मंगलवार, 21 मई 2013

FeedaMail: Zee News Hindi

feedamail.com Zee News Hindi

दिल्ली में 17 वर्षीय लड़की से गैंगरेप

दिल्ली में तीन लोगों द्वारा 17 वर्षीय एक लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किए जाने की घटना सामने आई है। आरोपियों में दो नाबालिग हैं।

Read More »

इराक में आतंकी हमलों में 95 लोगों की मौत

इराक में शिया और सुन्नी बहुल क्षेत्रों में कार बम विस्फोट और गोलीबारी की विभिन्न घटनाओं में कम से कम 95 लोगों की मौत हो गयी तथा बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए।

Read More »

सिर्फ दीपिका से डर लगता है : रणबीर कपूर

अभिनेता रणबीर कपूर यूं तो अपने साथी कलाकारों के साथ दोस्ताना प्रतिस्पर्धा की बात करते हैं लेकिन उनका कहना है कि बॉलीवुड में दीपिका पदुकोण ही हैं जिनसे वह भयभीत होते हैं।

Read More »

मोदी ने नहीं की अमित शाह की सिफारिश: राजनाथ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह को उत्तर प्रदेश में पार्टी मामलों का प्रभारी बनाए जाने के निर्णय का बचाव किया और जोर देते हुए कहा कि मोदी ने शाह की नियुक्ति की मांग नहीं की थी।

Read More »

अमेरिका के ओक्लाहोमा सिटी में बवंडर, 51 लोगों की मौत

अमेरिका के ओक्लाहोमा शहर के एक उपनगर में सोमवार को उठे भयंकर बवंडर से 51 लोगों की मौत हो गई है।

Read More »

स्पॉट फिक्सिंग के तार बॉलीवुड, टॉलीवुड से जुड़े!

मुंबई पुलिस आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के तार बॉलीवुड, टॉलीवुड (तेलुगू फिल्म उद्योग) से जुड़े होने की जांच कर रही है। इसी सिलसिले में पुलिस ने एक कास्टिंग डायरेक्टर से पूछताछ की, जिसने एस. श्रीसंत के पास मॉडलों की तस्वीरें भेजी थीं।

Read More »

इंडो-यूएस सुरक्षा वार्ता के एजेंडे में आतंक से मुकाबला शामिल

गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और उनकी अमेरिकी समकक्ष के बीच मंगलवार से वाशिंगटन में शुरू हो रही भारत-अमेरिका आंतरिक सुरक्षा बातचीत के एजेंडा में लश्कर-ए-तोएबा और अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों से खतरा, गैरकानूनी वित्तपोषण और अंतरराष्ट्रीय अपराध शामिल रहेंगे।

Read More »

आईपीएल-6: कोटला में आमने-सामने होंगे सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में मंगलवार को पहले क्वालिफायर मुकाबले में जब दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला बेहतरीन फॉर्म में चल रही मुम्बई इंडियंस के साथ होगा तो दोनों ही टीमें जीत हासिल कर सीधे आईपीएल के खिताबी मुकाबले में पहुंचना चाहेंगी।

Read More »

निर्दोष साबित होंगे कटारिया: वसुंधरा राजे

भाजपा की राज्य प्रमुख वसुंधरा राजे ने विश्वास जताया कि राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया बेगुनाह हैं और वह सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में निर्दोष साबित होंगे।

Read More »

कॉन्‍स फेस्टिवल में भारतीय फिल्मों का जलवा

कॉन्‍स फिल्म महोत्सव में इस बार भारतीय फिल्में छाई हुई हैं। ये न सिर्फ यहां मौजूद दर्शकों को लुभा रही हैं, बल्कि समीक्षक भी इन्हें खासा पसंद कर रहे हैं।

Read More »

यूपी में महिला को निर्वस्त्र किया, रेप का प्रयास

उत्तर प्रदेश के एटा जिले के सकरौली थाना क्षेत्र में न्यायालय के आदेश के बाद दर्ज की गई एक एफआईआर से वहां एक महिला के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है।

Read More »

यूएस: शिंदे ने आतंक रोधी केंद्र का दौरा किया

केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने अमेरिका के शीर्ष आतकंवाद-निरोधक केंद्र के कामकाज के तरीके को समझने के लिए वहां का दौरा किया। रविवार को यहां पहुंचे शिंदे ने इस केन्द्र का दौरा किया।

Read More »

भारत, चीन अपनी मुद्रा में व्यापार करें: अनिल अंबानी

भारत और चीन को डॉलर की जगह अपनी मुद्राओं रुपये और रेनमिनबी में कारोबार करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, क्योंकि इससे जोखिम तथा विनिमय लागत घटेगी। यह बात सोमवार को रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने कही।

Read More »

IPL स्पॉट फिक्सिंग: आरोपी खिलाड़ियों की कोर्ट में पेशी आज

आईपीएल फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपी खिलाड़ियों समेत 14 आरोपियों की पुलिस कस्टडी मंगलवार को खत्म हो रही है और आज दिल्ली पुलिस इन्हें कोर्ट में पेश करेगी।

Read More »

यूपी: बस और डीसीएम की टक्कर, 11 की मौत

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के कटरा क्षेत्र के पास मंगलवार सुबह दिल्ली से आ रही राज्य परिवहन निगम की एक बस और डीसीएम में हुई भिंड़त में 11 लोगों की मृत्यु हो गयी और 30 लोग घायल हो गए।

Read More »

हार के लिए बाहरी ताकतें जिम्मेदार: जरदारी

पाकिस्‍तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने आम चुनाव में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की हार के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ताकतों को जिम्मेदार ठहराया है।

Read More »

बीजेपी की संसदीय दल की बैठक आज, मोदी होंगे शामिल

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में होगी। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल हो रहे हैं। यानी इस बैठक में मोदी मुख्‍य केंद्र में होंगे। बताया जा रहा है कि पार्टी की आगामी रणनीति को इस बैठक में अमलीजामा पहनाया जाएगा।

Read More »

IPL स्पॉट फिक्सिंग : पूर्व रणजी क्रिकेटर बाबूराव गिरफ्तार

पूर्व रणजी क्रिकेटर बाबूराव यादव को आईपीएल स्पाट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया ।

Read More »

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 22वीं पुण्यतिथि पर विभिन्न नेताओं ने राजीव गांधी स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी ।

Read More »

`चीन को सुरक्षा खतरा मानते हैं 83 फीसदी भारतीय`

एक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि 83 फीसदी भारतीय चीन को एक बहुत बड़े सुरक्षा खतरे के रूप में देखते हैं, उसके बावजूद 63 फीसदी भारतीय उसके साथ संबंध मजबूत करने के पक्ष में हैं।

Read More »

सैन्य सुधार की प्रक्रिया में है म्यांमार: थीन सीन

म्यांमार के राष्ट्रपति थीन सीन ने अमेरिका से प्रतिबंध हटाने की अपील करते हुए कहा है कि देश में लोकतंत्रीकरण और शांति स्थापित करने की प्रक्रिया में सेना की महत्वपूर्ण भूमिका के मद्देनज़र उसमें सुधार किया जा रहा है।

Read More »

यूपी में भीषण गर्मी, पारा 46 डिग्री के पार

राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के सभी हिस्सों में तपती गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। सुबह से ही प्रदेश में गर्म हवाएं चलने लगी हैं।

Read More »

सेंसेक्स शुरूआती कारोबार में 35 अंक संभला

बंबई शेयर बाजार का बेंचमार्क सूचकांक सूचना प्रौद्योगिकी और तेल भंडार में कोषों और खुदरा निवेशकों की लिवाली के कारण शुरूआती कारोबार में करीब 35 अंक संभला।

Read More »

यौन उत्पीड़न के आरोप में CEO मूर्ति को निकाला

सूचना प्रौद्योकिी प्रदाता कंपनी आइगेट कापरेरेशन ने आज अपने अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी फणीश मूर्ति को कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में बर्खास्त कर दिया।

Read More »

शाहरुख से जुड़ी खबर को दीपिका ने कहा- बकवास

दीपिका पदुकोण ने इस खबर को गलत बताया है कि `चेन्नई एक्सप्रेस` के उनके हीरो शाहरुख खान ने उन्हें `ये जवानी है दीवानी` के प्रचार में जाने से मना किया है।

Read More »

दिल्ली में अभी गर्मी से राहत नहीं

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। मौसम विभाग ने राजधानी में गर्म हवा और लू के जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है।

Read More »

IPL मैचों पर रोक की अर्जी मंजूर, सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट ने स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के चलते आईपीएल के बाकी मैचों पर रोक लगाने संबंधी जनहित याचिका पर तुरंत सुनवाई को मंजूरी दे दी ।

Read More »

कश्मीर: जवान ने 2 साथियों की हत्या की

जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ शहर में सोमवार देर रात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक जवान ने अपने दो साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी, तथा दो अन्य को घायल कर दिया।

Read More »

सीरिया: भीषण संघर्ष में 95 की मौत

सीरिया के अल-कुसैर शहर में शनिवार से जारी भीषण लड़ाई में अब तक आतंकवादी संगठन, हिजबुल्ला के 23 सदस्यों सहित कुल 95 व्यक्ति मारे जा चुके हैं।

Read More »

अब सिर्फ 20 सेकेंड में चार्ज होगा आपका मोबाइल

आपका मोबाइल अब सिर्फ 20 सेकेंड मे चार्ज होगा। भारतीय अमेरिकी मूल की 18 वर्षीय एक किशोरी ने ऐसा उपकरण तैयार किया है जिससे मोबाइल फोन 20 सेकंड में चार्ज हो सकेंगे।

Read More »

चीनी पीएम ने भारत दौरे को बताया सफल

भारत दौरे में मिले सकारात्मक संकेतों से उत्साहित चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग ने इस यात्रा को 'सफल' बताया है। सरकारी मीडिया में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

Read More »

भारत के खिलाफ कोई भी मैच हमेशा खास: हफीज

आगामी चैम्पियंस ट्राफी में भारत के खिलाफ मैच को तैयार पाकिस्तानी हरफनमौला मोहम्मद हफीज ने कहा है कि पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ क्रिकेट के मैदान पर कोई भी मुकाबला हमेशा खास होता है।

Read More »

कच्चातीवू टापू वापस ले केंद्र: जयललिता

भारतीय मछुआरों पर हो रहे हमलों पर चिंता व्यक्त करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने मंगलवार को केंद्र से कच्चातीवू टापू वापस लेने के लिए त्वरित कदम उठाने की मांग की है, जिसे श्रीलंका में 1974 को दिया गया था।

Read More »

अब सिर्फ 20 सेकेंड में चार्ज होगा आपका मोबाइल

आपका मोबाइल अब सिर्फ 20 सेकेंड मे चार्ज होगा। भारतीय अमेरिकी मूल की 18 वर्षीय एक किशोरी ने ऐसा उपकरण तैयार किया है जिससे मोबाइल फोन 20 सेकंड में चार्ज हो सकेंगे।

Read More »

`अंदाज अपना-अपना` के सीक्वल में आमिर-सलमान!

दर्शक एक बार फिर आमिर खान और सलमान खान की जोड़ी को पर्दे पर देखना चाहते हैं। खबर है निर्माता विनय कुमार सिन्हा अंदाज अपना अपना का सीक्वल बनाना चाहते हैं।

Read More »

भारत-चीन में सीमा मसलों का हल खोजने की समझ: ली

चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने मंगलवार को कहा कि भारत और चीन में सीमा संबंधी मसलों का परस्पर स्वीकार्य समाधान खोजने की 'समझ' है और दोनों देशों ने इस विवादास्पद मसले पर बातचीत से गुरेज नहीं किया है।

Read More »

आडवाणी के साथ हुई बैठक `अद्भुत` : मोदी

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ हुई अपनी मुलाकात को 'अद्भुत' बताया।

Read More »

श्रीसंत और स्पॉट फिक्सिंग फिल्मी पर्दे पर

आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग के कारनामों पर अब फिल्म बनेगी जिसमें श्रीसंत के कारनामे को दिखाया जाएगा ।

Read More »

सिर्फ 20 सेकेंड में चार्ज होगा आपका मोबाइल

आपका मोबाइल अब सिर्फ 20 सेकेंड मे चार्ज होगा। भारतीय अमेरिकी मूल की 18 वर्षीय एक किशोरी ने ऐसा उपकरण तैयार किया है जिससे मोबाइल फोन 20 सेकंड में चार्ज हो सकेंगे।

Read More »

`भारत, चीन व्यापार असंतुलन बढ़ता रहेगा`

भारत और चीन के बीच व्यापार असंतुलन लगातार बढ़ता रह सकता है। यह बात यहां विशेषज्ञों ने कही। एक विशेषज्ञ ने तो यह भी कहा कि भारत को चीन में विनिर्मित उत्पादों की अधिक आवश्यकता है। चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग भारत यात्रा पर हैं।

Read More »

`नौवीं कक्षा से व्यावसायिक शिक्षा अनिवार्य बाध्यता नहीं`

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सभी संबद्ध विद्यालयों में नौवीं कक्षा से कौशल पर आधारित व्यावसायिक पाठ्यक्रम शुरू कर रहा है, लेकिन उसने स्पष्ट किया है कि स्कूलों पर इन पाठ्यक्रमों को इसी सत्र से अनिवार्य रूप से लागू करने की बाध्यता नहीं होगी।

Read More »

चुनाव के लिए तैयार, पीएम उम्मीदवार पर फैसला सही वक्त पर: BJP

बीजेपी की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को दिल्ली में खत्म होने के बाद पार्टी ने कहा है कि वह 2014 में होनेवाले लोकसभा चुनावों के लिए तैयार है।

Read More »

पंजाब और हरियाणा में लू का कहर जारी

पंजाब और हरियाणा में लू का दौर लगातार बना हुआ है। यहां का तापमान आज 42 से 45 डिग्री के बीच बने रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि हिसार, गुड़गांव, नारनौल, करनाल और अंबाला समेत हरियाणा के अन्य स्थानों में लू का प्रकोप जारी है।

Read More »

कश्मीर: कुछ और अलगाववादी नेता नजरबंद

हुर्रियत के कुछ और वरिष्ठ नेताओं को नजरबंद कर और इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर प्रशासन ने पुराने शहर के ईदगाह में मंगलवार को एक रैली आयोजित करने की अलगाववादियों की योजना को नाकाम कर दिया।

Read More »

पंचायती राज संस्थाएं भी हों कैग के दायरे में: विनोद राय

भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) का कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त होने जा रहे विनोद राय का मानना है कि सरकारी धन प्राप्त करने वाली सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) की सभी परियोजनाओं, पंचायती राज संस्थाओं तथा समितियों के बही खातों की लेखापरीक्षा का काम इस शीर्ष राष्ट्रीय अंकेक्षण संस्था के अधिकार क्षेत्र में लाया जाना चाहिए।

Read More »

चुनाव के लिए तैयार, पीएम उम्मीदवार का फैसला सही वक्त पर: BJP

बीजेपी की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को दिल्ली में खत्म होने के बाद पार्टी ने कहा है कि वह 2014 में होनेवाले लोकसभा चुनावों के लिए तैयार है।

Read More »

SC का आईपीएल के प्‍लेऑफ मैचों पर रोक से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आईपीएल 6 (इंडियन प्रीमियर लीग) के प्‍लेऑफ मैचों पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। आईपीएल में स्‍पॉट फिक्सिंग मामला सामने आने के बाद इसके आयोजन पर सवाल उठने लगे थे। कोर्ट ने यह भी कहा कि महज कुछ लोगों की वजह से पूरे खेल पर रोक नहीं लगना चाहिए।

Read More »

`वेश्या` टच और हॉट लुक के साथ वीना का फिल्म प्रमोशन

पाकिस्तानी बाला और बॉलीवुड अदाकारा वीना मलिक अपनी आनेवाली फिल्म जिंदगी 50-50 के बिंदास प्रमोशन में जुट गई है।

Read More »

जेल से रिहा हुआ पप्पू यादव

पटना उच्च न्यायालय द्वारा चार दिन पूर्व, मर्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता और विधायक अजीत सरकार की हत्या के मामले में बरी कर दिए जाने के बाद पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को पटना के आदर्श बेउर जेल से मंगलवार को रिहा कर दिया गया।

Read More »

ओम प्रकाश चौटाला को मिली अंतरिम जमानत

टीचर भर्ती घोटाले में दोषी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को अंतरिम जमानत दे दी है।

Read More »

पटना के बेउर जेल से पप्पू यादव रिहा

पटना उच्च न्यायालय द्वारा चार दिन पूर्व, मर्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता और विधायक अजीत सरकार की हत्या के मामले में बरी कर दिए जाने के बाद पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को पटना के आदर्श बेउर जेल से मंगलवार को रिहा कर दिया गया।

Read More »

IPL स्पॉट फिक्सिंग में विंदू दारा सिंह गिरफ्तार

PL स्पॉट फिक्सिंग में अब विंदू दारा सिंह का नाम सामने आया है। स्पॉट फिक्सिंग में बॉलीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read More »

तलवार दंपति की याचिका हाईकोर्ट में खारिज

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आरुषि-हेमराज हत्याकांड मामले में 14 नए गवाहों को बुलाने की दंत चिकित्सक दंपति राजेश तलवार और नुपूर तलवार की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी।

Read More »

रास चुनाव: पीएम ने दायर किया नया शपथ पत्र

असम से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नामांकन पत्रों की जांच की प्रक्रिया शुरू होने से पहले अपनी आयु ठीक कर 80 वर्ष करते हुए एक नया शपथ पत्र दायर किया है।

Read More »

राहुल के भरोसे कांग्रेस चुनावी वैतरणी पार नहीं कर पायेगी: उमा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 'पिटा हुआ मोहरा' बताते हुए भाजपा उपाध्यक्ष साध्वी उमा भारती ने मंगलवार को दावा किया कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में राहुल के भरोसे चुनावी वैतरिणी पार नहीं कर पायेगी और केन्द्र में राजग की सरकार बनेगी।

Read More »

पाक: अशरफ ने कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ ने रेंटल बिजली परियोजनाएं स्थापित करने में कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी। अशरफ के वकील ने अपने मुवक्किल की तरफ से शीर्ष अदालत में माफीनामा पेश किया।

Read More »

फिल्म प्रमोशन के दौरान वीना मलिक ने सेक्स वर्करों को बांटा कंडोम

पाकिस्तानी बाला और बॉलीवुड अदाकारा वीना मलिक अपनी आनेवाली फिल्म जिंदगी 50-50 के बिंदास प्रमोशन में जुट गई है।

Read More »

कैग का काम रिपोर्ट लीक करना नहीं : विनोद राय

नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) के प्रमुख के पद से बुधवार को सेवानिवत्त हो रहे विनोद राय ने कहा है कि 2जी स्पेक्ट्रम और कोयला ब्लॉक आवंटन पर विवादास्पद ऑडिट रिपोर्ट के लीक होने के पीछे उनकी कोई भूमिका नहीं है।

Read More »

ओम प्रकाश चौटाला को मिली अंतरिम जमानत

टीचर भर्ती घोटाले में दोषी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को अंतरिम जमानत दे दी है।

Read More »

112 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

देश के शेयर बाजारों में मंगलवार को गिरावट का रुख रहा। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 112.37 अंकों की गिरावट के साथ 20,111.61 पर और निफ्टी 42.80 अंकों की गिरावट के साथ 6,114.10 पर बंद हुआ।

Read More »

LIC ने मारुति सुजुकी में 2.53% हिस्सेदारी बेची

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने छह महीने में कंपनी में अपनी 2.53 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी है।

Read More »

श्रीसंत ने फिक्सिंग के पैसों से गर्लफ्रेंड को दिया ब्लैकबेरी फोन

स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी श्रीसंत ने 15 मई को फिक्सिंग से मिले पैसों से आईपीएल मैच से पहले मुंबई में एक दिन में 1.95 लाख रुपए के कपड़े खरीदे और गर्लफ्रेंड को देने के लिए ब्लैकबेरी मोबाइल फोन भी खरीदा।

Read More »

स्पॉट फिक्सिंग: हवाला कारोबारी गिरफ्तार, 1 करोड़ 28 लाख जब्त

आईपीएल-6 मैच फिक्सिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने बुधवार को हवाला कारोबारी अल्पेश पटेल को गिरफ्तार किया। मुंबई पुलिस ने कहा कि अल्पेश सभी बुकीज के संपर्क में था और वह हवाला के जरिए पैसे इधर से उधर करता था।

Read More »

स्पॉट फिक्सिंग पर अटार्नी जनरल से राय लेगी सरकार

स्पाट फिक्सिंग के आरोप में तीन आईपीएल खिलाड़ियों की गिरफ्तारी से हैरान सरकार ने आज कहा कि वह इस बारे में अटार्नी जनरल की राय लेगी कि इस तरह के मामलों से निपटने के लिये कानून बनाया जा सकता है या नहीं।

Read More »

मोदी का मंत्र-युवाओं को सोशल मीडिया से जोड़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय टीम में फिर से शामिल किए जाने के बाद पहली बार पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में आए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सुझाव दिया कि युवाओं से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग किया जाए।

Read More »

`क्रिकेट की गरिमा बनाए रखने को BCCI करे कार्रवाई`

उच्चतम न्यायालय ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग और अनियमितताओं से निबटने के प्रति 'ढुलमुल' रवैये के लिये भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) को आड़े हाथ लिया और निर्देश दिया कि क्रिकेट की गरिमा बहाल करने के लिये अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाये।

Read More »

मनमोहन सिंह के नामांकन पत्र में उम्र की गई ठीक

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नामांकन पत्र आज जांच के बाद सही पाये गये । उन्होंने अपनी सही आयु यानी 82 की बजाय 80 वर्ष भरने के लिए नया हलफनामा दाखिल किया था ।

Read More »

सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा की याचिका खारिज की

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की उस याचिका को आज खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने लोकायुक्त अदालत में अपने खिलाफ दाखिल दो निजी शिकायतों को रद्द करने का अनुरोध किया था।

Read More »

पुणे वॉरियर्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम पुणे वॉरियर्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। सहारा समूह की इस टीम ने आईपीएल से पीछे हटने के लिए बीसीसीआई के साथ विवाद कारण बताया है।

Read More »

विदेशी सैलानियों के लिए सबसे पसंदीदा शहर है दिल्ली

अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए भारतीय महानगर लोकप्रिय पर्यटन स्थल बने हुए हैं और उनके बीच सबसे पसंदीदा महानगरों में दिल्ली शीर्ष पर है।

Read More »

कनाट प्लेस में किराए में सबसे अधिक 12% वृद्धि

दिल्ली के कनाट प्लेस में दुकानों का किराया जनवरी से मार्च तिमाही में सबसे अधिक 12 प्रतिशत बढ़ा जो देश के आठ प्रमुख शहरों के किराए में हुई वृद्धि में सबसे अधिक है।

Read More »

श्रीसंत, चंदीला, चव्हाण की पुलिस कस्टडी और बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को आईपीएल-6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में आरोपी खिलाड़ियों एस. श्रीसंत, अजीत चंदीला, अंकित चव्हाण की पुलिस हिरासत पांच दिन और बढ़ा दी। स्पॉट फिक्सिंग मामले में रॉजस्थान के ये तीनों खिलाड़ी गिरफ्तार हैं।

Read More »

शशिकांत शर्मा नए नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक

रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा को मंगलवार को भारत का नया नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) नामित किया गया।

Read More »

अब महात्मा गांधी के खून के नमूने की नीलामी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खून के नमूने वाली दो स्लाइडों की आज लंदन में नीलाम जाएगी।

Read More »

पैर गंवा चुकी भारतीय महिला ने फतह किया एवरेस्ट

पूर्व राष्ट्रीय वालीबाल खिलाड़ी एवं गुंडों द्वारा चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिये जाने के कारण अपना बायां पांव गंवा चुकी अरूणिमा सिन्हा ने आज इतिहास कायम कर लिया। वह अंग गंवा कर एवरेस्ट फतह करने वाली पहली भारतीय बन गयी हैं।

Read More »

चेन्नई ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के पहले क्वालिफायर मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

Read More »

देशभर में गर्मी का प्रकोप जारी, दिल्ली में पारा 45 के पार

देश भर में गर्मी और लू के थपेड़ों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। मध्य प्रदेश में गर्मी से तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि नागपुर का तापमान आज 47.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो पिछले छह दशक में सबसे ज्यादा है।

Read More »

IPL को एक और झटका, पुणे वॉरियर्स ने नाम लिया वापस

स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण का सामना कर रही इंडियन प्रीमियर लीग को मंगलवार को एक और झटका लगा जब सहारा समूह के स्वामित्व वाले पुणे वॉरियर्स इंडिया ने वित्तीय विवाद के बाद इस टी-20 लीग से हटने का फैसला किया। टीम ने बीसीसीआई के उसकी बैंक गारंटी भुनाने के बाद यह फैसला किया।

Read More »

`सोहराबुद्दीन मामले में वसुंधरा राजे से पूछताछ करे CBI`

निर्दलीय सांसद और भाजपा के पूर्व नेता किरोड़ी लाल मीणा ने आज मांग की कि सोहराबुद्दीन शेख और दारा के कथित फर्जी मुठभेड़ मामलों में सीबीआई को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से पूछताछ करनी चाहिए ।

Read More »

खाद्य सुरक्षा बिल का पूरा खर्च वहन करे केंद्र: मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि संसद में लाए जाने आने वाले खाद्य सुरक्षा विधेयक का संपूर्ण वित्तीय भार केंद्र सरकार वहन करे।

Read More »

ऑटो चालक का बेटा हायर सेकण्डरी परीक्षा की मेरिट लिस्ट में

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल की हायर सेकण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा के आज घोषित परिणाम में एक आटो चालक के पुत्र अभिषेक साहू ने प्रावीण्य सूची में दसवां स्थान प्राप्त किया है।

Read More »

मैंने क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है : यूसुफ

पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने मंगलवार क उन मीडिया रिपोर्टों को खारिज किया जिनमें कहा जा रहा है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

Read More »

चुनाव आयोग और राष्ट्रीय साक्षरता मिशन के बीच एमओयू

मतदाता शिक्षा और भागीदारी के मुद्दे पर चुनाव आयोग और राष्ट्रीय साक्षरता मिशन प्राधिकरण ने आज एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये।

Read More »

आईपीएल-6 : मुम्बई इंडियंस के सामने 193 रनों का लक्ष्य

माइकल हसी (नाबाद 86) और सुरेश रैना (नाबाद 82) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के पहले क्वालिफायर मुकाबले में मुम्बई इंडियंस के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा है।

Read More »

मैं कभी भी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं रहा: श्रीसंत

आईपीएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी क्रिकेटर एस श्रीसंत ने आज कहा, '' मैं निर्दोष हूं और मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। मैं कभी भी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं रहा हूं।''

Read More »

'फिक्सिंग से निपटने को जल्द लाएंगे नया कानून'

खेल मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि वे खेलों में फिक्सिंग के साये से निपटने के लिये जल्द ही नया कानून लाने के लिये प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने हाल में स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में दोषियों को कड़ी सजा की बात कही।

Read More »

अफगानिस्तान में हिंसा में 10 पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के पश्चिम में सड़क के किनारे हुए बम विस्फोट तथा दक्षिण में लड़ाई के दौरान दस पुलिस अधिकारियों की जान गयी है।

Read More »

बदलाव के समय काबुल के साथ खड़ा रहेगा भारत: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा है कि भारत अफगानिस्तान के संस्थागत निर्माण, प्रशिक्षण और उपकरणों के संदर्भ में अपने द्विपक्षीय योगदान को हर संभव सीमा तक बढ़ाने को तैयार है तथा बदलाव के दौर में वह काबुल के साथ खड़ा रहेगा।

Read More »

कांग्रेस नेता अनिल लाड का राज्यसभा से इस्तीफा

कांग्रेस के नेता अनिल लाड ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि वह कर्नाटक विधानसभा के लिए चुने गए हैं।

Read More »

लंदन संगीत समारोह में मेडोना, बेयोंस के साथ थिरकेंगी ऐश्वर्या

कान फिल्म महोत्सव में अपनी शानदार प्रस्तुति के बाद बालीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन अगले माह लंदन में परमार्थ मकसद से होने वाले विशाल संगीत समारोह में अंतरराष्ट्रीय संगीत सितारों मेडोना एवं बेयोंस के साथ भाग लेंगी।

Read More »

नौसेना सेक्स स्कैंडल: नौसेना अधिकारी की पत्नी ने जांच की जगह बदलने की लगाई गुहार

अपने पति पर नौसेना के उसके वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यौन संबंध स्थापित करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाने वाली महिला ने नौसेना से अनुरोध किया है कि जांच की जगह कर्नाटक के करवार से बदलकर दिल्ली कर दी जाए ।

Read More »

बिहार सरकार ने बढाया आठ प्रतिशत मंहगाई भत्ता

बिहार सरकार ने सरकारी सेवकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों का आठ प्रतिशत मंहगाई भत्ता बढाये जाने का निर्णय किया है।

Read More »

सऊदी अरब के साथ पासपोर्ट मुद्दे का हल निकला

भारत और सऊदी अरब ने जेद्दा में आव्रजन अधिकारियों द्वारा नये भारतीय पासपोर्ट को स्वीकार करने से इंकार करने के मुद्दे का समाधान कर लिया है। यह मुद्दा देश में रहने वाले भारतीय प्रवासियों के लिए चिंता का विषय बन गया था।

Read More »

व्यापार असंतुलन को दूर करने की जरूरत: चीन

चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने मंगलवार को कहा कि उनके देश का भारत के साथ व्यापार अधिशेष बनाये रखने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने व्यापार असुंतलन के समाधान की जरूरत पर बल दिया।

Read More »

मोदी ने भाजपा नेताओं को बताए यूपीए को घेरने के गुर

अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव पर नजर जमाए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने आज उसकी रणनीति पर चर्चा की और संप्रग सरकार के कथित घोटालों तथा असफलताओं के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आक्रामक आंदोलन शुरू करने का फैसला किया।

Read More »

कार्यकाल के अंतिम साल में यूपीए-2 की दस्तक, साथी दलों की तलाश

ऐसे समय में जब संप्रग में उसके सहयोगी घटे हैं, कांग्रेस ने आज कहा कि उसका दोस्ती का हाथ समान विचारधारा वाले दलों की ओर बढा हुआ है।

Read More »

अब जीवाणु कम करेगा मोटापा!

विज्ञान और तकनीक नित नए खोज और शोध में आगे बढ़ रहे हैं। इन्हीं वैज्ञानिक शोधों का परिणाम है कि उन्होनें एक ऐसा जीव खोज निकाला है जिससे कि मोटापे को कंट्रोल किया जा सकता है।

Read More »
 
Delievered to you by Feedamail.
Unsubscribe

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly