रविवार, 22 मई 2011

नयनाभिराम(Panoramic ) और वाइड के बीच अंतर





नयनाभिराम वाइड बनाम

आप व्यापक पेशेवर फोटोग्राफर द्वारा लिया गया कि नियमित रूप से तस्वीरें कि इस तरह के एक बड़े दृश्य पर कब्जा नहीं कर सकते हैं की तुलना में एक दृश्य या एक संरचना के एक बहुत ही व्यापक दृष्टिकोण पर कब्जा तस्वीरें mesmerizing भर में आ गया होगा. इन panoramas कि विशेष नयनाभिराम कैमरे का उपयोग कर लिया जाता है कहा जाता है. यह एक तस्वीर है कि देखने का एक बहुत चौड़े कोण देता है. नयनाभिराम फोटोग्राफी भी चौड़े कोण फोटोग्राफी के रूप में कहा जाता है. यह देखने की लम्बी क्षेत्रों के साथ छवियों को पैदा करता है. नयनाभिराम और चौड़े कोण के बीच अंतर अक्सर लोगों द्वारा गलत समझा है और उनका मानना ​​है कि यह वही हो. हालांकि, यह नहीं है तो और वहाँ मतभेद है कि इस लेख में चर्चा की जाएगी रहे हैं.

जबकि चित्रमाला एक विस्तृत तस्वीर केवल के लिए आरक्षित है, व्यापक एक शब्द है कि व्यापक कोण लेंस है कि एक चित्रमाला उत्पादन किया जाता है के लिए इस्तेमाल किया जाता है. कैमरा निर्माताओं किसी भी मुद्रित स्वरूप है कि एक व्यापक पहलू है और छवियाँ है कि देखने का एक बड़ा क्षेत्र है जरूरी नहीं कि के लिए शब्द नयनाभिराम का उपयोग करें. वास्तव में, उनके नयनाभिराम मोड में, उन्नत फोटो सिस्टम कैमरों अभी 65 डिग्री है कि सबसे अच्छे रूप में चौड़े कोण और नहीं मनोरम के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है के एक क्षेत्र को देखने की है. Panoramic कैमरे rotating कैमरा, लेंस स्विंग कैमरा, चौड़े कोण कैमरों और स्थिर नयनाभिराम कैमरों के रूप में कई प्रकार के होते हैं. इस प्रकार यह स्पष्ट है कि व्यापक कोण कैमरों केवल एक हैं नयनाभिराम कैमरों के कई प्रकार के और नयनाभिराम कैमरों की एक पर्याय होने के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए.

दूसरा रास्ता मनोरम और व्यापक को देखने के लिए यह है कि जब एक पैनोरमा सिर्फ एक साथ 2 या अधिक सॉफ्टवेयर का प्रयोग करके तस्वीरें सिलाई द्वारा बनाया जा सकता है, तो आप एक चौड़े कोण लेंस की जरूरत है अगर वहाँ देखने के अपने क्षेत्र में विषयों बढ़ रहे हैं हो सकता है. एक चौड़े कोण लेंस कैमरे के लेंस के सामने जो आप को देखने का एक व्यापक क्षेत्र को पाने के लिए सक्षम बनाता है एक लगाव है. अगर तुम लोगों को उस में फिट नहीं है और तुम वापस नहीं के रूप में कमरा छोटा है सकते हैं बहुत सारे के साथ एक समूह तस्वीर ले जा रहे हैं, तो आप एक चौड़े कोण लेंस के उपयोग करने के लिए एक चौड़े कोण तस्वीर है कि एक पैनोरमा की तरह दिखता है बनाने के लिए कर सकते हैं.

संक्षेप में:

• Panoramic और चौड़े कोण तस्वीरें कि एक चौड़े कोण दृश्य प्रदान बनाने की दो अलग अलग तरीके हैं.

• जब आप बस मनोरम में 2 या अधिक तस्वीरें जोड़ने के लिये एक व्यापक तस्वीर का उत्पादन कर सकते, चौड़े कोण लेंस को देखने का एक व्यापक क्षेत्र प्रदान करता है जब आपके कैमरे के लेंस के सामने से जुड़ी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly