बुधवार, 22 मई 2013

Zee News Hindi

Zee News Hindi
बिहार सरकार ने बढाया आठ प्रतिशत महंगाई भत्ता
बिहार सरकार ने सरकारी सेवकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों का आठ प्रतिशत महंगाई भत्ता बढाये जाने का निर्णय किया है।
Read More »

यूपीए-2 सरकार के 4 साल पूरे, जारी होगा रिपोर्ट कार्ड
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए)-2 सरकार के बीते चार साल का जश्न बुधवार को मनाया जाएगा।
Read More »

पुणे की येरवडा जेल में शिफ्ट किए गए संजय दत्त
बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को पुणे की येरवडा जेल में शिफ्ट कर दिया गया। उन्हें मंगलवार सुबह ही येरवडा जेल में शिफ्ट किया गया है।
Read More »

चीनी पीएम ने पाक को 'लौह मित्र' करार दिया
चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने पाकिस्तान को 'लौह मित्र' करार देते हुए दक्षिण एशिया में शांति एवं स्थिरता को बरकरार रखने, आतंकवाद का मुकाबला करने और विकास को बढ़ावा देने में इस्लामाबाद के 'सकारात्मक योगदान' की प्रशंसा की है।
Read More »

शूटिंग के दौरान घायल हुए अक्षय कुमार
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुए एक हादसे में घायल हो गए। इसके चलते उन्हें थोड़ी देर के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
Read More »

IPL स्पॉट फिक्सिंग: धोनी की पत्नी साक्षी से पूछताछ संभव
आईपीएल में स्‍पॉट फिक्सिंग में बॉलीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब खबर है कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्‍नी साक्षी धोनी भी पूछताछ कर सकती है।
Read More »

वरुण के खिलाफ चुनाव लड़कर देख लें आजम: बीजेपी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खान पर पलटवार करते हुए आजम को वरुण गांधी की चिंता छोड़कर अखिलेश यादव की चिंता करनी चाहिए जिनके लिए वह लगातार परेशानी का सबब बने हुए हैं।
Read More »

आईपीएल 6: दिल्ली में आज आमने-सामने होंगे राजस्थान, हैदराबाद
राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीमें आज फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के एलिमिनेर मुकाबले में आमने-सामने होंगी।
Read More »

कान फिल्म में नजर आईं ऐश्वर्या की बेटी अराध्या
66वें कान फिल्म समारोह में ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने जलवे बिखेरने के बाद वह अपनी बेटी अराध्या के साथ भी नजर आई।
Read More »

बापू का निजी समान, दस्तावेज हुए नीलाम
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रार्थना की माला, रक्त नमूना, चमड़े की चप्पल, अंतिम वसीयत एवं शपथ पत्र सहित उनके निजी समान एवं दस्तावेज तीन लाख पाउंड से अधिक में नीलाम हुए।
Read More »

हमारे पास जवाबी कार्रवाई का अधिकार: सीरिया
सीरिया सरकार का कहना है कि इजराइल द्वारा उसकी सम्प्रभुता का उल्लंघन करने पर उसके पास जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार मौजूद है।
Read More »

हॉर्ट अटैक से हुई थी अर्जेंटीना के तनाशाह की मौत
अर्जेंटीना पर 1976 से 83 तक शासन करने वाले सैनिक तानाशाह जनरल रैफेल विडेला की मौत हृदयाघात से हुई।
Read More »

प. बंगाल: पंचायत चुनाव के फार्मूले पर सहमति
पश्चिम बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव तीन चरण में कराने के राज्य सरकार के प्रस्तावित फार्मूले पर सहमति जता दी और कहा कि चुनावों की अधिसूचना इस हफ्ते जारी की जाएगी।
Read More »

आतंकी शरण स्थलियों को खत्म करने का आह्वान
अमेरिका और भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय का आह्वान किया है कि उन शरण स्थलियों और ढांचों को खत्म करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं जिनसे आतंकवाद को मदद मिलती है।
Read More »

जेसिका मामला: गवाहों के भविष्य पर फैसला आज
दिल्ली हाईकोर्ट जेसिका लाल हत्याकांड के मामले की सुनवाई के दौरान अपने बयान से कथित तौर पर मुकरने वाले 19 गवाहों को लेकर बुधवार को यह फैसला करेगी कि उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाए या नहीं।
Read More »

छह स्कूली लड़कों ने की एवरेस्ट फतह
लॉरेंस स्कूल, सनावर के छह स्कूली लड़कों ने मंगलवार तड़के दुनिया की सबसे उंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर अपने कदम रखे। इस अभियान का नेतृत्व करने वाले हिमालयन माउंटेनियरिंग इंस्टिट्यूट, दार्जीलिंग के पूर्व प्रधानाचार्य कर्नल (अवकाशप्राप्त) नीरज राणा ने बताया कि शिखर पर पहुंचने वाला पहला लड़का पृथ्वी चहल रहा, जो लॉरेंस स्कूल का डिप्टी हैड ब्वॉय है।
Read More »

सरकार को बहुत सुधार करने की जरूरत: एनसीपी
केंद्र में संप्रग-2 के चार साल पूरा करने के बाद इसके घटक राकांपा ने कहा कि सरकार को बहुत कुछ सुधार करने की जरूरत है और वह यह सुनिश्चित करे कि सुशासन के संदर्भ में उसने लोगों का भरोसा हासिल कर लिया है।
Read More »

ऐसा कपड़ा जो पसीने को बाहर निकाल देगा
जैव इंजीनियरों ने एक ऐसे जलरोधी कपड़े का विकास किया है, जो पसीने को बाहर निकाल देगा। यह नया कपड़ा मानव त्वचा की तरह काम करता है। यह अधिक पसीना होने की स्थिति में उन्हें बूंदों में तब्दील कर देता है जो अपने आप बाहर निकल आता है।
Read More »

विदेशी मुद्दों पर हावी रहे घरेलू मसले : खुर्शीद
विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि घरेलू मजबूरियों ने भारत को भीतर की ओर देखने को मजबूर किया जिस वजह से आजादी के बाद के शुरुआती साल के दौरान अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर देश का ध्यान नहीं गया।
Read More »

यूपी में भीषण गर्मी, पारा 47 डिग्री के पार
उत्तर प्रदेश इन दिनों भीषण गर्मी और लू की चपेट में हैं। प्रदेश का अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के ऊपर जा पहुंचा है। बुधवार सुबह राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया जबकि दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने का अनुमान जताया गया है।
Read More »

`कर्नाटक से लौह अयस्क पेलेट्स का अभी नहीं होगा निर्यात`
सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त केंद्रीय अधिकार प्राप्त समिति (सीईसी) ने कर्नाटक स्थित खनन कंपनियों से लौह अयस्क पेलेट्स के निर्यात की अनुमति देने की संभावना को खारिज कर दिया।
Read More »

विनोद राय आज होंगे रिटायर, शशिकांत शर्मा होंगे नए CAG
नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) के प्रमुख के पद से विनोद राय बुधवार को सेवानिवृत्‍त हो रहे हैं। इस पद से रिटायर होने से पहले उन्‍होंने कैग की भूमिका को नए सिरे से परिभाषित भी किया।
Read More »

मप्र: ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 7 लोगों की मौत
जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर पांढुना के निकट जाम घाट पर बुधवार को सुबह एक ट्रैक्टर ट्राली के पलट कर खाई में गिर जाने से 7 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 12 अन्य घायल हो गए।
Read More »

भेदिया कारोबार मामला: दोबारा सुनवाई चाहते हैं रजत गुप्ता
गोल्डमैन साक्स समूह के पूर्व बोर्ड निदेशक रजत गुप्ता के वकील ने अदालत से भेदिया कारोबार के मामले में अपने फैसले को बदलने की मांग की है। उनका कहना है कि अभियोजन पक्ष द्वारा बतौर साक्ष्य उपयोग किए गए वायरटेपों (फोन पर सुनी गई बातचीत) को सुनवाई के स्तर पर पेश नहीं किया जाना चाहिए था।
Read More »

बिहार में 10 जून तक मॉनसून की संभावना
राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में हल्के बादल छाए हैं। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि 10 जून के आसपास बिहार में मॉनसून आ सकता है।
Read More »

`कान` में कामसूत्र गर्ल शर्लिन का Bold & Sexy धमाका
बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय जब कान्स फिल्म समारोह में रेड कारपेट पर चली तो उसके बाद यह सवाल लोगों के जेहन में उठ रहे थे कि शर्लिन चोपड़ा क्या पहनेंगी और किस प्रकार धमाका करेंगी।
Read More »

`कान` के रेड कारपेट पर शर्लिन का Bold & Sexy धमाका
बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय जब कान्स फिल्म समारोह में रेड कारपेट पर चली तो उसके बाद यह सवाल लोगों के जेहन में उठ रहे थे कि शर्लिन चोपड़ा क्या पहनेंगी और किस प्रकार धमाका करेंगी।
Read More »

गाजियाबाद में एक ही परिवार के 6 लोगों की हत्‍या
शहर में सामूहिक हत्‍या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक ही परिवार के छह लोगों की बुधवार को हत्‍या कर दी गई। अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर हत्‍या की वारदात को अंजाम दिया।
Read More »

मनमोहन ना तो देश के नेता हैं और ना ही पार्टी के: सुषमा
बीजेपी की दिग्गज नेता और नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने यूपीए सरकार-2 और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जमकर हमला बोला है।
Read More »

सेंसेक्स शुरूआती कारोबार में 91 अंक चढ़ा
बंबई शेयर बाजार का बेंचमार्क सेंसेक्स बुधवार को कोषों की लिवाली के बीच करीब 91 अंक चढ़ा।
Read More »

गाजियाबाद: एक ही परिवार के सात लोगों की हत्या
गाजियाबाद में बुधवार को एक व्यवसायी सहित उसके परिवार के छह लोग अपने ही घर में मृत पाए गए। पुलिस के अनुसार यह घर गाजियाबाद की घनी आबादी वाले इलाके में पड़ता है।
Read More »

देश का इस्पात उत्पादन 3.5 फीसदी बढ़ा
भारत का इस्पात उत्पादन अप्रैल में 3.5 प्रतिशत बढ़कर 66.2 लाख टन रहा। उत्पादन में यह वृद्धि वैश्विक औसत वृद्धि का करीब तीन गुना रही। विश्व इस्पात संघ की बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, विश्व के चौथे सबसे बड़े इस्पात उत्पादक भारत ने अप्रैल, 2012 में 63.9 लाख टन इस्पात का उत्पादन किया था।
Read More »

खालिद को पेशी पर ले जाने वाले 9 पुलिसकर्मी निलंबित
फैजाबाद विस्फोट मामले के आरोपी खालिद मुजाहिद की फैजाबाद जिला अदालत से पेशी के बाद लौटते समय हुई मौत के मामले में उपनिरीक्षक सहित नौ पुलिसकर्मियों को मंगलवार देर रात निलंबित कर दिया गया। ये सभी पुलिसकर्मी खालिद को लखनऊ जेल से फैजाबाद पेशी पर ले गए थे।
Read More »

बिहार में छात्रा के साथ गैंगरेप, 2 गिरफ्तार
बिहार के बांका जिले में पुरुष मित्र के साथ मंदार पर्वत घूमने पहुंची स्नातक की एक छात्रा के साथ तीन चरवाहों द्वारा कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई है। इस दौरान उसके मित्र के साथ मारपीट भी की गई तथा उनके सारे पैसे लूट लिए गए।
Read More »

स्पॉट फिक्संग: 4 बॉलीवुड हस्तियां शक के घेरे में, विंदू ने गुनाह कबूला
आईपीएल-6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।
Read More »

दिनेश कार्तिक पर मैच फीस का पांच फीसदी जुर्माना
मुंबई इंडियंस के दिनेश कार्तिक पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर में इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
Read More »

`सीरिया के भविष्य में असद की कोई जगह नहीं`
अमेरिका ने कहा है कि सीरिया के भविष्य में बशर अल असद का कोई स्थान नहीं है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्नी ने कहा कि हमारी लंबे समय से यही सोच है कि असद काल से असद के बाद के काल में सत्ता परिवर्तन राजनीतिक तरीके से होना चाहिए।
Read More »

टीम चयन में ईमानदारी से मिली सफलता: फ्लेमिंग
चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आईपीएल में टीम की शानदार कामयाबी का श्रेय टीम चयन में ईमानदारी और पारंपरिक रवैये को दिया है जिससे वे छह में से पांचवीं बार फाइनल में पहुंचे।
Read More »

रणबीर कपूर की हुई सर्जरी?
अभिनेता रणबीर कपूर के सर्जरी होने की खबर है। एक अखबार के मुताबिक हाल ही में रणबीर की छाती में एक गांठ थी, जिसे एक मामूली सर्जरी के जरिए हटाया गया है।
Read More »

तेलुगू फिल्म में एक दशक बाद लौटीं रवीना
बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन एक दशक बाद तेलुगू फिल्म उद्योग में वापसी कर रही हैं और वह फिलहाल एक अनाम फिल्म की शूटिंग का आनंद ले रही हैं। फिल्म `बांगारु बुलोदु` और `अकासा वीढीलो` के बाद यह उनकी तीसरी तेलुगू फिल्म है।
Read More »

राणा, हेडली से पूछताछ की अनुमति मांगी
भारत ने अमेरिका से 26 नवंबर को हुए मुंबई आतंकी हमले के दोषी डेविड हेडली और उसके सहयोगी तहव्वुर राणा से पूछताछ करने की अनुमति मांगी है। हेडली और राणा को आतंकवाद के आरोपों में दोषी पाने के बाद शिकागो की एक अदालत ने सजा सुनाई थी।
Read More »

फिक्सिंग प्रकरण: भाई ने कहा-विंदू पाक साफ
सटोरियो से कथित ताल्लुकात के मामले में पकड़े गए अभिनेता विंदू रंधावा के भाई ने कहा कि उनका भाई आईपीएल स्पाट फिक्सिंग में शामिल नहीं है।
Read More »

इमरान खान को अस्पताल से छुट्टी मिली
पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उन्हें चुनाव अभियान के दौरान एक हादसे में काफी चोटें आई थी।
Read More »

डाक्टरों के आचार संहिता को लेकर केंद्र को नोटिस
दिल्ली उच्च न्यायालय ने आचार संहिता बनाने और मरीजों को बिना परेशानी पहुंचाये अस्पताल कर्मियों को अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए एक मंच उपलब्ध कराने संबंधी जनहित याचिका पर केंद्र और सफदरजंग अस्पताल से जवाब मांगा है।
Read More »

`जलसंकट की ओर बढ़ रहा है भारत`
केंद्रीय जल संसाधन मंत्री हरीश रावत ने बुधवार को यहां कहा कि 'भारत धीरे-धीरे जलसंकट की ओर बढ़ रहा है' और कई राज्यों में भूजल स्तर बहुत नीचे चले जाने की वजह से स्थिति चिंताजनक हो गई है।
Read More »

देश से माफी मांगे यूपीए सरकार: जेटली
यूपीए दो सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर इस सत्तारूढ़ गठबंधन की ओर से आज मनाए जा रहे जश्न पर हैरानी जताते हुए भाजपा ने कहा कि सरकार ने देश को जिस कथित उदासी, निराशा और नकारात्मकता के माहौल में धकेल दिया है उसके लिए उसे खुशियां मनाने की बजाय मुल्क के माफी मांगनी चाहिए थी।
Read More »

'हाइवे' मेरे लिए एक खास फिल्म: आलिया भट्ट
फिल्मकार इम्तियाज अली की 'हाइवे' की शूटिंग में जुटी अदाकारा आलिया भट्ट का कहना है कि यह उनके लिए एक खास फिल्म है। इस फिल्म में उनकी जोड़ी रणदीप हुड्डा के साथ बनायी गयी है। 13 दिसंबर को यह सिनेमाघरों में दस्तक देगी।
Read More »

IPL स्पॉट फिक्सिंग: श्रीनिवासन के दामाद से पूछताछ संभव
सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि इस मामले में बीसीसीआई के अध्यक्ष श्रीनिवासन के दामाद गुरूनाथ मेयप्पन भी शक के दायरे में है।
Read More »

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
भारत ने बुधवार को गोवा तट पर नौसेना के पोत आईएनएस तरकश से 290 किलोमीटर क्षमता वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया।
Read More »

जेसिका हत्याकांड: मॉडल शायन मुंशी पर केस चलेगा
जेसिका लाल हत्याकांड में झूठी गवाही देने को लेकर मॉडल शायन मुंशी पर मुकदमा चलेगा।
Read More »

आईपीएल, बीसीसीआई पर नियंत्रण संबंधी अर्जी पर नोटिस जारी
मद्रास उच्च न्यायालय ने इंडियन प्रीमियर लीग और भारतीय क्रिकेट बोर्ड को अपने नियंत्रण में लेने के लिये सरकार को निर्देश देने संबंधी जनहित याचिका पर आज नोटिस जारी किये।
Read More »

चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग पाकिस्तान पहुंचे
चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग पड़ोसी देशों के साथ रिश्ते को बेहतर बनाने का मकसद लेकर अपनी सरकारी यात्रा के क्रम में बुधवार को पाकिस्तान पहुंचे।
Read More »

आईपीएल मैचों पर बैन से हाईकोर्ट का इंकार
दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट मैचों पर प्रतिबंध लगाने से इंकार कर दिया और कहा कि सर्वोच्च न्यायालय इस मामले पर पहले ही अपना आदेश दे चुका है।
Read More »

अमेरिका में नए वीजा विधेयक पर लगी मुहर
अमेरिका में विदेशियों को काम और नागरिकता के अवसर देने संबंधी कानून में बहुचर्चित संशोधनों के लिए प्रस्तावित विधेयक ने अपनी पहली विधायी सीढी तय कर ली है। विधेयक को अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट की संबंधित समिति ने मंजूरी दे दी है।
Read More »

यूपी पुलिस के दो जवान आपस में भिड़े
राजधानी लखनउ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बुधवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के एक कार्यक्रम में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात पीएसी के दो जवान किसी विवाद के बाद एक दूसरे पर हमलावर हो गये।
Read More »

आईपीएल मैच पर सट्टे के आरोप में चार को दबोचा
पुलिस ने बुधवार को रात यहां मुंबई इंडियन्स एवं चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच के दौरान सट्टे का कारोबार कर रहे हरीश पारवानी उर्फ हरीश पायलट को उसके तीन अन्य साथियों सहित सट्टे के सामान के साथ गिरफ्तार किया।
Read More »

सोना और हो सकता है सस्ता
विश्व बाजार में सोने की कीमत में और गिरावट के मद्देनजर सरकार ने इसके आयात शुल्क की गणना के लिए न्यूनतम मूल्य और घटाकर 440 डालर प्रति 10 ग्राम कर दिया है।
Read More »

...तो टेंशन दूर करने के लिए यह सब करती हैं ऑस्ट्रेलियाई पीएम
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड काम के एक तनावपूर्ण दिन के बाद आराम करने के लिए टीवी पर फिल्में देखती हैं और बुनाई भी करती हैं।
Read More »

`वित्तीय क्षेत्र में कमियों को दूर करने की जरुरत`
पोंजी योजनाओं के जरिये आम निवेशकों के साथ करोड़ो रुपये की धोखाधड़ी को लेकर मचे होहल्ले के बीच वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आज कहा कि नियमन के क्षेत्र में कुछ कमियां हैं जिन्हें दूर किये जाने की जरुरत है।
Read More »

आयकर विभाग में होंगी 19,000 नई भर्तियां!
केंद्रीय मंत्रिमंडल कल आयकर विभाग के पुनर्गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकता है जिसके तहत अगले दो साल में विभाग में 19,000 कर अधिकारियों की भर्ती की जा सकेगी।
Read More »

मालेगांव ब्लास्ट में चार्जशीट दाखिल, असीमानंद और पुरोहित का नाम नहीं
मालेगांव ब्लास्ट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मुंबई की एक अदालत में चार्जशीट दाखिल की। इस चार्जशीट में असीमानंद, पूर्व लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत पुरोहित सहित संघ से जुड़े किसी व्यक्ति का नाम इस चार्जशीट में नहीं है।
Read More »

सेंसेक्स 49 अंक और निफ्टी 20 अंक गिरकर बंद
देश के शेयर बाजारों में बुधवार को गिरावट का रुख रहा। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 49.37 अंकों की गिरावट के साथ 20,062.24 पर और निफ्टी 19.60 अंकों की गिरावट के साथ 6,094.50 पर बंद हुआ।
Read More »

विंदू ने आईपीएल-6 में सट्टेबाजी में 15 लाख रुपए कमाए
मुंबई क्राइम ब्रांच ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में एक और खुलासा करते हुए कहा कि विंदू दारा सिंह ने आईपीएल-6 में सट्टेबाजी में 15 लाख रुपए कमाए। साथ ही बताया कि विंदू को दो बुकीज को मुंबई से दुबई भगाने में मदद की।
Read More »

स्पॉट फिक्सिंग में संप्रग मंत्रियों के नाम सामने आएंगे : स्वामी
जनता पार्टी के नेता सुबह्मण्यम स्वामी ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की स्पॉट फिक्सिंग सहित हाल में सामने आए हर घोटाले में शामिल है तथा इसमें लिप्त कुछ मंत्रियों के नाम उजागर होंगे।
Read More »

नए कैग से 'हितों के टकराव' की आशंका : भाजपा
भाजपा ने शशिकांत शर्मा को कैग नियुक्त करने पर सख्त आपत्ति जताते हुए कहा कि ऐसा होने से 'हितों के टकराव' की स्थिति पैदा हो सकती है क्योंकि वह ऐसे रक्षा सौदों का लेखा परीक्षण कर सकते हैं जिनमें रक्षा सचिव रहते उनकी खुद की भूमिका रही हो।
Read More »

चीन में अश्लील 180000 ऑनलाइन प्रकाशनों पर रोक
चीनी अधिकारियों ने मार्च में इंटरनेट की सफाई के लिए अभियान छेड़ने के बाद से अश्लील सामग्री परोसने के आरोप में 180,000 ऑनलाइन प्रकाशनों पर रोक लगा दी है।
Read More »

विंदू ने आईपीएल-6 में सट्टेबाजी में 17 लाख रुपए कमाए
मुंबई क्राइम ब्रांच ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में एक और खुलासा करते हुए कहा कि विंदू दारा सिंह ने आईपीएल-6 में सट्टेबाजी में 17 लाख रुपए कमाए। साथ ही बताया कि विंदू को दो बुकीज को मुंबई से दुबई भगाने में मदद की।
Read More »

ओमान चांडी को यूएन का जनसेवा पुरस्कार
केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के लिए संयुक्त राष्ट्र का जनसेवा पुरस्कार जीता है। इस कार्यक्रम के जरिए वह राज्य में लोगों की शिकायतों के समाधान के लिए सीधे उनसे मिलते हैं।
Read More »

पत्नी, बच्चों की देखरेख में बेरोजगारी बहाना नहीं : कोर्ट
बेरोजगार व्यक्ति को राहत प्रदान करने से इंकार करते हुए बम्बई हाईकोर्ट ने कहा कि एक पति को अपनी पत्नी और बच्चे की देखरेख के लिए काम करके कमाना चाहिए और वह इस आधार पर इससे बच नहीं सकता कि उसके पास नौकरी नहीं है।
Read More »

पेटा ने श्रीसंत को अलग तरह की 'फिक्सिंग' की पेशकश की
आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार एस श्रीसंत और दो अन्य क्रिकेटरों को पेटा ने कुत्तों और बिल्लियों की नसबंदी का विज्ञापन करके अपनी साख सुधारने की पेशकश की है।
Read More »

सरकारी खजाने में 11 करोड़ जमा कराए शीला सरकार : लोकायुक्त
दिल्ली के लोकायुक्त ने मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को साल 2008 के विधानसभा चुनाव में सरकारी धन के कथित दुरुपयोग के लिए आरोपित किया है और इसके लिए सरकारी खजाने में 11 करोड़ रुपए जमा कराने का आदेश जारी किया है।
Read More »

`श्रीसंत दोषी है या नहीं, यह कहना जल्दबाजी होगी`
केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने आज कहा कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में गिरफ्तार तेज गेंदबाज एस श्रीसंत दोषी हैं या नहीं क्योंकि इस पूरे मुद्दे पर अभी जांच चल रही है।
Read More »

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वार्नर पर 5750 डॉलर का जुर्माना
आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर पर दो चोटी के क्रिकेट लेखकों के खिलाफ ट्विटर पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के लिये क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आज 5750 डालर का जुर्माना लगाया।
Read More »

दबाव में बिखरने वाली टीम नहीं है मुंबई इंडियंस: रोहित
मुंबई इंडियन्स की टीम पिछले तीन वर्षों में आईपीएल के प्लेआफ में पहुंचने के बावजूद खिताब से वंचित रही और इस बार भी पहले क्वालीफायर्स में चेन्नई सुपरकिंग्स से हार गयी लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी टीम को चोकर्स (बड़े मैचों में दबाव में बिखरने वाली टीम) कहना सही नहीं होगा।
Read More »

आपत्तिजनक ट्वीट के लिए वार्नर पर 5750 डॉलर का जुर्माना
आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर पर दो चोटी के क्रिकेट लेखकों के खिलाफ ट्विटर पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के लिये क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आज 5750 डालर का जुर्माना लगाया।
Read More »

जब पूर्व ब्‍वायफ्रेंड को कारदाशियां ने दी बधाई
सोशलाइट किम कारदाशियां ने अपने पूर्व पुरुष मित्र रिगी बुश को पिता बनने पर बधाई दी है।
Read More »

भारत-पाक संबंध दक्षिण एशिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण: ली
चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग के भारत दौरे के बाद पाकिस्तान पहुंचने के बीच चीन ने आज कहा कि ''एक मित्रतापूर्ण पड़ोसी'' होने के नाते वह देखना चाहता है कि भारत एवं पाक अपने द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाये।
Read More »

कुछ यूं घूमा जेसिका हत्याकांड का घटनाक्रम
जेसिका लाल हत्याकांड में दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान दो गवाहों पर बयान से मुकरने पर मुकदमा चलाने का आदेश दिया है। इनमें बॉलीवुड अभिनेता श्यान मुंशी भी शामिल हैं। पूरा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार से है।
Read More »

IPL मामला: सहारा ग्रुप के इस दावे को बीसीसीआई ने नकारा
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आज सहारा ग्रुप के इस दावे को नकार दिया कि वह फ्रेंचाइजी शुल्क को कम करने के लिये मध्यस्थता प्रक्रिया में तेजी लाने में नाकाम रहा। बीसीसीआई ने कहा कि उसने नियमों के अनुसार काम किया और इसके लिये उसे जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।
Read More »

आईपीएल-6 : हैदराबाद ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला
सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के साथ जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के एलिमिनेर मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।
Read More »

IPL मामला: सहारा ग्रुप के दावे को बीसीसीआई ने नकारा
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आज सहारा ग्रुप के इस दावे को नकार दिया कि वह फ्रेंचाइजी शुल्क को कम करने के लिये मध्यस्थता प्रक्रिया में तेजी लाने में नाकाम रहा। बीसीसीआई ने कहा कि उसने नियमों के अनुसार काम किया और इसके लिये उसे जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।
Read More »

पीएम पद के प्रत्याशी का चेहरा संसदीय बोर्ड सोचेगा : सुषमा
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल को टालने का प्रयास करते हुए पार्टी ने आज कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में इस पद के लिए कोई चेहरा पेश किया जाएगा भी या नहीं इसका निर्णय मुख्य विपक्षी दल का संसदीय बोर्ड करेगा।
Read More »

जोड़-तोड़ से सत्ता पर काबिज है संप्रग: येचुरी
जनता की समस्याएं हल करने में नाकामी, चार साल के शासनकाल में एक के बाद एक तेजी से सामने आते घोटालों और जोड़-तोड़ से बहुमत बनाकर सत्ता पर काबिज रहने के लिए आज वाम दलों ने संप्रग-दो को आड़े हाथ लिया।
Read More »

सिर्फ प्रशिक्षित शिक्षक ही स्कूलों में पढ़ाएं : SC
उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि स्कूलों में सिर्फ प्रशिक्षित शिक्षकों को ही अध्यापन की अनुमति दी जानी चाहिए।
Read More »

भारत में सट्टेबाजी हाउस खोलना चाहता था श्रीसंत: रिपोर्ट
स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी एस श्रीसंत भारत और विदेशों में सट्टेबाजी हाउस स्थापित करना चाहता था। मीडिया रिपोर्ट ने बुधवार को यह दावा किया।
Read More »

संप्रग-2 के चार साल : प्रधानमंत्री मनमोहन ने गिनाईं उपलब्धियां
संप्रग-2 सरकार की चौथी सालगिरह पर प्रधानमंत्री आवास 7 रेस कोर्स रोड में एक भव्य समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और संप्रग की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के नेतृत्व में सरकार ने कई कामयाबियां हासिल की हैं।
Read More »

आईपीएल-6 : हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 133 रनों का लक्ष्य
सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के साथ जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के एलिमिनेर मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।
Read More »

संप्रग-2 के चार साल : पीएम बोले- खाली गिलास मिला था, भरने में वक्त लगेगा
संप्रग-2 सरकार की चौथी सालगिरह पर प्रधानमंत्री आवास 7 रेस कोर्स रोड में एक भव्य समारोह में एनडीए की पूर्ववर्ती सरकार पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि खाली गिलास मिला था, उसे भरने में वक्त तो लगेगा।
Read More »

महाराष्ट्र में 25 मई से दूध होगा महंगा
महाराष्ट्र में 25 मई के बाद से दूध महंगा हो जायेगा। प्रदेश सरकार ने दूध की कीमत में दो से तीन रुपये की वृद्धि करने का आज फैसला किया।
Read More »

सोनिया गांधी दुनिया की 10 सबसे प्रभावशाली महिलाओं में
संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और भारतीय मूल की इंदिरा नूयी दुनिया की 10 सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शुमार हैं। नूयी कोला कंपनी पेप्सिको की प्रमुख हैं। सूची में एंजिला मर्केल, मिशेल ओबामा और हिलेरी क्लिंटन भी शामिल हैं।
Read More »

विनोद राय हुए रिटायर, शशिकांत शर्मा बने नए सीएजी
नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) के पद पर साढे पांच साल रहने के बाद विनोद राय आज सेवामुक्त हो गये। उनका कार्यकाल काफी घटना प्रधान रहा और इस दौरान कई मौकों पर कैग सीधे सरकार के निशाने पर भी रहा।
Read More »

स्पॉट फिक्सिंग: आयकर विभाग ने जांच शुरू की
आयकर विभाग ने आईपीएल स्पाट फिक्सिंग मामले में हवाला तथा धन के अवैध लेन देन की जांच शुरू कर दी है और वह इस संलिप्त खिलाड़ियों तथा सटोरियों से पूछताछ करेगा।
Read More »

डीजल, LPG के लिए एक लाख करोड़ रुपए की सब्सिडी
वित्त मंत्रालय पिछले वित्त वर्ष के दौरान सस्ते डीजल, घरेलू रसोई गैस और मिट्टी तेल पर तेल कंपनियों को हुये नुकसान की भरपाई के लिये रिकार्ड 1,00,000 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध कराने को तैयार हो गया है।
Read More »

विपक्षी दल में कोई विजन नहीं : रेणुका चौधरी
संप्रग-2 सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस ने आज जहां सरकार की उपलब्धियों का गुणगान किया वहीं भाजपा पर पलटवार करते हुए विपक्षी दल पर कोई 'विजन' न होने का आरोप लगाया और कहा कि जनता के प्रति उसकी कोई प्रतिबद्धता नहीं है।
Read More »

आर्थिक स्थिति सुधर रही है, वृद्धि दर 6% से अधिक रहेगी: PM
अर्थव्यवस्था का बुरा दौर समाप्त होने का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज कहा कि मुद्रास्फीति काबू में आने के साथ आर्थिक स्थिति सुधर रही है और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष में 6 प्रतिशत को पार कर सकती है।
Read More »

आसिफ अली जरदारी से कोई गिला-शिकवा नहीं: शरीफ
पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि उन्हें राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से कोई गिला शिकवा नहीं है। 11 मई को चुनाव के बाद पीएमएल-एन नेता की आज पहली बार राष्ट्रपति से मुलाकात हुई।
Read More »

रेलवे घूसकांड : ठेकेदार एक जून तक न्यायिक हिरासत में
दिल्ली की एक अदालत ने ठेकेदार सुशील डागा को आज एक जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। डागा 10 करोड़ रुपये के रेलवे घूसकांड का आरोपी है।
Read More »

कुछ भी हो फूलेंगे-फलेंगे चीन-पाक संबंध: ली
चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग के आज दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचने के बाद शानदार स्वागत किया गया और उन्होंने पाक राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के साथ बातचीत की। ली ने आश्वासन दिया कि चीन के ''भरोसेमंद'' रणनीतिक भागीदार (पाकिस्तान) के साथ उसके संबंध फूलते.फलते रहेंगे और मजबूत होंगे, भले ही कुछ भी हो जाये।
Read More »

कोड़ा के खिलाफ CBI ने दाखिल किया चार्जशीट
सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में आज झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया।
Read More »

नीतीश और ललन फिर से एक मंच पर आए
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सेवा यात्रा में उनसे नाराज चल रहे जदयू सांसद रजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के उनके साथ होने पर खुशी जतायी है।
Read More »

बेनजीर भुट्टो हत्या मामला: मुशर्रफ की जमानत याचिका खारिज
पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक अदालत ने न्यायाधीशों को नजरबंद मामले में संकटों में घिरे पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की जमानत याचिका को आज खारिज कर दिया।
Read More »

राष्ट्रपति ने प्रतिभा राय को दिया ज्ञानपीठ पुरस्कार
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वर्ष 2011 के लिए 47वां ज्ञानपीठ पुरस्कार प्रसिद्ध ओड़िया लेखिका प्रतिभा राय को प्रदान किया। यह देश का सर्वोच्च साहित्यिक सम्मान है।
Read More »

सितारों से आगे जहां और भी हैं : प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संप्रग सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर बुधवार को जब रिपोर्ट कार्ड पेश किया तो मशहूर शायर अल्लामा इकबाल की शायरी कहना नहीं भूले और कहा, 'सितारों से आगे जहां और भी हैं, अभी इश्क के इम्तिहान और भी हैं।'
Read More »

संप्रग ने रिपोर्ट कार्ड में घोटालों को छिपा दिया : भाजपा
भाजपा ने संप्रग सरकार के रिपोर्ट कार्ड के बारे में कहा कि यह 'कोई रिपोर्ट कार्ड नहीं' है और इसमें सरकार के सभी घोटालों को छिपाया गया है।
Read More »

प्रधानमंत्री के साथ कोई मतभेद नहीं : सोनिया
संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ अपने मतभेदों की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि उनके एवं मनमोहन के बीच 'सामूहिक नेतृत्व' है तथा हम सब उनके साथ खड़े हैं।
Read More »

दिल्ली सरकार को गवाह सुरक्षा नीति बनाने का आदेश
दिल्ली उच्च न्यायालय ने स्थानीय सरकार को आदेश दिया है कि वह 10 हफ्तों के भीतर गवाह सुरक्षा नीति लेकर सामने आए ताकि आपराधिक मामलों में गवाहों को परेशान नहीं किया सके।
Read More »

यूपी सरकार बनाएगी जल नीति : अखिलेश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सरकार शीघ्र ही नदियों को केन्द्र में रख कर एक नीति बनाएगी।
Read More »
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly