शनिवार, 10 सितंबर 2011

अफवाह खरीदें खबर पर बेचे...!!!



ए उत्पादों, आय, अधिग्रहणों और विलय की अफवाहें तुरंत शेयर कीमतें बढ़ाने. यह समझ में आता है के रूप में कंपनी के मूल्य के लिए एक परिणाम के रूप में वृद्धि और इसलिए निवेशकों को जो अफवाह सच हो सकता है (या सच पर्याप्त) विश्वास अफवाह पर एक कम समय में महत्वपूर्ण रिटर्न उत्पन्न करने की आशा के साथ खरीद सकते हैं उम्मीद है.

खबर पर बेच अधिक पेचीदा है. आमतौर पर अंगूठे के इस परीक्षण नियम काम करता है. खबर के बाद कई बार शेयर की कीमत अनिश्चितता और हाल ही ऊंचाई के डर से इसे प्राप्त किया था के लक्षण दिखाता है. कारण कैसे हमारे psychologies हम पर अभी तक एक और चाल खेलने पर क्यों कुछ प्रकाश डाला सकता है.

खबर पर नहीं खरीद और अधिक आकर्षक हो सकता है?

ठोस निवेशकों को अफवाह पर नहीं खरीदना चाहिए. अफवाहें बाहर बारी के लिए गलत प्रवृत्ति है और जल्द ही शेयर की कीमत पिछले या निचले स्तर निम्नानुसार है. फिर भी, खबर पर खरीद अधिक बार की तुलना में किसी भी अल्पकालिक लाभ के लिए बहुत देर नहीं है. खबर पर नहीं खरीद और अधिक आकर्षक हो सकता है?

ऐसा लगता है अफवाहें निवेशकों की कल्पना उत्तेजित इतना है कि समय से खबर बाहर हो जाता है अक्सर यह मात्र तथ्य यह एक निश्चित वास्तविकता पर आधारित है के द्वारा निराशाजनक. मुझे लगता है कि कुछ गहरे, हमारे मनोविज्ञान में निहित काम पर है, और मैं उस पर जल्द ही विस्तार होगा.

खबर पर मूल्य निवेशक खरीदने के लिए लंबी अवधि के लिए ध्वनि पथ है. अफवाह पर खरीद उच्च अल्पकालिक रिटर्न कैसे उत्पन्न के रूप में जुड़े जोखिम बहुत अधिक है के बाद से अफवाहें बाहर बारी के लिए गलत हो सकता है हो सकता है यह समझ में आता है. फिर भी, अगर तुम खबर में छिपा मूल्य के लिए एक सट्टेबाज देखो नहीं कर रहे हैं.

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कई बार या एक निश्चित अधिग्रहण या विलय के बारे में सोचा और विचार वास्तविक परिणाम की तुलना में और अधिक रोमांचक है है. जैसा कि हम जानते हैं कि सब कुछ व्यक्तिगत और विलय है दो कंपनियों, दो बोर्डों और दो प्रबंधन मुश्किल से एक आसान काम है. एक विलय का एक विचार पहली बार में शानदार हो सकता है लेकिन अगर संचालन और व्यावहारिक पक्ष कमजोर है विलय बर्बाद है हो सकता है.
अफवाह खरीदें खबर पर बेचे...!!! - काम पर मनोविज्ञान

अफवाह पर खरीदने के और अधिक दिलचस्प पहलू - खबर पर बेचने के खेलने पर मनोवैज्ञानिक पहलू है. यह नियम हमें कैसे नाजुक हमारे मन कर रहे हैं और बाजार में और अधिक तर्कसंगत के लिए एक जगह है क्यों एक अच्छा उदाहरण देता है.

से अधिक और विश्वास और पूर्वाग्रह सुधार के तहत पहली लगता है कि आपके दिमाग में आता है जब आप एक कंपनी के बारे में अफवाह सुना के बारे में सोचो. हम सभी को मानना ​​है कि शेयर कीमतों आकाश रॉकेट और अवसर लापता के लिए खेद है. एक अवसर की एक अफवाह हम पर एक बहुत मजबूत प्रभाव पड़ता है. हमारी मनोविज्ञान आमतौर पर हमें सुराग के लिए एक ऐसी घटना सीमा और सीमाओं कि मौजूद अनदेखी के ऊपर की ओर देख है. हमारे आशावादी दृष्टिकोण जल्दी से शेयर की कीमत में एक चोटी केवल बाद में सच्चाई का सामना करने के लिए और वापस नीचे कीमत को सही करने के लिए वास्तविकता और overshooting प्रतिबिंबित में उत्पन्न होता है.

उम्मीदें और इनाम पीछा - हैरत की बात है हम कुछ बात अधिक मूल्य जब हम इंतजार के लिए यह सच आने के लिए की तुलना में हम करते हैं जब यह अंततः है लगता है. यह मनोवैज्ञानिक पूर्वाग्रह अनुसंधान में प्रदर्शन किया गया है और बजाय सहज है एक बार आप यह विचार है.

जब आप एक यात्रा की योजना और सब अद्भुत गतिविधियों तुम मज़ा आएगा पर विचार अपने कथित उपयोगिता बहुत अधिक से अधिक यह वास्तव में जब इन गतिविधियों में भाग लेने. जब एक उठाने की उम्मीद है, उदाहरण के लिए, अपने कथित मूल्य की तुलना में अधिक है जब आप पहले से ही इसे प्राप्त है. तंत्र सहज रूप में अच्छी तरह से हो रहा है. एवोल्यूशन हमें क्रमादेशित है के लिए लगातार नए पुरस्कार की तलाश करने और बसने के लिए क्या हम पहले से ही हासिल कभी नहीं.

इसलिए, एक निश्चित अफवाह के कथित मूल्य अधिक अक्सर वास्तव में मूल्य है एक बार इसे बाहर मुड़ता है सच्चा होना के अधिक से अधिक है.

मनोविज्ञान और हाथ में हाथ जाना निवेश. मैं इस संबंध आकर्षक पाते हैं और मैं यह विभिन्न पहलुओं और चालें हमारे मन हम पर खेलने की खोज के बारे में काफी कुछ पदों लिखा है. हम हमेशा हमारे psychologies नियंत्रण नहीं, लेकिन हम पूर्वाग्रह की कुछ भरपाई की कोशिश कर सकते हैं और यह हमारे लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly