सोमवार, 5 सितंबर 2011

सिस्टमेटिक ट्रांसफर प्लान (एसटीपी) क्या है

 एक परिदृश्य की कल्पना कीजिए जब आप शेयर बाजार में एक बड़ा एकमुश्त राशि का निवेश करना चाहते हैं? के रूप में बाजार अस्थिर कर रहे हैं और ऊपर या नीचे बहुत जल्दी ही जा सकते हैं, वहाँ हमेशा अपने निवेश का एक बड़ा हिस्सा शेयर बाजार के बारे में जानें खोने का जोखिम. एक मामले में जहां आप इक्विटी म्युचुअल फंड और अचानक बाजार में दुर्घटनाओं में 10 लाख करने के लिए अगले 2 महीने के लिए, इस मामले में अपने निवेश का एक बड़ा हिस्सा दूसरे हाथ पर, खो जाएगा निवेश अगर बाजार बहुत तेजी से चलता है चाहता हूँ ले लो, तुम कर सकते हैं एक अच्छा लाभ. यहाँ आप अपने मुख्य लक्ष्य तय किया है. यदि यह जोखिम को कम और लंबी अवधि में अच्छा सभ्य रिटर्न हो रही है, आप सिस्टमेटिक ट्रांसफर प्लान (एसटीपी) कहा जाता है कुछ का उपयोग करना चाहिए.
एसटीपी (सिस्टमैटिक ट्रांसफर प्लान) क्या है

तुम पहले पीएं समझना चाहिए. घूंट म्युचुअल मासिक धन, जहां पैसे की एक निश्चित राशि आपके बैंक खाते से म्युचुअल फंड के लिए चला जाता है में निवेश का रास्ता है इसलिए यदि आप 1 yr के लिए 1000 की एक घूंट, इसका मतलब है कि एक निश्चित तिथि (आपके द्वारा चुने गए पर हर महीने दस सौ) एक निश्चित म्युचुअल फंड आप चुनते में निवेश किया जाएगा. चलो एसटीपी अब समझ, एसटीपी में हम कुछ म्युचुअल फंड में एक एकमुश्त राशि का निवेश और फिर एक निश्चित राशि है कि म्यूचुअल फंड से एक और म्यूचुअल फंड को सौंप दिया है.

सिस्टमेटिक ट्रांसफर प्लान (एसटीपी) काम करता है कैसे करता है

    उदाहरण के लिए: यदि आप रुपये 6 लाख गांठ निवेश की राशि है और आप एचडीएफसी टॉप 200 में निवेश करना चाहते हैं, कदम तुम पालन कर रहे हैं होगा:

        एक अच्छा ऋण फंड या एचडीएफसी, जो एचडीएफसी टॉप 200 एसटीपी की अनुमति देता से फ्लोटिंग रेट म्युचुअल फंड चुनें.
        डेट फंड में सारे पैसे का निवेश करते हैं.
        अब आप एचडीएफसी डेट फंड से एचडीएफसी टॉप 200 प्रति माह एसटीपी 10k/20k/30k शुरू कर सकते हैं.

कब और क्यों करने के लिए एसटीपी का उपयोग

यह कब काम करेगा: एसटीपी कर्ज से समझ में कर देगा -> इक्विटी जब बाजार mayvery अस्थिर कर रहे हैं और आप अपने पैसे के साथ समय की एक छोटी सी अवधि में जोखिम लेने के लिए चाहता हूँ, यदि आप बाजार में एसटीपी के माध्यम से निवेश और बाजार गिरने या के बहुत सारे अस्थिर चलता है, तो इस स्थिति एक समय निवेश के विकल्प की तुलना में बेहतर होगा. यह अभी भी बैंक में पैसा लगाने और एक घूंट कर रही है, क्योंकि कम से कम आप पैसे एसटीपी में ऋण के भाग पर कुछ लाभ कमा रहा है की तुलना में बेहतर है.

जब यह काम नहीं होगा: जड़ना बाजार में एक भालू बाजार के अंत में पहले से ही कर रहे हैं और बाजारों में शुरू कर सकते हैं यह कभी भी कमजोर है, उस मामले में एसटीपी घूंट की तरह सबसे अच्छा रिटर्न उद्धार नहीं होगा, एक बार निवेश है कि मामले में एक अच्छा विकल्प है. लेकिन तब तुम कभी पता नहीं कि बाजार जब ऊपर जाना शुरू कर देंगे. देखते हुए कि एक खुदरा निवेशक के सभी उपकरण और समय के लिए बाजार अनुसंधान नहीं है, यह किसी भी मामले में एकमुश्त निवेश उचित नहीं है. यह 4-5% कम की तुलना में रिटर्न प्राप्त करने के लिए कम समय में अपने पैसे का एक बड़ा पहलू देख बेहतर है, स्मार्ट निवेशक रिटर्न के बारे में सोचते हैं, होशियार एक जोखिम के ख्याल रखना पहले.

समझ कैसे समय बाजारों में निफ्टी पीई विश्लेषण का उपयोग
घूंट एसटीपी, और एसडब्ल्यूपी के बीच अंतर

    घूंट तरह घूंट काम करता है कि अपने पैसे को अपने बैंक खाते में है और हर महीने एक निश्चित राशि अपने बैंक से दूर ले लिया है और एक म्युचुअल फंड में निवेश.

    एसटीपी: एसटीपी काम करता है, सभी अपने पैसे वास्तव में है (शायद डेट) ही है और इकाइयों को हर महीने बेच रहे हैं और उसके एक और म्युचुअल फंड (इक्विटी शायद) या इसके विपरीत में निवेश म्युचुअल फंड में निवेश.

    एसडब्ल्यूपी: लेकिन अगर आप म्यूचुअल फंड में हर महीने अपने यूनिटों के एवज और यह अपने बैंक खातों में जमा है, यह (व्यवस्थित निकासी योजना) एसडब्ल्यूपी, जो करने के लिए अपने पारस्परिक निधियों कोष परिसमाप्त के बाद आप एक अच्छा बैल बाजार की रक्षा करने के लिए देखते हैं सिफारिश की है कहा जाता है अपने निवेश.

एसआईपी और एसटीपी के बीच अंतर
एसटीपी के 4 लाभ

एसटीपी 4 फायदे और आप के लिए 4 तरीके में काम करता है. वे हैं:

घूंट के रूप में काम करता है: आप एक ऋण फंडों में निवेश और वहाँ से आप एक एसटीपी एक इक्विटी फंड के लिए शुरू कर सकते हैं कर सकते हैं, तो यह एक व्यवस्थित निवेश योजना (एसआईपी) की तरह काम करता है.

एसडब्ल्यूपी के रूप में काम करता है: तो एसटीपी भी एसडब्ल्यूपी की तरह काम करते हैं, कर सकते हैं क्योंकि आप कुछ धन के साथ हस्तांतरण इक्विटी फंड से ऋण फंड है, तो कर सकते हैं जब आप बाजार जोखिम भरा देखो, तो आप इक्विटी से एक एसटीपी शुरू कर सकते हैं -> ऋण फंड है, जो कार्य करेगा एसडब्ल्यूपी की तरह.

लिक्विडिटी: आम तौर पर एक ऋण से एसटीपी करता है -> इक्विटी फंड, तो आपके पैसे डेट फंड में निवेश किया है. इसका मतलब यह है कि आप इसे बेच कभी भी, अगर आप चाहते हैं कर सकते हैं. इसलिए यह एक आपातकालीन निधि की तरह भी काम करता है. जड़ना आप पैसे की तत्काल जरूरत है, यह एक तरल संपत्ति की तरह (कम से कम समय के लिए शुरू में किया जा रहा है जब आप डेट फंड में ज्यादा पैसा है) में कार्य कर सकते हैं

मनी में वृद्धि नहीं भूल जाते हैं कि अपने पैसे डेट फंडों में निवेश किया है, तो अपने पैसे भी ऋण रिटर्न पर बढ़ रहा है, जो डेट फंडों में झूठ बोल रही है कम से कम हिस्सा है.
कुछ उपयोगी टिप्स

    ईएलएसएस में निवेश, यदि आप ईएलएसएस योजनाओं में निवेश एकमुश्त पैसा है, बेहतर यह एक ऋण फंडों में डाल दिया और एक एसटीपी करना चाहते हैं.

    अपने पोर्टफोलियो को पुनर्संतुलित करने के लिए एक उपकरण के रूप में अपने परिसंपत्ति आवंटन, जब अपने इक्विटी भाग जाता है, इक्विटी ऋण से 6 महीने या 1 yr के लिए एसटीपी शुरू, और अपने ऋण का हिस्सा टक्कर और यदि आपके ऋण का हिस्सा चला जाता है, करते हैं, संतुलित एसटीपी का प्रयोग करें ऋण -> इक्विटी एसटीपी. एसेट आवंटन और पोर्टफोलियो पुनर्संतुलन की शक्ति

    बाजार की हालत का लाभ ले लो, अगर बाजार में बहुत अधिक चले गए हैं और अब सड़क पर हर दूसरे व्यक्ति के शेयर और शेयर बाजार के बारे में बात कर रही है "सास बहू" धारावाहिक की तुलना में अधिक प्रसिद्ध हैं, तुरंत इक्विटी ऋण (शाब्दिक ऑनलाइन) से अपने एसटीपी शुरू. दूसरी ओर, जब बाजार में गहरी नीचे हैं और आप शेयरों क्यों नहीं खरीद "अपमानजनक लगता है और हर किसी के चेहरे लगता है जैसे कुछ शरीर घर में निधन हो गया है जब आप शेयर बाजार का उल्लेख पता है, कि यह एक समय अपने से एक एसटीपी शुरू डेट -> इक्विटी (वस्तुतः फिर भीड़). आप किसी भी संकेतकों को देखने के लिए बाजारों की भविष्यवाणी करने की ज़रूरत नहीं है, दो वास्तविक जीवन परिदृश्यों मैं यहाँ वर्णित है पर्याप्त हैं, 2007 (बैल बाजार) अंत और जनवरी 2009 (बाजारों निम्नतम बिंदु) भर के बाजारों को याद करने की कोशिश. एसटीपी यूलिप में स्विचन तंत्र के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि यह बहुत प्रतिबंधक और कम विकल्पों के साथ है.

    एसटीपी का प्रयोग जब एक महत्वपूर्ण लक्ष्य के निकट है, यदि आप बाल शिक्षा जैसे कुछ महत्वपूर्ण लक्ष्य के लिए बचत कर रहे हैं, घर या सेवानिवृत्ति ख़रीदना और अपने लक्ष्य के पास से आ रहा है, लक्ष्य की तारीख तक इंतजार नहीं करते हैं, तो आप अपने पैसे नहीं देखना चाहते हैं या तो 6 महीने के भीतर 40-50% से डुबकी अगर बाजारों अचानक दुर्घटना, अपने पैसे इक्विटी से बाहर चलना शुरू और यह एसटीपी के माध्यम से ऋण के लिए अब हस्तांतरण.

एसटीपी के दो प्रकार

एसटीपी योजनाओं के दो प्रकार, फिक्स्ड और पूंजी प्रशंसा कर रहे हैं. निश्चित योजना में इसका मतलब है एक निश्चित राशि का लक्ष्य म्यूचुअल फंड के लिए स्थानांतरित कर दिया जाएगा पूंजी प्रशंसा में दूसरे हाथ पर,, केवल पूंजी की राशि जो की सराहना की है हस्तांतरित हो जाता है, कि शुरू में मूल एकमुश्त राशि का निवेश सुरक्षित है. पूंजी प्रशंसा पसंद के साथ ही विकास योजना और योजना लाभांश नहीं है. यहाँ अब के रूप में सभी एसटीपी योजनाओं की सूची है.

एसटीपी सूचना
वित्तीय साक्षरों से अधिक प्रस्तुतियों.

महत्वपूर्ण बिंदुओं

    आमतौर पर, छह ऐसे स्थानान्तरण की एक न्यूनतम पर निवेशकों द्वारा सहमत एसटीपी में बस घूंट की तरह हो सकता है, कर रहे हैं
    आम तौर पर म्यूचुअल फंड के सबसे ऋण अनुमति देते हैं -> इक्विटी एसटीपी और, कोटक तरह म्युचुअल फंड के नहीं केवल रिवर्स मुट्ठी भर यह अनुमति देता है.
    एसटीपी सुविधा के लिए एक सुविधा है, जब हस्तांतरण एक म्यूचुअल फंड से दूसरे करने के लिए होता है इसके अभी भी म्यूचुअल फंड के बेचने और फिर एक दूसरे से खरीदने के रूप में माना जाता है, तो कर नियमों उसी तरह लागू होता है.
    धन के अधिकांश केवल मासिक और त्रैमासिक एसटीपी की अनुमति है, कुछ साप्ताहिक और पाक्षिक भी अनुमति है.
    वहाँ एक एसटीपी शुरू की तरह कम से कम 1,00,000 डेट फंडों में निवेश की जरूरत कहते हैं कि इक्विटी के लिए एक एसटीपी शुरू करने के लिए कुछ न्यूनतम राशि की आवश्यकता हो सकता है. वहाँ इस तरह से कुछ प्रतिबंध हो जाएगा.
    एसटीपी सुविधा का लाभ उठाने के लिए अतिरिक्त प्रभार स्विचिंग किया जा सकता है
    एंट्री लोड और एंट्री लोड जबकि अभी भी खरीदने और बेचने एसटीपी के माध्यम से म्यूचुअल फंड के लागू हो सकते हैं.
    प्रतिभूति लेनदेन Tax@0.25% मोचन या एसटीपी में एक और योजना पर स्विच करने के समय में इक्विटी उन्मुख फंड पर कटौती की जाएगी.

2 टिप्‍पणियां:

  1. नई ब्रिटेन से 2011 में तेजी से बढ़ता निवेश
    एक वैध पता और एक प्रमाण पत्र के साथ
    एमएलएम प्रणाली के साथ निवेश
    नेटवर्क खोज के बिना अभी भी लाभ मिलता है
    अपने शहर में पहले व्यक्ति बनें
    अधिक जानकारी के लिए कृपया मेरे ब्लॉग पर जाएँ:
    http://en-lexusventure.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  2. हैलो सभी, क्या आपको हैकिंग सेवाओं की आवश्यकता है?
    तो सबसे अच्छा हैकिंग सेवाओं के लिए >>> NOBLEHACKER284@GMAIL.COM से संपर्क करें।
    चेतावनी दीजिए, इनमें से अधिकतर तथाकथित हैकर impostors हैं,
    मुझे पता है कि असली हैकर कैसे काम करते हैं, वे खुद को ऐसे भद्दा व्यवहार में कभी नहीं देते हैं और वे हमेशा असतत हैं।
    मुझे अपने स्कूल के ग्रेड को बदलने के लिए तत्काल मदद लेने की कोशिश करने की हताशा से कई बार घोटाले हुए हैं,
    आखिरकार मेरे मित्र ने विश्वसनीय हैकर्स के एक समूह से मुझे परिचय दिया जो विवेक के साथ काम करते हैं और तत्काल उद्धार करते हैं,
    वे सभी तरह के हैंडिंग से लेकर होते हैं;
    - खाली एटीएम कार्ड की तार
    ईमेल खातों में छापें और ईमेल स्थान का पता लगाएं
    -सभी सामाजिक मीडिया खाते,
    -स्कूल डेटाबेस को साफ़ या बदलने के लिए,
    खोए फाइल / दस्तावेजों का पुनःप्राप्ति
    -डीयूआई
    -कंपनी रिकॉर्ड और सिस्टम,
    -बैंक खाते, पेपैल खाते
    -क्रेडिट कार्ड हैक
    -क्रेडिट स्कोर हैक
    किसी भी फोन और ईमेल पते की निगरानी करें
    आईपी ​​पता
    + किसी की कॉल में टैप करें और उनकी बातचीत को मॉनिटर करें
    >>> संपर्क >> NOBLEHACKER284@GMAIL.com
             **ध्यान दें**
    वे आपको यह भी सिखा सकते हैं कि ई-बुक और ऑनलाइन ट्यूटोरियल के साथ निम्नलिखित कैसे करें
    * क्या आपका साथी आपको धोखा दे रहा है? वे तुम्हें कैसे सिखा सकते हैं
    - उनकी बातचीत में टैप करें और उनके बातचीत की निगरानी करें
    * ईमेल और पाठ संदेश की रोकथाम,
    * ऑनलाइन शॉपिंग के लिए हैक और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें,
    * किसी भी फोन और ईमेल पते की निगरानी करें,
    * एंड्रॉइड और आईफोन को अपने दम पर, तत्काल प्रतिक्रिया और रेफरल छूट लाभ के साथ।

    जवाब देंहटाएं

fly