सोमवार, 20 मई 2013

Zee News Hindi

Zee News Hindi
CBI कांग्रेस के इशारे पर काम कर रही है : जगन की पत्नी
आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तारी के बाद जगनमोहन रेड्डी के जेल में एक साल पूरा करने पर उनकी पत्नी भारती ने आज सीबीआई पर हमला किया।
Read More »

बीमार कर सकता है केमिकल से पका आम
देश के विभिन्न शहरों के बाजार में इन दिनों केमिकल से पकाए गए फलों की खेप धड़ल्ले से पहुंच रही है।
Read More »

जब शरमा गईं दीपिका पादुकोण...
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को एक मीडिया द्वारा वर्ष 2012 की सर्वाधिक पसंदीदा महिलाओं की सूची में शामिल किया गया है।
Read More »

आंध्र प्रदेश के दो 'दागी' मंत्रियों ने इस्तीफा दिया!
आंध्रप्रदेश की गृह मंत्री पी. सविता रेड्डी और सड़क एवं भवन मंत्री डी. प्रसाद राव ने देर रात मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी को अपना इस्तीफा सौंप दिया ।
Read More »

सड़क दुर्घटना में कांग्रेस नेता समेत 3 मरे
आंध्र प्रदेश के चौडावरम में एक सड़क दुर्घटना में चिलाकलुरीपट के कांग्रेस के नेता मलेला सत्यनारायण समेत 3 लोगों की मौत हो गयी।
Read More »

गर्मी का कहर जारी, पारा होगा 46 के पार!
उत्तर भारत में भीषण गर्मी का कहर जारी है।
Read More »

भारत-अमेरिका सुरक्षा वार्ता में शामिल होंगे शिंदे
केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे अगले सप्ताह अमेरिका के साथ आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर होने वाली उच्चस्तरीय वार्ता में भाग लेंगे। रविवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।
Read More »

सिद्धारमैया ने मंत्रियों को सौंपे विभाग
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रविवार देर शाम अपने मंत्रिमंडल के 28 मंत्रियों को उनके विभाग सौंपे और वित्त, ऊर्जा, उद्योग एवं प्रौद्योगिकी जैसे महत्वपूर्ण विभाग अपने पास रखे।
Read More »

दुनिया का सबसे बड़ा ड्रोन निर्यातक है इजरायल : सर्वे
एक कारोबार सलाहकार कंपनी (बिजनेस कंसलटेंट फर्म) के अध्ययन के मुताबिक पिछले आठ साल में इजरायल ड्रोन विमानों (मानव रहित विमान) का सबसे बड़ा निर्यातक रहा है और उसने इन सौदों से 4.6 अरब डॉलर की कमाई की है।
Read More »

सीरिया मसले पर सम्मेलन जल्द: मून
संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने कहा कि सीरिया संकट के समाधान के लिए सम्मेलन का आयोजन `बहुत जल्द` यानी सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों के साथ विचार विमार्श के बाद सम्भवत: जून की शुरुआत में किया जाएगा।
Read More »

यूपी: सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत
खटीमा-पानीपत राजमार्ग पर शांभला गांव के पास एक ट्रक और कार में हुई टक्कर में चार महिलाओं सहित कम से कम छह लोग मारे गए हैं।
Read More »

अमेरिका में दो एफबीआई एजेंटों की मौत
अमेरिका के वर्जीनिया में एफबीआई के दो विशेष एजेंटों की प्रशिक्षण के दौरान मौत हो गई। ये दोनों एजेंसी के विशिष्ट होस्टेज रेस्क्यू टीम (बंधक बचाव दल) से थे।
Read More »

भारत चीन के बगैर दुनिया का विकास मुमकिन नहीं: चीनी पीएम
चीनी प्रधानमंत्री ली केचियांग ने सोमवार को इस बात को जोर देकर कहा है कि भारत चीन का अहम पड़ोसी है।
Read More »

मुंबई एयरपोर्ट पर चार करोड़ के हीरे चोरी
छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बेल्जियम निर्यात किए जाने वाले 3.91 करोड़ रुपये के मूल्य के हीरे की चोरी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
Read More »

भोपाल में नाबालिग से गैंगरेप, 3 गिरफ्तार
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को एक नाबालिग लड़की के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।
Read More »

IPL स्पॉट फिक्सिंग: गिरफ्तारी के वक्त श्रीसंत ने पी रखी थी शराब
आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग में गिरफ्तार भारतीय क्रिकेटर तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के बारे में दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि जिस समय उन्हें गिरफ्तार किया गया था तब वह नशे में थे और उन्होंने शराब पी रखी थी।
Read More »

वायरलेस तकनीक से दुर्घटनाओं में आएगी कमी
सड़क दुर्घटनाओं को कम करने एवं यातायात नियंत्रण के क्षेत्र में वायरलेस तकनीक पर काम तेजी से जारी है। साथ ही इस क्षेत्र में काफी हद तक सफलता भी पा ली गई है।
Read More »

IPL स्पॉट फिक्सिंग: गिरफ्तारी के दौरान श्रीसंत ने पी रखी थी शराब
आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग में गिरफ्तार भारतीय क्रिकेटर तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के बारे में दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि जिस समय उन्हें गिरफ्तार किया गया था तब वह नशे में थे और उन्होंने शराब पी रखी थी।
Read More »

बेटी को सजाने-संवारने में व्यस्त बेकहम
फुटबाल खिलाड़ी डेविड बेकहम को उनकी बेटी हार्पर को तैयार करना पसंद है तथा उसे स्टाइलिश बनाने की जिम्मेदारी वह खुद संभाल रहे हैं।
Read More »

यूपी में प्रचंड गर्मी, पारा 47 डिग्री के पार
राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। सुबह की तेज धूप से दोपहर में मौसम काफी गर्म होने लगा है। राज्य का अधिकतम तापमान 47 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है।
Read More »

क्षेत्रीय शांति के लिए भारत, चीन के बीच परस्पर विश्वास जरूरी : ली
चीनी प्रधानमंत्री ली केचियांग ने सोमवार को इस बात को जोर देकर कहा है कि भारत चीन का अहम पड़ोसी है।
Read More »

138 अंक की तेजी पर खुला सेंसेक्स
बंबई स्टाक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेंसेक्स एशियाई बाजारों में कोषों और खुदरा निवेशकों की लिवाली बरकरार रहने के कारण करीब 138 अंक चढ़ा।
Read More »

कान फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या ने बिखेरा जलवा
बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन ने 66 वें कान फिल्म फेस्टिवल में अपना जलवा बिखेरा।
Read More »

दिल्ली में 45 पार हो सकता है पारा
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को पारा 45 के पार जा सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राजधानी में यह साल का सबसे गर्म दिन दर्ज किया जा सकता है।
Read More »

`सिंगला के घर रेड की सूचना DIG ने की थी लीक`
चंडीगढ़ में तैनात सीबीआई के डीआईजी महेश अग्रवाल पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल के भांजे के घर पर हुई छापेमारी की जानकारी लीक करने पर आरोपों के घेरे में हैं।
Read More »

अमेरिका में बादल के खिलाफ मामला खारिज
अमेरिका स्थित एक सिख संगठन ने सोमवार को कहा कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ दायर मामले को खारिज करने के अमेरिकी जिला अदालत के फैसले को चुनौती देगा।
Read More »

लालू के खिलाफ मानहानि का मामला दायर
बिहार विधान परिषद सदस्य और जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ पटना की एक अदालत में सोमवार को मानहानि का एक मामला दायर किया।
Read More »

चीनी पीएम के खिलाफ तिब्बतियों का प्रदर्शन
दिल्ली में सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए तिब्बती कार्यकर्ताओं ने सोमवार को ताज पैलेस होटल के नजदीक चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग के खिलाफ प्रदर्शन किया।
Read More »

अब किताबों में नजर आएंगी प्रियंका चोपड़ा!
बॉलीवुड की हॉट बेब प्रियंका चोपड़ा अब किताबों में नजर आएंगी।
Read More »

मुझे राष्ट्रपति पद छोड़ देना चाहिए था: जरदारी
पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ जरदारी ने कहा है कि उन्हें हाल में संपन्न आम चुनावों में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) का बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए था और पार्टी की प्रचार मुहिम का नेतृत्व करना चाहिए था।
Read More »

पवार ने इशरत मुठभेड़ पर मोदी की निंदा की
वर्ष 2004 में कथित फर्जी मुठभेड़ में मुंबरा की रहने वाली इशरत जहां की हत्या के मामले में नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए केन्द्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री और गुजरात पुलिस ने कालेज की एक निर्दोष लड़की को एक आतंकवादी बताते हुए उसकी हत्या कर दी।
Read More »

अगली चुनौती के लिये तैयार रहे सनराइजर्स : मूडी
सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टाम मूडी ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले आफ में जगह बनाना एक कदम आगे बढ़ाना मात्र है और उनकी टीम को आगे की चुनौती के लिये तैयार होना होगा।
Read More »

भारत-चीन सीमा विवाद को शांति से सुलझाने पर सहमत
चीन और भारत के बीच सोमवार को आठ अहम समझौते पर दस्‍तखत किए गए। इस मौके पर दोनों देशों के एक साझा प्रेस कांफ्रेंस में चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने कहा कि दोनों देशों के बीच इस मुलाकात से भरोसा बढ़ा है। जो भी विवाद है, उसे जल्‍द सुलझा लिया जाएगा।
Read More »

बीसीसीआई के समर्थन में बोलीं आईसीसी
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग को झकझोरने वाले स्पाट फिक्सिंग प्रकरण से निपटने के लिए बीसीसीआई द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की घोषणा का स्वागत किया।
Read More »

प्रवासी भारतीयों का केजरीवाल की पार्टी को समर्थन
शिकागो में करीब 20 शहरों के प्रवासी भारतीयों ने एक बैठक आयोजित कर सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) की अगुवाई में चल रहे राजनीतिक आंदोलन के प्रति अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त किया।
Read More »

केजी-डी6 में गैस खोज की पुष्टि करने की RIL की पेशकश खारिज
हाइड्रोकार्बन महानिदेशालय (डीजीएच) के दबाव में रिलायंस इंडस्ट्रीज कृष्णा गोदावरी केजी-डी6 में तीन प्राकृतिक गैस खोजों की पुष्टि का अलग परीक्षण करने को राजी हो गई है।
Read More »

मीरवाइज फारुख श्रीनगर में नजरबंद
हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुख को सोमवार को घर में नजरबंद कर दिया गया। हुर्रियत कांफ्रेंस के इस धड़े ने मंगलवार को ईदगाह की ओर मार्च करने का आह्वान कर रखा है।
Read More »

भोपाल से भी एक बुकी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी के चलते नगर की पंचवटी कालोनी से एक बुकी को गिरफ्तार किया है।
Read More »

फिक्सिंग प्रकरण में बीसीसीआई का किया समर्थन
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग को झकझोरने वाले स्‍पॉट फिक्सिंग प्रकरण से निपटने के लिए बीसीसीआई द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की घोषणा का स्वागत किया।
Read More »

OMG: गोवा में एक साथ सलमान और शाहरूख!
खबरों के मुताबिक हाल ही में ऐसा हुआ जब गोवा में सलमान और शाहरूख एक साथ देखे गए लेकिन दोनों अलग-अलग मंच पर थे।
Read More »

उत्तर कोरिया ने पांचवीं मिसाइल का प्रक्षेपण किया
उत्तर कोरिया ने जापान सागर में कम दूरी की मारक क्षमता वाली एक और मिसाइल का प्रक्षेपण किया है।
Read More »

चीन के कूटनीतिक रिश्तों में भारत, पाक की अहम भूमिका
अपने दो परमाणु संपन्न पड़ोसियों के महत्व को रेखांकित करते हुए चीन ने आज कहा कि हिंद महासागर में अहम नौवहन चैनलों की सुरक्षा बनाए रखने में भारत की खास भूमिका है जबकि पाकिस्तान बीजिंग और इस्लामी जगत के बीच एक सेतु का काम करता है।
Read More »

भारत, चीन सीमा विशेषज्ञों की मुलाकात जल्द: पीएम
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा विवाद पर बातचीत के लिए विशेष प्रतिनिधियों की बैठक जल्द ही होगी। चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में मनमोहन सिंह ने कहा कि भारत और चीन के बीच हालांकि मतभेद रहे हैं, लेकिन हाल के समय में संबंध नए सिरे से परिभाषित हुए हैं।
Read More »

`भारत से संबंध सामान्य करेगी पीएमएल-एन सरकार`
पाकिस्तान के मनोनीत प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक शीर्ष सहयोगी का कहना है कि देश की आगामी पीएमएल-एन सरकार भारत के साथ तनाव कम करने और दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य करने में अपनी भूमिका निभाएगी।
Read More »

मनमोहन सिंह चीन का दौरा करेंगे
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि वह यथासम्भव जल्द से जल्द चीन यात्रा पर जाने की आशा रखते है।
Read More »

फिल्‍म गिप्पी से अश्‍लील दृश्य हटाए गए
मध्य प्रदेश बाल संरक्षण आयोग के विरोध के चलते धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'गिप्पी' से अश्लील शब्द और दृश्य हटा लिए गए हैं। मप्र बाल संरक्षण आयोग के सदस्य विभांशु जोशी और आरएच लता ने सोमवार को यहां बताया कि फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म 'गिप्पी' के ट्रेलर में द्विअर्थी शब्द तथा अश्लील दृश्य को गंभीरता से लेते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय तथा सेंसर बोर्ड को पत्र भेजा गया था।
Read More »

भूपति, बोपन्ना आगे बढ़े, सानिया खिसकी
महेश भूपति और रोहन बोपन्ना भले ही रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में हार गए, लेकिन इससे उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है। दूसरी तरफ महिलाओं की रैंकिंग में सानिया मिर्जा एक पायदान नीचे खिसक गयी है।
Read More »

सुदीरमन कप में इंडोनेशिया से हारा भारत
भारत अपने दूसरे ग्रुप मैच में आज यहां इंडोनेशिया के हाथों मिली 1-4 की हार से सुदीरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिाप के क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं बना सका।
Read More »

मूर्ति स्मारक निर्माण में मायावती को मिली क्लीन चिट
यूपी की पूर्व सीएम मायावती को बड़ी राहत मिली है।
Read More »

स्पॉट फिक्सिंग: चंदीला के रिश्तेदार के घर से 20 लाख बरामद
आईपीएल फिक्सिंग कांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस को इस केस में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।
Read More »

मनमोहन की चीन यात्रा पर ली की नजर
चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने सोमवार को कहा कि उन्हें इस साल के अंत में होने वाली प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की चीन यात्रा का इंतजार है, जिससे यह पता चल सकेगा कि उनकी मौजूदा भारत यात्रा कितनी सफल रही।
Read More »

राजेश तलवार का दावा, हत्या के समय वह सो रहे थे
डाक्टर राजेश तलवार ने अदालत में सोमवार को दावा किया कि जिस रात उनकी बेटी आरुषि और घर के नौकर हेमराज की हत्या की गई, उस रात वह सो रहे थे और हो सकता है कि उनके कमरे से दर्ज इंटरनेट क्रियाकलाप सही नहीं हो।
Read More »

फिक्सिंग मुद्दा: पुलिस अधिकारियों से मिले सवानी
बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के प्रमुख रवि सावनी ने दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की जो इंडियन प्रीमियर लीग को झकझोरने वाले स्पाट फिक्सिंग मामले की जांच कर रहे हैं।
Read More »

कॉन्‍स में साड़ी और गाउन में नजर आई ऐश्वर्या
मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन कान फिल्म महोत्सव के रेड कारपेट पर एक खास काले गाउन में नजर आई। इस परिधान में वह बिल्कुल छरहरी और आकर्षक नजर आ रही थी।
Read More »

एक महीने तक आर्थर रोड जेल में ही रहेंगे संजय दत्त
मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की शिफ्टिंग पर सस्पेंस बरकरार है।
Read More »

जदयू-बीजेपी गठबंधन अभी कायम है: नीतीश
बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव में साथ रहने पर सीटें बढ़ने और अलग होने पर दोनों दलों को नुकसान होने के बारे में लगाये जा रहे कयास पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनका गठबंधन कायम है।
Read More »

`भारत के राष्ट्रीय गौरव की भावना का सम्मान करें`
चीनी मीडिया ने 'भारत के राष्ट्रीय गौरव की भावना' को समझने और उसका सम्मान करने की वकालत करते हुए कहा है कि अगर भारत एक और जापान या फिलीपीन बन गया तो चीन के 'आसपास का वातावरण' प्रभावित होगा।
Read More »

मार्गन की बैंकिंग इकाई का अधिग्रहण करेगा स्टैनचार्ट
स्टैंडर्ड चार्टर्ड इंडिया ने सोमवार को कहा कि वह मार्गन स्टैनले इंडिया के निजी धन प्रबंधन कारोबार का अधिग्रहण करने को सहमत हो गया है।
Read More »

सैमसंग का गैलेक्सी ग्रांड क्वात्रो पेश, कीमत 17,290 रुपए
देश के स्मार्टफोन बाजार में अपनी बादशाहत बरकरार रखने के लिए कोरिया की मोबाइल कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रिानिक्स ने सोमवार को अपना नया हैंडसेट गैलेक्सी ग्रांड क्वात्रो पेश किया। इसकी कीमत 17,290 रुपए है।
Read More »

टाटा मोटर्स ने नेपाल में पेश की नई विस्टा डी-90
टाटा मोटर्स ने नेपाल में नई प्रीमियम हैचबैक कार विस्टा डी-90 पेश की है जिसकी कीमत 26,95,000 नेपाली रुपया (करीब 17 लाख रुपए) है।
Read More »

ये शिक्षा सहायक नहीं बल्कि शिक्षा शत्रु हैं: सुप्रीम कोर्ट
राज्यों में समुचित योग्यता के बगैर ही प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की तदर्थ नियुक्यिों पर कड़ा रुख अपनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि इस तरह की नीतियां समूची शिक्षा व्यवस्था और देश के भविष्य को ही चौपट कर रही हैं।
Read More »

तिमाही में कंप्यूटर बिक्री 7.5 फीसद बढ़ी: आईडीसी
देश में कंप्यूटर का बिक्री कारोबार जनवरी से मार्च तिमाही के दौरान 7.5 फीसद बढ़कर 27.10 लाख इकाई पर पहुंच गया।
Read More »

बगदाद में कार बम विस्फोटों में 40 की मौत
बगदाद के शिया बहुल इलाकों और दक्षिणी नगर बसरा में कार बम विस्फोटों में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गयी।
Read More »

ड्रग विवाद के बाद सामने आए विजेंदर, कहा-बुरा सपना खत्म
सनसनीखेज ड्रग विवाद में फंसने के बाद पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कहा कि दुस्वप्न समाप्त हो गया है और उन्होंने फिर से सामान्य जिंदगी जीना शुरू कर दी है।
Read More »

बेनजीर हत्या मामले में मुशर्रफ को मिली जमानत
पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने सोमवार को पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को 2007 के बेनजीर भुट्टो हत्या मामले में जमानत दे दी।
Read More »

IPL फिक्सिंग स्कैंडल की जांच को SC में डाला PIL
आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग और दूसरी अनियमितताओं की जांच हेतु विशेष जांच दल गठित करने के लिए सोमवार को उच्चतम न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गयी।
Read More »

शराबखाने में बिहार पुलिस के अधिकारी के पुत्र की मौत
बिहार पुलिस के एक अधिकारी के पुत्र रक्षित सिंह मीणा की यहां शनिवार को एक शराबखाने में पांच लोगों से वाद विवाद के दौरान पिटायी के कारण मौत हो गई।
Read More »

कांस फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी 'जल'
कच्छ के रण में पानी की किल्लत पर बनायी गयी फिल्म 'जल' 66वें कान फिल्म महोत्सव में दिखायी जाएगी ।
Read More »

'शाह को यूपी का प्रभारी बनाना कोई अपराध नहीं'
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के नजदीकी अमित शाह को उत्तर प्रदेश का पार्टी प्रभारी बनाए जाने के फैसले पर बचाव की मुद्रा में आए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि ऐसा करके कोई 'अपराध' नहीं किया गया है और न ही यह निर्णय किसी के दबाव में हुआ है।
Read More »

इरोम शर्मिला ने कविता में बयां की अपनी दास्तान
मानवाधिकार उल्लंघन के मुद्दे पर पिछले 12 साल से उपवास कर रही इरोम शर्मिला ने 1000 शब्दों में एक लंबी कविता लिखी है।
Read More »

'बाम्बे वेल्वेट' को पेश करेगा फॉक्स स्टार स्टुडियो
फाक्स स्टार स्टुडियो और फैन्टम फिल्म्स आपस में गठजोड़ करके अनुराग काश्यप की महत्वाकांक्षी फिल्म 'बाम्बे वेल्वेट' का निर्माण करेगी।
Read More »

खाद्य बिल पर घड़ियाली आंसू बहा रही है कांग्रेस: भाजपा
खाद्य सुरक्षा विधेयक के मार्ग में अवरोध पैदा करने को लेकर विपक्ष पर गरीबों के खिलाफ काम करने के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों पर निशाना साधते हुए भाजपा ने आज कहा कि सत्तारूढ पार्टी 'घड़ियाली आंसू बहा रही है' जबकि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुप्पी साधे बैठी है।
Read More »

`भाजपा को करप्ट नहीं, करेक्ट देखना चाहता है देश`
कर्नाटक के रूप में दक्षिण भारत के पहले और एकमात्र राज्य में आई सत्ता को गंवाने का विशलेषण करते हुए भाजपा ने कहा कि देश भाजपा को कांग्रेस की तरह करप्ट नहीं, बल्कि करेक्ट देखना चाहता है।
Read More »

स्मारक घोटाला : 'मायावती के मंत्रियों ने लूटे 14 अरब'
उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त एनके मेहरोत्रा ने मायावती सरकार के कार्यकाल में बनाए गये स्मारकों में इस्तेमाल पत्थरों की आपूर्ति में करीब 1400 करोड़ रुपए का घोटाला संबंधी रिपोर्ट सोमवार को सरकार को सौंप दी।
Read More »

नवाज शरीफ के साथ हम अधिक सहज हैं: उमर अब्दुल्ला
नवाज शरीफ के सत्ता में लौटने को जम्मू कश्मीर के लिए ''सुखद'' घटनाक्रम बताते हुए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उम्मीद जतायी है कि भारत और पाकिस्तान जल्द ही वार्ता की स्थिति में होंगे।
Read More »

लालू के खिलाफ मानहानि का मामला दायर
बिहार विधान परिषद सदस्य और जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ पटना की एक अदालत में आज मानहानि का एक मामला दायर किया।
Read More »

लालू की टिप्पणियों को हजम कर सकते हैं: नीतीश
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की अससंदीय टिप्पणियों को हजम करने का माद्दा रखने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि लालू प्रसाद के पास फिलहाल कोई काम नहीं हैं इसलिए वह उनके और उनकी पार्टी नेताओं के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।
Read More »

मनीष तिवारी का 2 जी मामले में कैग पर निशाना
केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने आज नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि 2 जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में क्यों नहीं 1.76 लाख करोड़ रुपये जुटाए जा सके ।
Read More »

मुजाहिद की मौत की समयबद्ध जांच हो: एएमयूटीए
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के शिक्षकों के संगठन ने उत्तर प्रदेश के फैजाबाद, लखनउ तथा वाराणसी कचहरी परिसरों में वर्ष 2007 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के आरोपी खालिद मुजाहिद की पिछले दिनों हिरासत में हुई मौत पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए आज उसकी मृत्यु की सीबीआई से समयबद्ध जांच कराने की मांग की।
Read More »

21 माह के निचले स्तर पर सोना, चांदी में भी भारी गिरावट
विदेशों में कमजोर रुख के बीच स्टाकिस्टों की भारी बिकवाली के चलते दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव लुढककर 21 माह के निचले स्तर और चांदी के भाव 31 माह के निचले स्तर पर चले गए।
Read More »

राजस्थान: चुरू में तापमान 48.2 डिग्री सेल्सियस
देश के रेगिस्तानी प्रदेश राजस्थान में आज लोग भीषण गर्मी से बेहाल रहे और चुरू का तापमान 48.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
Read More »

भारत-चीन का संबंधों में सुधार पर जोर, किए 8 करार
सीमा को लेकर तनातनी के कुछ सप्ताह बाद भारत और चीन ने अपने द्विपक्षीय संबंधों में सुधार पर जोर देते हुए सोमवार को व्यापार, संस्कृति तथा जल संसाधन समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए आठ समझौते किये।
Read More »

ममता सरकार ने दो साल में अच्छा काम किया: नारायणन
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार के आज दो साल पूरे होने पर राज्यपाल एम के नारायणन ने कहा कि इस सरकार ने अच्छा काम किया है, वैसे दो साल किसी भी सरकार का मूल्यांकन करने के लिए बहुत कम समय है।
Read More »

स्पॉट फिक्सिंग : श्रीसंत की अर्जी हुई खारिज
गिरफ्तार भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले की प्राथमिकी की प्रति उपलब्ध करने की याचिका सोमवार को खारिज कर दी गयी क्योंकि इस पर अपनी बात रखने के लिये उनके वकील अदालत नहीं पहुंचे थे।
Read More »

कराची में पुनर्मतदान में इमरान की पार्टी जीती
क्रिकेट के मैदान से राजनीति में उतरे इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को हिंसा से प्रभावित कराची में एक सीट के लिए हुए पुनर्मतदान में शानदार जीत हासिल हुयी है।
Read More »

रेलवे घूसकांड: आरोपी को दो दिन की सीबीआई हिरासत
दिल्ली की एक अदालत ने 10 करोड़ रूपये के रेलवे रिश्वत मामले के एक आरोपी सुशील डागा को दो दिन के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया।
Read More »

1993 मुंबई बमकांड: जेबुन्निसा, पारकर का आत्मसमर्पण
शरीफ दादा पारकर और जेबुन्निसा काजी ने आज विशेष टाडा अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। मुंबई के 1993 के बमकांड मामले में उच्चतम न्यायालय ने उनकी दोषसिद्धि को बरकरार रखा था।
Read More »

स्पॉट फिक्सिंग : श्रीसंत की अर्जी हुई खारिज
गिरफ्तार भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले की प्राथमिकी की प्रति उपलब्ध करने की याचिका सोमवार को खारिज कर दी गयी क्योंकि इस पर अपनी बात रखने के लिये उनके वकील अदालत नहीं पहुंचे थे।
Read More »

नवीन ने चिटफंड विरोधी बिल पर मांगी राष्ट्रपति की मंजूरी
एक ओर जहां राज्य की विपक्षी पार्टी कांग्रेस और भाजपा चिटफंड घोटाले को चुनावी मुद्दा बनाने की घोषणा कर चुकी हैं, वहीं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए एक विधेयक पर राष्ट्रपति की प्रारंभिक मंजूरी के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की।
Read More »

चिली में 6.8 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं
चिली के तट पर सोमवार को 6.8 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए हालांकि व्यापक नुकसान की कोई खबर नहीं है और न ही सुनामी की चेतावनी जारी की गयी है।
Read More »

अब राष्ट्रपति भवन और मुगल गार्डन देखने के लगेंगे पैसे
अगस्त महीने से राष्ट्रपति भवन और मुगल गार्डन देखने के लिए जाने वाले लोगों से 25 रुपये पंजीकरण शुल्क लिया जाएगा जिसे जनता को दी जाने वाली सुविधाओं को सुधारने पर खर्च किया जाएगा।
Read More »

राजस्थान रॉयल्स के तीनों खिलाड़ियों के अनुबंध रद्द, FIR दर्ज
राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में गिरफ्तार तीनों खिलाड़ियों के अनुबंध रद्द करने के साथ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी।
Read More »

सिखों के समारोहों में डीजे, आर्केस्ट्रा और जश्नी फायरिंग पर लगा प्रतिबंध
शादियों, पार्टियों व अन्य समारोहों में डीजे बजाने, आर्केस्ट्रा, नशेबाजी, जश्नी फायरिंग करने पर प्रतिबंध को लेकर गुरूद्वारा यादगार सच्चा सौदा मलिकपुर में रविवार की देर शाम सिख समाज के गणमान्य लोगों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत हुई।
Read More »

शिक्षक द्वारा छात्रा से दुष्कर्म का मामला तूल पकड़ा
हरियाणा के जींद जिले के फरैण कलां गांव में शिक्षक द्वारा छात्रा से दुष्कर्म के मामले ने तूल पकड़ लिया है और क्रुद्ध ग्रामीणों ने पूरे राज्य में स्कूल बंद करवा देने की धमकी दी है।
Read More »

`रेप नैतिक और शारीरिक रूप से सबसे निंदनीय अपराध`
उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि बलात्कार समाज में नैतिक और शारीरिक रूप से सबसे निन्दनीय अपराध है जो एक असहाय स्त्री की आत्मा और सतीत्व को नष्ट कर देता है।
Read More »

'सपा सरकार ने 200 बेगुनाह मुसलमानों को जेल से छुड़ाया'
उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने आज दावा किया कि राज्य सरकार ने जेल में बंद बेगुनाह मुसलमानों को रिहा कराने के अपने वादे पर अमल के तहत अब तक 200 मुस्लिम युवकों को जेल से मुक्त कराया है, जबकि 400 अन्य लोगों पर दर्ज मुकदमे वापस लिये हैं।
Read More »

नीतीश ने नवाज शरीफ को बिहार आने का दिया न्योता
पाकिस्तान में हाल में संपन्न चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के अध्यक्ष नवाज शरीफ को जीत के लिए बधाई देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें बिहार आने के लिए आमंत्रित किया है।
Read More »

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में छाया रहेगा महंगाई और भ्रष्टाचार का मुद्दा: नकवी
भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि अगले महीने गोवा में आयोजित होने जा रही पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में महंगाई, भ्रष्टाचार और ''भाजपा नेताओं के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई'' जैसे मुद्दे छाये रहेंगे।
Read More »

गोहत्या के लिए उकसाने के आरोप में फेसबुक पर मुकदमा
गोहत्या को प्रचारित करने के आरोप में आज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
Read More »

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, स्थानीय नेता सहित 14 की मौत
उत्तरी अफगानिस्तान में सोमवार को एक सरकारी भवन के बाहर हुए आत्मघाती हमले में एक स्थानीय नेता सहित 14 लोगों की मौत हो गयी।
Read More »

दक्षिणी सूडान में संघर्ष में 24 लोगों की मौत
दक्षिणी सूडान में सैनिकों और विद्रोहियों के बीच संघर्ष में 24 लोग मारे गए हैं।
Read More »

दिल्ली में अंग्रेजी शराब के दाम 5, देसी के 11% बढ़े
शराब के शौकीनों को अब अपनी जेब कुछ ज्यादा ढीली करनी होगी। दिल्ली सरकार ने सोमवार को नई आबकारी नीति के तहत शराब के दाम बढ़ाने को मंजूरी दे दी।
Read More »

टंबलर का 1.1 अरब डॉलर में अधिग्रहण करेगी याहू
इंटरनेट कंपनी याहू ब्लॉगिंग साइट टंबलर का 1.1 अरब डॉलर में अधिग्रहण करेगी। इस सौदे से कंपनी को अपनी पुरानी शानदार स्थिति को प्राप्त करने तथा साइट देखने वालों की संख्या एक अरब से अधिक मासिक करने में मदद मिलेगी।
Read More »

भारत, चीन ने 3 सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए
भारत और चीन ने सोमवार को तीन सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए जिससे दोनों देशों के बीच बढ़ते व्यापार घाटे को कम करने में मदद मिलेगी। इन समझौतों में दवा तथा भैंस मांस के निर्यात संबंधी सहमति पत्र शामिल है।
Read More »

बालिग की सहमति से सेक्स पर रेप का मुकदमा नहीं: SC
उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि बालिग महिला मित्र की सहमति से यौन संबंध स्थापित करने वाले व्यक्ति पर बलात्कार के आरोप में मुकदमा नहीं चलाया जा सकता बशर्ते उसकी महिला मित्र से विवाह करने की मंशा हो।
Read More »

बेहतर रेटिंग का हकदार है भारत : चिदंबरम
वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सोमवार को यहां कहा कि वृहत आर्थिक स्थिति में सुधार के मद्देनजर भारत बेहतर रेटिंग का हकदार है।
Read More »

अजीत चंदीला के क्रिकेट किट से 20 लाख रूपए जब्त
जांचकर्ताओं ने आईपीएल स्पाट फिक्सिंग घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार क्रिकेटर अजीत चंदीला के क्रिकेट किट से 20 लाख रूपये जब्त किये हैं। यह किट उसके एक रिश्तेदार के घर पर रखा हुआ था।
Read More »

लिंग परिवर्तन के बाद मां ने स्वीकार नहीं किया तो दे दी जान
कोयंबटूर के अन्नामलाई में 27 वर्षीय कालीमुथू ने इसलिए जान दे दी क्योंकि लिंग परिवर्तन कराने के बाद उसकी मां ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया था।
Read More »

मलाला यूसुफजई को ग्लोबल लीडरशिप सम्मान
लड़कियों के बीच शिक्षा की वकालत करने पर तालिबान के हमले का शिकार हुयी किशोरी मलाला यूसुफजई को इस साल के प्रतिष्ठित ग्लोबल लीडरशिप सम्मान के लिए चुना गया है।
Read More »

यूपी में कांग्रेस ने 8 नए क्षेत्रीय प्रभारी और संयोजक बनाए
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को चुस्त दुरूस्त बनाने के इरादे से कांग्रेस ने आज प्रदेश में आठ क्षेत्रीय अध्यक्षों को हटा कर उनके स्थान पर आठ नये ज़ोनल प्रभारियों और आठ संयोजकों की नियुक्ति की घोषणा की।
Read More »

यूपीए-2 के घोटाले पर बोली कांग्रेस, `भ्रष्टाचार पहले भी था`
कांग्रेस ने आज इस बात को खारिज कर दिया कि घपले और घोटाले कल चार साल पूरा करने जा रही संप्रग-दो की कमियां रही हैं। संप्रग कल सत्ता में लगातार नौ साल भी पूरा करेगी।
Read More »

उत्तर भारत भीषण गर्मी की चपेट में, पारा 48 के पार
उत्तर भारत में भीषण गर्मी का कहर आज भी जारी रहा। राजस्थान का चुरू सर्वाधिक गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 48.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
Read More »

रेलवे ने क्रिकेटर बाबूराव को निलंबित किया
रेलवे ने सोमवार को पूर्व रणजी क्रिकेटर बाबूराव यादव को निलंबित कर दिया। इससे पहले आईपीएल स्पाट फिक्सिंग मामले में शामिल होने के लिये यादव को हिरासत में लिया गया था।
Read More »

भारत पहुंचे हामिद करजई, मांगेंगे सैन्य मदद
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई पाकिस्तान के साथ सीमा पर उपजे तनाव के बीच आज भारत के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे। ऐसा माना जा रहा है कि वह भारत से सैन्य मदद की मांग करेंगे।
Read More »

चीन में वितरित ली के बयान से सीमा मुद्दा नदारद
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ चीनी प्रधानमंत्री ली क्विंग की बातचीत में सीमा विवाद का मुद्दा प्रमुखता से शामिल था लेकिन यहां विदेश मंत्रालय द्वारा वितरित उनके बयान में इसका जिक्र नहीं है।
Read More »

एक दशक में एक करोड़ कन्या भ्रूण हत्या: हाईकोर्ट
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आधुनिक तकनीक के जरिए की जा रही भ्रूण हत्या पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले एक दशक में भारत में एक करोड़ कन्या भ्रूण हत्या हो चुकी हैं।
Read More »

तालिबान से वार्ता के प्रस्ताव को गंभीरता से लें: शरीफ
पाकिस्तान में प्रधानमंत्री बनने जा रहे नवाज शरीफ का कहना है कि पाकिस्तानी तालिबान के बातचीत के प्रस्ताव को गंभीरता से लिया जाना चाहिए क्योंकि आतंकवाद का खात्मा ताकत और गोलियों से नहीं किया जा सकता।
Read More »

भारत में तेज गेंदबाजों को प्रोत्साहन नहीं मिलता: स्टेन
दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना है कि भारत में विकेट लेने के लिये स्पिनरों पर निर्भरता से तेज गेंदबाजों को पर्याप्त प्रोत्साहन नहीं मिल पाता।
Read More »

वरूण गांधी के खिलाफ सीबीआई जांच नहीं: आजम खां
उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री आजम खां ने भाजपा महासचिव वरुण गांधी के खिलाफ दर्ज किए गए भड़काउ भाषण से जुड़े मुकदमों की सीबीआई से जांच कराने की सम्भावना से इनकार करते हुए आज कहा कि सरकार ऐसा करके वरुण की हैसियत नहीं बढ़ाना चाहती।
Read More »

सीमा विवाद का हल निकालेंगे भारत-चीन, आपसी रिश्ते को दी मजबूती
लद्दाख में चीन की घुसपैठ के बाद हाल ही में पैदा हुए गतिरोध से मिली 'सीख' पर संज्ञान लेते हुए भारत और चीन ने सोमवार को तय किया कि वे सीमा विवाद को जल्द हल करने के लिए आगे किए जाने वाले उपायों पर विचार करेंगे। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके चीनी समकक्ष ली क्विंग के बीच दो दौर की वार्ता के दौरान इन मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गयी।
Read More »

यूरोपीय खिताब जीत भारतीय मुक्केबाजों ने रचा इतिहास
भारतीय मुक्केबाजों ने इतिहास रचते हुए इस वर्ष के `इन्विटेशनल एफएक्सटीएम इंटरनेशनल लिमासोल बॉक्सिंग कप` को जीत लिया और शीर्ष स्थान के लिए अपनी दावा पक्का कर लिया।
Read More »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly