बुधवार, 6 जुलाई 2011

ग्रोथ स्टॉक के साथ इक्विटी पर उच्च वापसी कमाई


शेयर बाजार की दुनिया में निवेश थोड़ा भ्रमित किया जा सकता है है. जैसे छोटे टोपी, विकास शेयर, पसंदीदा शेयर, राजस्व, लाभ, हानि, अनुपात, कई अन्य लोगों के बीच खर्च, इतने सारे शब्द हैं. वे सब के सब है कि शेयर बाजार की जटिलताओं की व्याख्या कर सकते हैं एक विशेष भाषा के रूप में बनाया. इस मामले में, वृद्धि स्टॉक के बारे में क्या है पता लगाना. यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह छोटे या बड़े टोपी वृद्धि स्टॉक है, महत्वपूर्ण बात यह है कि हम समझते हैं कि इसका मतलब क्या है.
ग्रोथ स्टॉक क्या हैं?
भी ग्लैमर शेयर के रूप में में जाना जाता है, विकास शेयर, शेयरों की तरह उन है कि इक्विटी (मछली) पर उनकी वापसी के लिए दिलचस्प माना जाता है. मछली के एक सूचकांक निर्धारण कितनी अच्छी तरह एक कंपनी को अधिक आय प्राप्त करने के लिए अपनी आय का निवेश करने के लिए इस्तेमाल किया है. मछली अंशभागी इक्विटी द्वारा शुद्ध आय विभाजित करके प्राप्त की है. आदेश में एक विकास स्टॉक के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए, कंपनी के मछली के 15% या उससे अधिक होना चाहिए.

वहाँ एक बात यह है कि हर जिम्मेदार निवेशक द्वारा विचार किया जाना चाहिए है. विकास शेयर अपने नकदी प्रवाह के भाग के रूप में नहीं किया जाना चाहिए. वे बहुत ही जोखिम भरा निवेश है कि आप का एक बहुत पैसे कमा सकता है, या पैसे का एक बहुत ढीला कर रहे हैं. क्यों डॉलर है कि आप अलग वृद्धि स्टॉक में निवेश करने के लिए सेट है, अपने सालाना खर्च का हिस्सा के रूप में नहीं माना जाना चाहिए.
विकास और मूल्य के स्टॉक के बीच अंतर क्या है?
विकास और मूल्य के शेयर बीच मुख्य अंतर यह है कि पहले एक के मामले में, वे शेयर कि विकसित करने की क्षमता है. दूसरी ओर, मूल्य स्टॉक शेयरों के अंतर्गत कारकों की एक श्रृंखला की वजह से मूल्य रहे हैं.

कुछ विशेषताओं के साथ जो एक मूल्य स्टॉक की पहचान कर सकते हैं: शेयर की कीमत है कि एक पुस्तक (या कम) पर प्रकट होता है के रूप में एक ही है, संपत्ति के द्वारा दो बार कंपनी की देनदारियों के द्वारा पार कर रहे हैं, विकास कमाई कीमत अनुपात (यह एक मजबूत संकेतक है) की तुलना में कम है, वहाँ के रूप में ज्यादा इक्विटी और ऋण के रूप में, अंततः, आय अनुपात प्रति मूल्य न्यूनतम दर्ज़ा दिया गया है कंपनियों के 10% में है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly