांच किया गया था, उसी तरह हम भी करण को लांच करेंगे। मैं अभी उसे थोड़ा समय दे रहा हूं।
उन्होंने कहा कि मैं अपने पुत्र को एक साल का समय दे रहा हूं, मैं चाहता हूं वो इतने समय में जितना भी ज्ञान अर्जित करना चाहे कर ले। एक साल बाद मै उसे लांच करूंगा। उन्होंने कहा कि माता-पिता अपने पुत्र को केवल लांच कर सकते है, इसके बाद आगे की यात्रा उसकी अपनी होती है।
उल्लेखनीय है कि धर्मेन्द्र ने अपने पुत्र सन्नी देवोल को लांच करने के लिए वर्ष 1983 में बेताब और वर्ष 1995 में बॉबी के लिए बरसात का निर्माण किया था। सन्नी इन दिनो अपनी आने वाली फिल्म यमला पगला दीवाना-2 के प्रमोशन में व्यस्त है। इस फिल्म में सन्नी अपने पिता धर्मेन्द्र और भाई बॉबी के साथ धमाल मचाते नजर आएगे।

Read More »

अमेरिकी सेना में यौन शोषण का एक और मामला, जांच के आदेश
वाशिंगटन : अमेरिकी सेना में यौन शोषण का एक और मामला उजागर होने के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री चक हेगल ने इस तरह के दुराचारों के प्रति कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाने की बात कहते हुए मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।
पेंटागन के प्रवक्ता जॉर्ज लिटिल ने कहा कि टेक्सास के फोर्ट हुड में यौन उत्पीडऩ की रोकथाम मामलों के समन्वयक अमेरिकी सेना के सार्जेंट (प्रथम श्रेणी) पर लगे आपराधिक व्यवहार के आरोपों के बारे में हेगल को सूचित कर दिया गया है।
पेंटागन का यह बयान अमेरिकी सेना की उस घोषणा के बाद आया है, जिसमें उसने आज अपने सार्जेंट पर अधीनस्थों का यौन शोषण, उनका उत्पीडऩ और दुव्र्यवहार करने के आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं। कमान श्रृंखला ने इन आरोपों के सामने आने के तुरंत बाद से आरोपी सार्जेंट को उसके सभी दायित्व से निलंबित कर दिया है।

Read More »

आंखों को नुकसान पहुंचा सकती है एलईडी लाइटें : शोध
लंदन : तथाकथित पयार्वरण अनुकूल एलईडी लाइटें आपकी आंखों को स्थाई रूप से नुकसान पहुंचा सकती हैं। इस संबंध में किए गए एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि लाइट एमिटिंग डायोड (एलईडी) लाइटें इंसान की आंखों के रेटिना को ऐसा नुकसान पहुंचा सकती हैं जिसकी कभी भरपाई नहीं हो सकेगी।
एलईडी किरणों में लगातार रहने से यदि एक बार रेटिना की कोशिकाओं को नुकसान पहुंच जाए तो उन्हें ठीक नहीं किया जा सकता। थिंकस्पेन डाट काम ने यह खबर दी है। कम्प्यूटर, मोबाइल, टीवी स्क्रीन और ट्रैफिक लाइटों के अंतत: एलईडी लाइटों में बदलने को देखते हुए आने वाले समय में एलईडी से होने वाले विकिरण के कारण विश्व स्तर पर आंखों की बीमारी एक महामारी का रूप ले सकती है।
विशेषज्ञों का कहना है कि नीली रोशनी की चमक को कम करने के लिए उपकरणों में फिल्टर लगाए जाने की जरूरत है। मैड्रिड के कम्पल्यूटेंस यूनिवर्सिटी की शोधकर्ता डा. सेलिया सांचेज रामोस कहती हैं कि इंसानों की आंखें साल में करीब छह हजार घंटे खुली रहती हैं और अधिकतर समय वे कृत्रिम प्रकाश का सामना करती हैं। इसलिए रामोस कहती हैं कि इस नुकसान से बचने का सर्वश्रेष्ठ तरीका यही है कि दुष्प्रभाव को कम करने के लिए थोड़े थोड़े समय बाद अपनी आंखों को बंद करें।

Read More »

हेल्थ टिप्स – तेज दिमाग को चाहिए खास खुराक
शरीर को फिट और एक्टिव रखने के लिए सभी व्यायाम करते हैं, लेकिन अपने मन को स्वस्थ और दिमाग को तेज बनाए रखने के लिए क्या करते हैं। किसी पहेली को सुलझाना और उसके हर फीचर्स को जान लेना आपके दिमाग को शार्प बनाता है, लेकिन शायद काम पर्याप्त नहीं है।
हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिनसे आप अपने दिमाग को शार्प कर सकते हैं। कई बार बढ़ती उम्र के कारण या उत्तेजना की कमी के कारण मस्तिष्क सही तरीके से काम नहीं करता है और हम चीजों को भूल जाते हैं। बताए जाने वाले सभी काम मजेदार हैं और इन्हें आपको हर दिन की दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। इसके बाद खुद में आए परिवर्तनों को देखें।
हर बात को सही तरीके से समझने की कोशिश करें एक सप्ताह के लिए किसी एक वस्तु या व्यक्ति को समझने के लिए अपना टारगेट बना लें। आप ऐसा यात्रा के दौरान या मैट्रो में या फिर चाय या कॉफी ब्रेक के दौरान भी कर सकते हैं। ऐसा करते समय आप चाहें तो अपने साथ एक नोटपैड रखें, जिसमें उस व्यक्ति की इमेज को ड्रा करें या उसकी छोटी-छोटी हरकतों व अदाओं को नोट करें।
इस एक्टीविटी को करने से आपकी शॉर्ट टर्म मैमोरी बढ़ेगी। सप्ताह के अंत में या संडे की शाम को आप उन सभी ऑब्जैक्ट को बिना देखे याद करने की कोशिश करें। अगर आप सभी लोगों को याद कर लेते हैं तो आपकी लांग टर्म मैमोरी काफी अच्छी होगी।
ध्यान से सुनें 
जब आप फोन कॉल रिसीव करें तो मोबाइल स्क्रीन पर बिना नाम देखे, उस व्यक्ति की आवाज से उसे पहचानने की कोशिश करें या फिर जब आप गाना सुन रहे हों तो उस गाने में इस्तेमाल किए जाने वाले संगीत उपकरणों को पहचानने की कोशिश करें।
गंध छूकर पता लगाना 
अपना फ्रिज खोलें और अपनी आंखें बंद कर लें। फ्रिज में रखे सामानों को फील करें और उन्हें सुगंध से पहचानने की कोशिश करें। चीजों को उनकी जगह रखी होने का अंदाजा लगाएं और गंध व महक से उन्हें पहचानें।
याददाश्त 
हर दिन आप अपने मोबाइल से 2 नम्बर लें, जिन्हें आप दिन में अक्सर या कई बार कॉल करते हैं। उन दो नम्बरों को याद कर लें और अगली बार जब उन नम्बरों पर बात करना चाहें तो उन्हें कॉल डिटेल से न निकालकर डायल करें। इससे आपकी स्मरण शक्ति मजबूत होगी।  अगर आप वाकई में अपने दिमाग को शार्प बनाना चाहते हैं तो किसी भी नई जगह जाने पर और वहां से वापस आने के बाद अपनी स्मृति के आधार पर एक नक्शा तैयार करें।

किसी भी वस्तु का निर्माण करने की क्षमता का विकास करना
अगर आप किसी भी वस्तु का निर्माण करने की क्षमता का विकास कर लेते हैं तो आप छोटी-छोटी चीजों से कुछ बनाने की दक्षता हासिल कर लेते हैं।

Read More »

लाईफ स्टाइल – बिंदी बनती स्टाइल स्टेटमेंट
बिंदी किसी भी चेहरे की शान होती है। बिंदी के बिना तो सोलह शृंगार भी अधूरा है। चेहरे पर दो भौंहों के बीच लगे इस सौभाग्यशाली कुंकुम से किसी भी चेहरे पर एक अनोखा नूर आ जाता है।  अगर आप रोज बिंदी लगाती हैं तो आपको कब कैसी बिंदी लगानी है शायद इसमें कोई दिक्कत न आती हो, लेकिन जो लड़कियां शौकिया तौर पर बिंदी लगाती हैं उन्हें हमेशा सोचना पड़ता है कि कैसी बिंदी उन पर अच्छी लगेगी।
बिंदी लगाने से पहले यदि आपको इस बात का अंदाजा हो कि आपके चेहरे की शेप कैसी है, तो आपकी आधी परेशानी खत्म हो जाएगी। तो चलिए सबसे पहले आपको बताते हैं कि आप अपने चेहरे की शेप कैसे तय करें। अपने पूरे बाल पीछे करके पोनी टेल बांध लें। अब शीशे के सामने खड़े होकर अपने चेहरे की आऊट लाइन बना लें।
चौकोर चेहरा 
इस चेहरे में माथा और गालों की हड्डियां समान रूप से चौड़ी होती हैं। गाल और जबड़े वाला भाग एक जैसा चौड़ा होता है, जिससे चेहरा चौकोर दिखाई देता है। नाजुक, लंबी, गोल और बहुत घुमावदार बिंदियां चौकोर चेहरे पर अच्छी लगती हैं। चौड़ी और ज्यामितिय आकार की बिंदियां निश्चित तौर पर चेहरे की सुंदरता बढ़ाती हैं।
गोल चेहरा 
अधिकांशत: गोल चेहरे की विशेषता होती है कि यह जितना चौड़ा होता है उतना ही लंबा होता है। इस चेहरे का सबसे चौड़ाई वाला हिस्सा गाल होता है। इस चेहरे के लिए छोटी और लंबी बिंदी आदर्श होती है। ऐसी बिंदी चेहरे पर एक अनोखी आभा पैदा करती है। गोल चेहरे वाले गोल और बर्फी के आकार की चौड़ी बिंदी लगाने से बचें।

अंडाकार चेहरा 
इस चेहरे में माथा ठोढ़ी से ज्यादा चौड़ा होता है। गाल की हड्डियां कुछ दबी हुई-सी होती हैं। गाल की हड्डियां कम चौड़ी होने से चेहरा संकरा और सुंदर दिखने लगता है। इस चेहरे पर सही अनुपात की किसी भी तरह की बिंदी अच्छी लगती है। अंडाकार चेहरे पर बहुत भरी-भरी डिजाइन वाली बिंदी लगाने से बचना चाहिए।
तिकोना आकार लिए चेहरा 
इस चेहरे में जबड़े की हड्डियां माथे से ज्यादा फैली हुई होती हैं। गालों की हड्डियां भौंह के ऊपर की हड्डियों से चौड़ी होती हैं और जबड़े की हड्डियों से संकरी होती हैं व बड़े जबड़े की हड्डियों से संकरी होती हैं। बड़े आकार की बिंदी  चेहरे के सही आकार को दिखाने में काफी मदद करती है। छोटी और लंबी बिंदी जबड़े की चौड़ी हड्डियों को संकरा दिखाने में कोई खास मदद नहीं कर पाती।

Read More »

स्पॉट फिक्सिंग – हवाला के जरिये होता था लेन-देन, अंडरवर्ल्ड से था कनेक्शन

जालंधर : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज और आईपीएल टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी एस श्रीसंत और राजस्‍थान रॉयल्‍स के दो अन्‍य खिलाड़ियों अंजित चंदीला और अंकित चव्‍हाण की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार के मुताबिक बुकीज तीनों खिलाड़ियों के साथ स्पॉट फिक्सिंग करते थे और फिर आगे अंडरवर्ल्ड के लोगों को उसकी जानकारी देते थे। अंडरवर्ल्ड के लोग उस जानकारी के आधार पर बड़े दांव लगा रहे थे और पैसों का लेन-देन हवाला के जरिये होता था।
नीरज कुमार ने बताया, कि ‘आईपीएल-6 शुरू होने के साथ ही इसमें अंडरवर्ल्ड के इनवॉल्व होने की सूचना मिली थी। तभी अंडरवर्ल्ड के कुछ लोगों के फोन की छानबीन शुरू की गई। छानबीन में पता चला कि वे लोग मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली और अन्य शहरों के कुछ लोगों के बराबर संपर्क में हैं। उन लोगों के बारे में छानबीन आगे बढ़ी और तार राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी श्रीसंत, अजीत और अंकित तक पहुंच गए।
आईपीएल में 40 हजार करोड़ का सट्टाडी कंपनी इन्वोल्व
दिल्ली पुलिस कि गहन जांच के बाद ये बात सामने आई है कि आईपीएल में 40 हजार करोड़ का सट्टा लगा है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने कई खुलासे करते हुए कहा कि सिर्फ दिल्ली में ही 1000 से ज्यादा बुकिज़ इस गौरख-धंधे को अंजाम दे रहे हैं।
उन्होंने बताया कि एक मैच में 500 से 700 करोड़ का सट्टा लगाया जाता है और दक्षिण एशिया इन सट्टेबाज़ों का अड्डा है और इस खेल में डी कंपनी पूरी तरह से इन्वोल्व है। सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए सात में से पांच बुकी के नाम चंद्रेश चांदभाई पटेल, मंडल भूपेंद्र कुमार भट्ट, अमित रामगोविन्द सिंह, एसएस नैयर तथा बीजू उपेंद्र जनार्दन हैं।
बीसीसीआई ने तीनों खिलाड़ियों को सस्पेंड किया
इस बीच, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बी.सी.सी.आई) ने तीनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया है। बोर्ड ने कहा कि इस तरह के खिलाड़ी खेल के लिए ठीक नहीं है, क्योंकि यह खेल क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय है। बोर्ड ने इस खेल को सम्माननीय बताया और कहा कि दोषी खिलाड़ियों को किसी हाल में बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।
धोनी हरभजन ने फंसाया श्रीसंत को
श्रीसंत की गिरफ्तारी के बाद श्रीसंत के पिता उनके बचाव में उतर आए हैं। अखबार मलयाला मनोरमा के हवाले से श्रीसंत के पिता ने धोनी और हरभजन पर आरोप लगते हुए कहा कि उसे हरभजन और धोनी ने फंसाया फंसाया है उन्होंने कहा कि हरभजन और धोनी श्रीसंतका करियर तबाह करना चाहते हैं। दूसरी तरफ, श्रीसंत की मां एक निजी टीवी चैनल में बात करते हुए कहा कि श्रीसंत के पिता ने जो बयान दिया है वो भावुकता में आकर दिया है। दरअसल जो लोग श्रीसंत को फंसाना चाहते हैं वो क्रिकेट से जुड़े नहीं हैं वो बाहर के लोग हैं।
दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, फिक्सिंग में था अंडरवर्ल्ड का हाथ
दिल्ली पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग में भारतीय क्रिकेटर श्रीसंत समेत राजस्थान रॉयल्स के बाकी दोनों खिलाड़ियों के बारे में सनसनीखेज खुलासा किया है।
दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज गुप्ता ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि स्पॉट फिक्सिंग का यह रैकेट इशारों के जरिए चल रहा था। आईपीएल मैच के दौरान यह फिक्सिंग इशारों के जरिए हो रही थी। दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा है कि इस मैच फिक्सिंग के तार अंडरवर्ल्ड से जुड़े है।
दिल्ली पुलिस के सनसनीखेज खुलासे के मुताबिक मैच फिक्सिंग के लिए कोड बनाए गए थे। लॉकेट घुमाना, घड़ी दिखाना, फिल्डिंग बदलना, टीशर्ट उठाना और तौलिया लगाना यह सब उस कोड का हिस्सा था जिसके जरिए फिक्सिंग किया जा रहा था। इस खुलासे में कहा गया है कि एक मैच के जिस ओवर में स्पॉट फिक्सिंग हुई उसमें 13 रन दिए गए।
पुलिस के मुताबिक बुकी खिलाड़ियों को निर्देश देते थे और ओवर में रन देने के लिए फिक्सिंग होती थी। 5,9 और 15 मई को खेले गए मैच की फिक्सिंग हुई थी। 15 मई का मैच मोहाली में खेला गया था।
सबसे हैरान कर देने वाली बात यह रही कि आईपीएल-6 में 40 हजार करोड़ रुपये की मैच फिक्सिंग की गई । साथ ही एक ओवर की स्पॉट फिक्सिंग के लिए 60 लाख रुपये दिए गए। एक ओवर में 14 रन देने के लिए अंकित को 60 लाख रुपये दिए गए । बुधवार को वानखेड़े में खेले गए राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के मैच में भी फिक्सिंग हुई थी।
दिल्ली में पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने बताया कि कुल 11 सटोरिये गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें दिल्ली का सबसे बड़ा सटोरिया टिंकू भी शामिल है। स्पॉट फिक्सिंग के सबूत के तौर पर मैच का वीडियो भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाया गया, और बुकीज़ और खिलाड़ियों के बीच हुई बातचीत रिकॉर्ड की गई है।
 पुलिस के पास 6 घंटों के सबूत
दिल्ली पुलिस ने एक और सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि उनके पास इस फिक्सिंग की वीडियो रिकॉर्डिंग मौजूद है। उन्होंने कहा कि कल हुआ मैच पूरी तरह से फिक्स था जिसमें पांचवे ओवर को लेकर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग उनके पास है।सूत्रों के मुताबिक बीजू उपेंद्र जनार्दन (बुकीज) श्रीसंत का रिश्तेदार बताया जा रहा है।
'श्रीसंत और अंकित चव्हाण ने कबूला अपना गुनाह'
क्रिकेटर एस.श्रीसंत और अंकित चव्हाण ने आज पुलिस के सामने स्पॉट फिक्सिंग मे शामिल होने का अपना गुनाह कबूल लिया है। अंकित ने कहा कि मुझसे बहुत बड़ी गलती हुई है।
चंदीला ने भी मुलाकात की बात कबूली है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर खुद आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं। अभी पूछताछ जारी है। पूछताछ के दौरान पुलिस को श्रीसंत ने कहा कि मुझे बुकी जीजू ने फंसाया है। वहीं श्रीसंत के वकील ने कहा कि श्रीसंत निर्दोष है और उसे फंसाया जा रहा है।
स्पॉट फिक्सिंग में फंसे खिलाड़ियों ने अपनी गलती मान ली है। श्रीसंत को बाकी खिलाड़ियों से अलग स्पैशल सेल में रखा जाएगा। फिलहाल पुलिस के सवालों का श्रीसंत कोई जवाब नहीं दे पाए हैं। पुलिस ने बताया कि श्रीसंत ओडियो,वीडियो क्लिप के बारे में पूछताछ करेगी।
कल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा राजस्थान रायल्स के तीन खिलाडिय़ों को गिरफ्तार किया जाने गया था और तमिलनाडु पुलिस ने आज आईपीएल मैचों में फिक्सिंग और सट्टेबाजी के मामले में शहर के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी भी की।
शिंदे ने दिल्ली पुलिस की पीठ थपथपायी
केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने इंडियन प्रीमियम लीग में स्पाट फिक्सिंग का खुलासा करने के लिये दिल्ली पुलिस की सराहना की है। शिंदे न संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि दिल्ली पुलिस जब भी अच्छा काम करती है तो वह उसकी सराहना करते हैं।
फिक्सिंग मामले में किसने क्या कहा

पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद : फिक्सिंग के लिए बी.सी.सी.आई. जिम्मेदार है। यह बीसीसीआई की क्रिकेट के प्रति लापरवाही का नतीजा है।
शिल्पा शेट्टी : इस घटना से हम बहुत अचंभित हैं उन्होंने कहा कि हम जांच में पूरा सहयोग देने के लिए तैयार हैं मगर किसी भी तरहां कि प्रतिक्रिया तभी देंगे जब इस मामले में कोई फैसला आ जाएगा
राज कुंद्रा : इस मामले में अगर खिलाड़ी दोषी पाए गए तो सब से ज्यादा दुःख राहुल द्रविड़ को होगा।
रतनाकर शेट्टी : बीसीसीआई क्लीन क्रिकेट को प्रमोट करता है और भ्रष्टाचार को बिलकुल नहीं सहेगा।
शरद पवार : आईपीएल नए खिलाडियों को अच्छा पैसा और बढ़िया मौका दे रहा है और ये सब होने के बाद भी खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि फिक्सिंग दुर्भाग्यपूर्ण है। बी.सी.सी.आई. दोषी खिलाडियों पर आजीवन पाबन्दी लगाएगी। इस समस्या को जड़ से ख़तम करने कि आवश्यकता है
सौरव गांगुली : पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि दोषियों को बक्शा नहीं जाना चाहिए क्यूंकि फिक्सिंग के लिए किसी को कोई मजबूर नहीं कर सकता
पूर्व क्रिकेटर और सांसद नवजोत सिंह सिद्धू : सिद्धू ने ट्विटर पर कहा कि अगर इतने बड़े-बड़े घोटाले होने के बाद भी संसद को पवित्र माना जाता है तो फिर आईपीएल के पाप लीग क्यों कहा जा रहा है।
कल स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आने के बाद कई लोगों ने कहा था कि आईपीएल जैसे खेल को बंद कर देना चाहिए और उन्होंने आईपीएल को पाप लीग कहा था। एक और ट्वीट में कहा गया कि फिक्सिंग पर फंसे खिलाडिय़ो पर आजीवन प्रतिबंद्ध लगना चाहिए।

Read More »

कांग्रेस के बली के बकरे

चंदन पवार (मुंबई)Email:chandanpawar.pits@gmail.com
भ्रष्टाचार के बवंडर में फसी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) सरकार को आखिरकार अपणी साख बचाने के लिये पवन कुमार बंसल और अश्विनी कुमार इनका इस्तीफा लेना पड़ा, यह इस्तिफा देने वाले कांग्रेसी नीति के अनुसार बली के बकरे बन गये.
 कांग्रेस के कार्यकाल में बली चढ़ाये गये नेताओं में ए.राजा, सुरेश कलमाड़ी, वीरभद्र सिंह, शशी थरूर और अशोक चव्हाण जैसे नेताओं को कांग्रेस ने अपनी निती के अनुसार बली चढ़ा दिया है. इसी संदर्भ में जब कुछ कांग्रेस के नेताओं से बात की तो उनका कहना था कि अभी तक के इतिहास में एक ईमानदार प्रधानमंत्री के कार्यकाल में इतने भ्रष्टाचार के केसेस बाहर आना और कई मंत्रियों को अपने पद से हटाना पड़ा है, क्या इसके लिये पार्टी जिम्मेदार है या मंत्रीगण. पुराने कांग्रेसी नेताओं का तो यहा तक कहना है कि ऐसे मामलों में कांग्रेस के मंत्रियों का इस्तिफा लेकर गांधी परिवार हमेशा ही पाक साफ रहना चाहता है. और बली भी उन्हीं नेताओं को देनी पड़ रही है जो उनके खास है, राजीव गांधी के कार्यकाल में अमिताभ बच्चन और २६/११ के हमले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे विलासराव देशमुख को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है.
मंत्रियों को जो बली का बकरा बनाया जा रहा है इसके पीछे भी कुछ महाराष्ट्र के कांग्रेसी मंत्रियों का यह कहना है कि कांग्रेस में इस समय दो पॉवर सेंटर हो गये हैं. एक तरफ कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी है तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह है इनके बीच चलने वाला ''कोल्डवॉर'' बाहर से तो समझ में नहीं आ रहा है, परंतु जो इनके करीब है उनको यह बात समझ में आ गई है. इसी लढ़ाई के मद्देनजर अश्विनी कुमार और पवन कुमार बंसल को अपना-अपना पद त्यागना पड़ा है. अश्विनी कुमार प्रधानमंत्री के करीबी जाने जाते हैं और पवन कुमार बंसल की करीबी गांधी परिवार से है. आखिरकार कब तक कांग्रेस पार्टी खासम खास नेताओं को बली चढ़ाई जाएगी? यह सवाल अनेक कांग्रेसी नेताओं को परेशान कर रहा है.

Read More »

फिल्म हीरो रिमेक में सलमान के साथ होगी अतिया शेट्टी

मुंबई : बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान सुभाष घई की सुपरहिट फिल्म हीरो का रिमेक बना सकते है। बॉलीवुड में चर्चा है कि सलमान ने सुभाष घई की सुपरहिट फिल्म हीरो के राईटस खरीद लिये है और वह इसका रिमेक बनाने जा रहे है।
बताया जाता है फिल्म का टाईटिल इस बार हीरो न होकर ते मेरा हीरो होगा। चर्चा है कि इस फिल्म के लिये आदित्य पंचोली के पुत्र सूरज और सुनील शेट्टी की पुत्री अतिया शेट्टी का चयन किया गया है।
उल्लेखनीय है कि सलमान एक अभिनेता के साथ ही निर्माता भी है और उन्होंने वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म चिल्लर पार्टी का सह निर्माण भी किया है। चिल्लर पार्टी को सर्वश्रष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुआ था।
गौरतलब है कि वर्ष 1983 में प्रदर्शित सुभाष घई की ब्लाकबस्टर फिल्म हीरो में जैकी श्राफ, पूर्व मिस इंडिया मीनाक्षी शेषाद्री, संजीव कुमार, शम्मी कपूर और अमरीश पुरी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म की सफलता के बाद जैकी श्राफ और मीनाक्षी शेषाद्री फिल्म इंडस्ट्री में स्टार बन गए थे।

Read More »
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly