यहाँ आप के लिए एक सवाल है: क्यों हिमाचल प्रदेश, Dell, एसर, सैमसंग, या कुछ अन्य भारी पीसी निर्माता एप्पल पहले एयर का निर्माण नहीं किया? जवाब है: वे किया. सोनी X505 एक उस्तरा पतली लैपटॉप कम से कम 2 पाउंड वजन था, और यह 2003 में बाहर आया था! हाल ही में, Dell 2009 में Adamo पेश किया, और बाद में उस वर्ष भी पतली Adamo XPS के. ये लैपटॉप बेच नहीं था. सोनी के तीन भव्य पर लागत. डेल भी थे बहुत महंगा है, और बैटरी जीवन दयनीय थी. उन समस्याओं फिक्सिंग के बजाय, डेल Adamo लाइन को मार डाला. सोनी और डेल महत्वपूर्ण दोषों के साथ लगभग महान उत्पादों का निर्माण और अपने इंजीनियरों और डिजाइनरों के लिए उन खामियों का पता करने के लिए तरीके खोजने को चुनौती देने के बजाय, वे निष्कर्ष निकाला है कि कोई नहीं सच इन प्रणालियों चाहता. एप्पल हार नहीं है, हालांकि था. बहुत मोटी और भी धीमी ड्राइव? एप्पल एक मामले कम विशेष SSD है कि इसकी पतली डिजाइन में फिट सकता है कमीशन. यह motherboard के छोटे घटक सस्ता बनाने के लिए काम किया है, और बहुत लिथियम बहुलक बैटरी के रूप में crammed के रूप में यह के मामले में फिट सकता है. 2010 तक, एयर एक overpriced, underpowered स्थिति खिलौना से होगा हमारे दिन के कंप्यूटर विकसित किया था.
मेरे यहां मुद्दा यह बस नहीं है कि पीसी निर्माताओं quitters हैं. ऐसा नहीं है कि वे पूरी तरह गलत होगा उत्पादों का निर्माण करने की मानसिकता है. कई बार एक वर्ष, मैं प्रमुख पीसी निर्माताओं के साथ उनकी आगामी उत्पाद लाइनों के बारे में बैठकों है, और तत्त्व हमेशा एक ही है: "हमारे ग्राहकों ने हमें बताया कि यह है कि वे क्या चाहते हैं, और हमारे बाजार अनुसंधान का कहना है कि यह लोग क्या खरीद रहे हैं, तो हम इस महान उत्पाद बनाया है कि बाजार का पता! "स्वाभाविक है कि के साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन आप किसी भी तरह से है कि प्रवृत्तियों सेट कभी नहीं हूँ. यदि आप उत्पाद है कि हर किसी को अपने उत्पाद की तुलना करना चाहते हैं, तो आप लिफाफा बाहर जाना है. आप कुछ है कोई तुम्हें कहा है वे चाहते हैं बनाने के लिए एक जोखिम लेने है, क्योंकि वे जानते हैं वे इसे अभी तक चाहते हैं, और फिर आप इसे में निवेश और इसके साथ छड़ी है जब तक आप इसे सही हो. यहाँ असली विडंबना यह है कि उनके विपणन विभाग लगातार डिफ़रेंशियेटर्स खोजने के प्रयास कर रहे हैं: के लिए अपने उत्पादों को पैक से अलग सेट करने के तरीके. यदि हर कंपनी के उत्पादों का निर्माण होता है के लिए बाजार अनुसंधान डेटा का एक ही सेट का पता करने के लिए, आप विभेदित उत्पादों प्राप्त करने के लिए नहीं जा रहे हैं.
या भी सिर्फ एक सस्ता एक - एक बेहतर एयर बिल्डिंग के लिए मुश्किल साबित हो रही है. उन unibody एल्यूमीनियम हवाई जहाज़ के पहिये MacBooks पर पतली डिजाइन के बावजूद उन्हें वास्तव में कठोर बनाने के लिए, और एप्पल ठोस सभी एक लैपटॉप शरीर में धातु का एक ही ब्लॉक के बाहर नक्काशी करने में सक्षम lathes बुक है. सैमसंग सीरीज 9 तरह चैलेंजर्स धातु शरीर है, लेकिन संतोषजनक कड़ी लगता है और एक के निर्बाध किनारों के बिना मिश्र धातु की एक एकल चक से खुदी हुई है. बेशक, 9 श्रृंखला भी काफी महंगा है. जब एक मुख्य कारण लोगों को एक मैक इन दिनों खरीद नहीं है में से एक है क्योंकि वे कम से कम 1,000 डॉलर के लिए एक नहीं खरीदते हैं, उस कीमत से ऊपर अच्छी तरह से अपने मैक विकल्प मूल्य निर्धारण कर सकते हैं आप कोई एहसान नहीं करता है.
Ultrabook इस गिरावट आने के सिंहासन के लिए अन्य उम्मीदवार हैं. UX51 Asus और Acer अस्पायर 3951 है. अफवाह यह हिमाचल प्रदेश जल्द ही एक ultrabook अनावरण करेंगे. इन सभी प्रणालियों में आम क्या है? वे बहुत देर हो चुकी रहे हैं. हाँ, अति पतली फार्म कारक एयर लोकप्रियता में बढ़ रहा है लोकप्रिय बनाया है, और अगर कीमत सही है इन प्रणालियों के कुछ बहुत अच्छी तरह से बेच देंगे. बिक्री संख्या के बावजूद, वे भी rans लेबल की शर्मनाक भाग्य पीड़ित हूँ. वे हो जाएगा "मैकबुक एयर पसंद है." पीसी निर्माताओं के साथ समस्या यह है कि वे सबसे एप्पल बात के रूप में अच्छा के रूप में एक कंप्यूटर का निर्माण नहीं कर सकते नहीं, यह है कि वे लगातार कोशिश कर रहे हैं. एप्पल चालक की सीट में है.
यदि आप एक तेजी से बढ़ लक्ष्य पर लक्ष्य है, तो आप इसके पीछे हिट यकीन कर रहे हैं. हालांकि हिमाचल प्रदेश, Acer, Asus, और दूसरों के बारे में कैसे एक मैकबुक एयर हत्यारा बनाने के लिए परेशान हो रहे हैं, एप्पल अपने लैपटॉप लाइन के बाकी को पुनर्परिभाषित करने में व्यस्त है. इंटेल 300M डॉलर में लात मार रहा है नए आविष्कार और नए, सस्ता SSDs साथ ultrabook वर्ग ड्राइव ड्राइव लागत मदद नीचे जाएगा. समय सभी पीसी निर्माताओं से बाहर आंकड़ा कैसे बनाने के लिए एक सस्ता लैपटॉप है कि के रूप में पतली, हल्के, और एक मैकबुक एयर के रूप में लंबे समय रहते है, किसी नए MacBook एप्पल पर drooling किया जाएगा अभी शुरू होगा. मुझे लगता है हम रचनात्मकता और कंपनियों है कि एक यादृच्छिक स्ट्रिंग से अक्षरों और संख्याओं का लगता है से ध्यान केंद्रित की एक बहुत उपयुक्त उत्पाद नाम बनाने के लिए उम्मीद नहीं कर सकते.
यहाँ पीसी निर्माताओं के लिए मुफ्त सलाह के एक बिट: ऑप्टिकल ड्राइव खोना. नहीं, न सिर्फ अपनी आगामी ultrabooks में, सब कुछ. मैं चार पीसी निर्माताओं को इस साल से पूछा है कि क्यों वे अभी भी अपने 13 के लिए 15 इंच के लैपटॉप में हैं डीवीडी ड्राइव लगा जबकि उन्हें पतली और लाइटर बनाने के लिए संघर्ष. वे सब एक ही बात कहा: खैर बेशक वे नहीं कर रहे हैं "हमारे ग्राहकों का कहना है कि वे उस के लिए अभी तक तैयार नहीं हैं."! अगर तुम रुको जब तक दुनिया आपको बताता है एक ऑप्टिकल ड्राइव मोटाई, वजन, और एक बड़ा बैटरी के लिए अंतरिक्ष में tradeoff के लायक नहीं है, तो आप विपणन लैपटॉप हो सकता है जैसे हर किसी हूँ. मैं एक मिलियन डॉलर शर्त एपल मैकबुक प्रो की अगली पीढ़ी अपने 13 और 15 इंच के मॉडल में ऑप्टिकल ड्राइव नहीं होगा चाहते हैं, और वे इतनी पतली और चिकना और प्रकाश हर कोई एक करना चाहते हैं जाएगा हो जाएगा. फिर डेल, हिमाचल प्रदेश, Acer, Asus, सैमसंग, सोनी, और दूसरों के सूट के छह महीने बाद का पालन करें, तलाश की तरह वे जब तक के बाद एप्पल करता है एक विचार के साथ नहीं आ सकते.
पीसी दुनिया हाल ही में कैसे लैपटॉप निर्माताओं एपल मैकबुक एयर, जो 2010 में तीसरी पीढ़ी के मॉडल की शुरूआत के बाद से लोकप्रियता में विस्फोट किया है के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं के बारे में गुलजार है. इस वर्ष की चौथी पीढ़ी अद्यतन करने के लिए वर्ष के लैपटॉप होगा साबित हो रही है. हर लैपटॉप निर्माता का नाम "एप्पल" नहीं, दौड़ के लिए नए सुपर पतली और सुपर प्रकाश लैपटॉप बनाने पर है. इंटेल उन्हें Ultrabooks कहता है, और के नाम पर पकड़ रही है मूर्ख की तरह होने के बावजूद,.
यहाँ एक मुक्त विचार: netbooks के आधे के रूप में मोटी के रूप में वे आज कर रहे हैं. इंटेल एटम मंच उन्नत किया गया है पिछले कुछ वर्षों में, AMD है कि छोटे फ्यूजन ई श्रृंखला चिप है, वहाँ कोई ऑप्टिकल ड्राइव है, और internals का बाकी का सबसे अच्छा कम कर रहे हैं. फिर भी netbooks के अभी भी मूल रूप से की तरह लग रहे वे चार साल पहले किया था जब शैली नया था. कोई अच्छा कारण है एक प्रणाली है कि छोटे, कि सस्ते, उस छोटे अश्वशक्ति के साथ है, और अधिक एक इंच मोटी के दो तिहाई से अधिक होना चाहिए.
Hewlett-Packard पहली जेब कैलकुलेटर, वापस 1972 में 35, हिमाचल प्रदेश के आविष्कार की कहानी पर विचार करें. हिमाचल प्रदेश के बाजार अनुसंधान ने कहा कि वे बनाने के लिए और इसे रिलीज नहीं होना चाहिए - यह कम से कम $ 350 की लागत के लिए जा रहा था. बीस बार एक स्लाइड शासन की लागत में, कोई भी इसे खरीदने के लिए जा रहा था! बिल हेवलेट कहा, "मुझे परवाह नहीं, मैं इन बातों में से एक चाहते हैं" और परियोजना के माध्यम से धक्का दिया. यह इतना क्रांतिकारी था, इसलिए दूरदर्शी और परिवर्तनकारी, कि $ 350 की लागत + (1972 डॉलर है!) पर भी आदेश 10,000 से अधिक एक महीने के थे. हिमाचल प्रदेश की बिक्री 10,000 वर्ष परियोजना नहीं था. मैं नहीं जानता अगर हिमाचल प्रदेश या अन्य लैपटॉप निर्माताओं अभी भी लगता है जैसे वे दुस्साहसी ड्राइव करने के लिए निर्माण के इस प्रकार के साथ काम होगा यह, उत्पादों, और "लानत torpedoes," लेकिन यह निश्चित रूप से उत्पादों में हम देखते हैं स्पष्ट नहीं है पर बाजार आज.
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