सोमवार, 3 अक्तूबर 2011

Facebook अपने सामाजिक ग्राफ कहीं लेने से क्यों है तुम ब्लॉकिंग?

मैं इस बारे में Facebook के साथ एक लंबे समय के लिए तर्क है. याद है, मैं फेसबुक के लात मारी मिला के ईमेल पते को कुरेदना बाहर करने की कोशिश कर रहा के लिए एक दिन के लिए.

वे एक बिंदु है कि यह वास्तव में अपने सामाजिक डेटा नहीं है है. यह हर किसी सामाजिक डेटा के साथ intermingled.

मैं क्या मतलब है?

निर्यात facebook संपर्क

खैर, कहते हैं कि आप गोपनीयता सुविधाओं को निर्धारित किया है या भविष्य में ऐसे परिवर्तन करने में सक्षम होने की उम्मीद है और मैं Facebook के अपने संपर्क से बाहर ले. अब तुम, और न ही Facebook, अब आपकी गोपनीयता का नियंत्रण है.

शायद आप अपने फोन नंबर बदलना चाहते हैं. समस्या यह है, मैं अपने पुराने एक है.

शायद तुम कभी मुझ से फिर से सुन नहीं करना चाहती. समस्या यह है, मैं अपना ईमेल पता है और जो कुछ भी तुम मेरे साथ साझा किया है.

शायद तुम सिर्फ अपने सभी डेटा को हटा सकते हैं और आभासी दुनिया का चेहरा गायब हो चाहता हूँ. मैं अभी भी अपने डेटा है.

है Facebook कर्मचारियों हमेशा सोचा है कि उस नियंत्रण उपयोगकर्ताओं से दूर लेने बुराई है, जो है क्यों वे लगातार इस तरह के उपकरणों के अवरुद्ध है (मैं वापस 2008 में अवरुद्ध किया गया था, तो आप में से कोई भी वास्तविक क्योंकि तुम में से सबसे अधिक फेसबुक में शामिल हो गए बाद मैं था शिकायत कर सकते हैं अवरुद्ध तुम कि उनकी शक्ति को जानने और अपने डेटा को कहीं लेने की ओर अपने रुख जानने प्रणाली में शामिल हो गए पर अधिक अपने फेसबुक वापस 2008 में लात मारी हो रही है.

वैसे भी, मैं अब भी लगता है कि मैं जहाँ मैं चाहता हूँ कि मेरे सामाजिक ग्राफ ले सक्षम होना चाहिए, लेकिन मैं इस तर्क समझ में नहीं आता.

बेशक यह भी फेसबुक के अंदर भी लोगों के लाखों लोगों के सैकड़ों में ताला मदद करता है, तो यह Facebook व्यापार मॉडल में मदद करता है.

Facebook एक प्रकार की मछली मोटल अपने सामाजिक डेटा में जा सकते हैं, लेकिन यह कभी नहीं छोड़ सकते हैं.

मैं खुली प्रणाली पसंद करते हैं और मुझे आशा है कि Google बल फेसबुक बदलने के लिए करता है, लेकिन मुझे शक है. अगर मैं ज़ुकेरबर्ग थे मैं उस कदम के रूप में संभव के रूप में लंबे समय का विरोध और वह वास्तव में एक अच्छा कारण यह विरोध (के रूप में ऊपर प्रति) है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly