बुधवार, 6 जुलाई 2011

शेयर खरीदने है ? महत्वपूर्ण सुझावों को ध्यान में रखना


आप शेयर बाजार युक्तियाँ, पत्रिकाओं में, और इंटरनेट पर चैट कमरे में अखबार में पा सकते हैं. नि: शुल्क शेयर बाजार युक्तियाँ के प्रमुख हर जगह हैं - मंचों, समाचार पत्र, और प्रकाशनों एक विस्तृत विविधता केवल नए निवेशकों को शेयर बाजार सलाह सुझावों देने के लिए मौजूद है. तीमुथियुस Sykes पैसा शेयर चुनता है पर देखने के कुछ मिनट ले लो. इस अनुच्छेद तुम पर विवरण के साथ प्रदान करता है:

    यह क्यों कंपनियों है कि तुम पर भरोसा करने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन शेयरों?
    एक पूर्ण सेवा निवेश सलाहकार के शेयरों को खरीदने में आप कैसे मदद कर सकते हैं?
    Overvaluation के जोखिम क्या है?

जब यह स्टॉक युक्तियाँ करने के लिए आता है, हर किसी के लिए एक विशेषज्ञ होने लगता है. आप शेयर बाजार युक्तियाँ, पत्रिकाओं में, और इंटरनेट पर चैट कमरे में अखबार में पा सकते हैं. नि: शुल्क शेयर बाजार युक्तियाँ के प्रमुख हर जगह हैं - मंचों, समाचार पत्र, और प्रकाशनों एक विस्तृत विविधता केवल नए निवेशकों को शेयर बाजार सलाह सुझावों देने के लिए मौजूद है. हालांकि, शेयरों सुझावों नहीं सभी एक ही हैं. यदि आप शेयर खरीदने पर सुझाव के लिए देख रहे हैं, तुम बहुत सावधान रहना केवल तुम्हें सब कुछ पढ़ा विश्वास से विशेषज्ञों की सलाह के बजाय भरोसा करना चाहिए. सब के ऊपर, आप आँख बंद करके विश्वास है तुम क्या कहा जाता है के बजाय अपने खुद के अच्छे आम भावना का पालन करना चाहते हैं जाएगा.
कैसे एक कंपनी के शेयर खरीदने के लिए पर युक्तियाँ
जब यह कंपनी के शेयर खरीदने के लिए आता है, निवेशकों को कुछ सुझाव है कि अच्छी तरह से काम करने लग पाया है:

अनुसंधान कंपनियों इससे पहले कि आप उनके स्टॉक में निवेश

एक कंपनी में अनुसंधान का मतलब है कि आप जानते हैं कि क्या कंपनी का उत्पादन कंपनी के भविष्य की योजना क्या कर रहे हैं, और इसलिए कर रहे हैं भविष्यवाणी करने में सक्षम हैं कैसे सफल शायद भविष्य में कंपनी. शोध से पहले आप खरीद स्टॉक संभावना कम कर देता है कि आप लाभ के बजाय दिवालियापन के लिए नेतृत्व में है एक कंपनी है कि खरीद लेंगे.

यदि आप स्टॉक टिप्स को सुनो जब आप अपने शेयर खरीदें, सावधान रहो तुम कहाँ हो जाओ आपकी सलाह

अपने मित्रों को शेयर बाजार के बारे में कुछ पता है, लेकिन हो सकता है आप कहीं अधिक गुणवत्ता और बहुमूल्य सलाह के लिए एक शौकिया निवेशक बजाय एक सलाहकार से प्राप्त होने की संभावना हैं.

कंपनियों में खरीदें कि तुम पर भरोसा

उन कंपनियों है कि आप अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए भरोसा - कंपनियों है कि अपने कपड़े, अपनी कार, और अन्य उत्पादों है कि आप गुणवत्ता के लिए पर भरोसा कर - अक्सर अच्छे निवेश के लिए एक अच्छा नेतृत्व कर रहे हैं. यदि आप गुणवत्ता और सूचना है कि वे लगातार अच्छा उत्पादों के उत्पादन के लिए कंपनी पर भरोसा है, संभावना है कि अन्य लोगों को भी होगा. इसका मतलब यह है कि कंपनी के उत्पाद बेचने रखने के लिए और संभावना है कि आप अपने निवेश पर पैसा बना देगा अच्छा कर रहे हैं हो सकता है.
कहाँ शेयर खरीदें जाओ पर युक्तियाँ
कई लोगों को जहां शेयर खरीदने के लिए के बारे में झल्लाहट. आज निवेशक पहले से कहीं अधिक विकल्प हैं:

इंटरनेट

आज, कई निवेशकों इंटरनेट पर अपने शेयर खरीदने की तरह है. न केवल यह अपेक्षाकृत सुरक्षित और तेजी से है, लेकिन यह उनके शेयर की खरीद पर एक निवेशक अधिकतम नियंत्रण की अनुमति देता है.

एक स्टॉक ब्रोकर

शेयर दलालों के लिए अपनी ओर से शेयर खरीदने के लिए काम करते हैं. आप अपने दलाल बता माइक्रो कैप शेयरों जो आप खरीदने के लिए और कितना आप के लिए खरीदने की इच्छा करना चाहते हैं. आप उन्हें पैसे दे दो और दलाल आप के लिए अपने शेयर खरीदता है है.

एक पूर्ण सेवा निवेश सलाहकार

एक पूर्ण सेवा निवेश सलाहकार अपने पूरे पोर्टफोलियो देखरेख करते हैं. इसका मतलब यह है कि वे शेयरों को न केवल लेकिन आप के लिए खरीदने के भी वित्तीय सलाह और जानकारी प्रदान करते हैं. एक पूर्ण सेवा निवेश सलाहकार तुम्हारे साथ काम करने के लिए अपने समग्र वित्तीय लक्ष्यों का निर्धारण और निवेश का एक कार्यक्रम निर्धारित करेगा कि आप के लिए इतना है कि आप नियमित रूप से निवेश करेंगे. अधिकांश वित्तीय विशेषज्ञों का सुझाव है कि शुरुआत निवेशकों के एक पूर्ण सेवा निवेश सलाहकार का उपयोग करने के लिए शेयर खरीदने. हालांकि यह एक छोटे से अधिक लागत, यह आप शेयर गलतियों कि प्रारंभिक निवेशकों की कई से सुरक्षित रखना होगा.

जब अधिकार स्टॉक समय खरीदें है?

अधिकांश वित्तीय विशेषज्ञों का मानना ​​है कि शेयर खरीदने के लिए सही समय है - अभी. हालांकि यह बिल्कुल सच है कि शेयर बाजार में समय चला जाता है और नीचे, यह भी सच है कि पहले आप शेयर में निवेश तेजी से आप लाभ देख शुरू होगा. यदि आप सही समय के लिए निवेश के लिए इंतजार आप केवल निवेश देरी और अपने संभावित लाभ के लूटने. अगर शेयर बाजार में अच्छी तरह से जब आप बाजार में प्रवेश कर रही है, तो आप कम शुरू में खरीदने के रूप में स्टॉक और अधिक महंगा हो जाएगा इच्छा हो सकती है. हालांकि, आप जब आप पैसा है निवेश और वास्तव में आप जैसे ही आप पैसा है निवेश करना चाहिए करना चाहिए. जल्दी ही आप तेजी से निवेश आप ब्याज बनाने शुरू कर सकते हैं.

स्टॉक के जोख़िम क्या हैं?

शेयरों की प्रमुख जोखिम है कि कंपनी में आप निवेश कर रहे हैं असफल हो या पैसे खो देंगे. यही है, आप एक कंपनी है कि एक लाभ नहीं कर सकता है में निवेश, और जब कंपनी एक लाभ नहीं कर सकता है, तो आप पैसे खो देते हैं. यदि आप एक डॉलर के लिए एक शेयर खरीदते हैं, उदाहरण के लिए, कंपनी में पैसा खोने लगता है, कम निवेशकों को शेयर खरीद और वास्तव में कई निवेशकों को बेचने के लिए शुरू हो जाएगा. अपने शेयर की कीमत कम होती है और यदि आप अपने शेयर बेचना चाहते हैं आप एक ही शेयर के लिए कम से कम एक डॉलर की राशि स्वीकार करना होगा.

अन्य प्रमुख जोखिम है कि आप एक शेयर overvalued है कि खरीद लेंगे. इसका मतलब यह है कि आप एक शेयर है कि शुरू करने के लिए मूल्यवान हो सकता है लगता है, लेकिन अंत में करने के लिए बेकार साबित हो जाएगा खरीद लेंगे. यह अतीत में हुआ है जब मशहूर गर्म और इसलिए महंगा शेयरों को बेकार बन गए रातोंरात. अक्सर ऐसा होता है जब एक कंपनी के महान लाभ और हर किसी जाती के प्रक्षेपण के लिए उन से शेयर खरीदने पर किया जा रहा है. यदि आप इस बिंदु पर एक शेयर खरीदते हैं, तो आप स्टॉक के लिए और अधिक भुगतान करते हैं, बस क्योंकि वहाँ इसके लिए अधिक मांग होगी. यदि अंततः महान लाभ का वादा सही नहीं आता है, तो हर कोई उनके शेयर और स्टॉक की कीमतों में नाटकीय रूप से गिर जाएगी बिक्री शुरू कर देंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly