गुरुवार, 17 फ़रवरी 2011

मोतियाबिंद सर्जरी भारत में लागत


एक मोतियाबिंद गठन होता है जब आँख के प्राकृतिक लेंस, प्रकाश ध्यान केंद्रित है और उत्पादन तेज छवियों के लिए जिम्मेदार, बादल और hardens हो जाता है, दृश्य समारोह के नुकसान में जिसके परिणामस्वरूप. आँख के लेंस जन्म के समय स्पष्ट है, लेकिन एक शरीर के भागों को पहले उम्र बढ़ने के प्रभावों को दिखाने से एक है. एक मोतियाबिंद दर्दरहित है और आमतौर पर कई महीनों या वर्षों में धीरे - धीरे विकसित करता है. आम तौर पर, एक में एक मोतियाबिंद की शुरुआत या दोनों आँखों रात दृष्टि, बिगड़ा हुआ गहराई धारणा है, और बढ़ जाती है रंग विरूपण कम हो सकती है. के बारे में अधिक भारत में सर्जरी और मोतियाबिंद लागत
मोतियाबिंद के कारण आंखों की क्रिस्टलीय लेंस फाइबर में चयापचय परिवर्तनों के कारण है. एक मोतियाबिंद सर्जरी एक नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा किया जाता है, जिसमें वह प्राकृतिक लेंस प्रत्यारोपण और अपनी जगह पर एक कृत्रिम intraocular लेंस को हटा. मोतियाबिंद सर्जरी की लागत काफी हद तक प्रतिस्थापन लेंस के इस्तेमाल के प्रकार, मोतियाबिंद और इतने के प्रकार जैसे कारकों, के एक नंबर पर निर्भर है. वहाँ मोतियाबिंद सर्जरी प्रदर्शन के विभिन्न तरीके हैं.
भारत में हाल ही में किया गया है मोतियाबिंद सर्जरी देखा क्योंकि लागत काफी गिरा दिया है, विश्व स्तर के उपचार और हर रोगी के लिए भी सस्ती बनाने में वृद्धि करने के साथ ही एक मुक्त छुट्टी का आनंद मिलता है! यदि किसी मरीज को हमेशा एक मोतियाबिंद सर्जरी या किसी अन्य प्रक्रिया चाहता था, वह अब इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, क्योंकि नेत्र शल्य चिकित्सा लागत भारत में tumbled. मोतियाबिंद सर्जरी की लागत छुट्टियों के साथ संयुक्त कर रहे हैं और यह एक चिकित्सा पर्यटन के क्षेत्र में विकास की तेज क्षेत्रों में से एक है. भारत में मोतियाबिंद सर्जरी अंतरराष्ट्रीय रोगियों के लिए एक किफायती मूल्य पर उपलब्ध है. भारत में एक मोतियाबिंद सर्जरी की लागत 8,000 रुपए के बीच 15,000 रुपये पर कहीं भी गिर जाता है सामान्य रूप से एक भारतीय, हालांकि, कीमतें अधिक शहर और एक अस्पताल सर्जरी करवा लो चुनता है के आधार पर प्राप्त हो सकती है.
मोतियाबिंद सर्जरी की लागत भी पूरा पर निर्भर लेंस एक अपनी आँखों के लिए चुनता है. वहाँ लेंस के कई प्रकार के रोगी के लिए उपलब्ध से चुनने के लिए और उनके लिए 35,000 रुपए तक जा सकते हैं सर्जरी सहित लागत रहे हैं.
भारतीय नेत्र रोग विज्ञानियों और नेत्र शल्य चिकित्सक अपने सभी नेत्र देखभाल की समस्याओं के लिए आप कस्टम बनाया समाधान प्रदान करते हैं. मधुमेह रेटिनोपैथी आंख का रोग, कॉर्निया और कम तनाव मोतियाबिंद सर्जरी के लिए अपवर्तक सर्जरी करने के लिए सुधारात्मक नेत्र विकारों से, भारत नेत्र शल्य चिकित्सा की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराता है. नेत्र शल्य चिकित्सा तकनीक अब इतनी उन्नत है कि मोतियाबिंद सर्जरी के एक दिन में किया जा सकता हो गए हैं.
एक नेत्र शल्य चिकित्सा के लिए चयन के रूप में हो रही यह संयुक्त राज्य अमेरिका या ब्रिटेन में किया विरोध रोगी के लिए लागत लाभ पर विचार करें. कई अस्पतालों और क्लीनिकों अब पूरी तरह से कर रहे हैं नवीनतम तकनीक के साथ पश्चिम से मरीजों की आमद निपटने के लिए सुसज्जित, उच्च प्रशिक्षित चिकित्सकों और जाहिर है, हर मरीज के उपचार के लिए अनुकूलित. भारत में मोतियाबिंद सर्जरी एक चिकित्सा पर्यटन के क्षेत्र में अत्यधिक बढ़ते क्षेत्रों में से एक है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly