रविवार, 2 अक्तूबर 2011

बॉल प्वाइंट, स्थायी, और जल - आधारित स्याही साफ करने के लिए

स्याही के धब्बे के बारे में पता है पहली बात यह है कि वे कुछ अलग श्रेणियों में गिर जाते हैं. जल आधारित स्याही दाग ​​निकालना आसान कुछ कर रहे हैं. ये आम तौर पर कर रहे हैं धो सकते हैं मार्करों की तरह स्याही. स्थायी स्याही के धब्बे निकालना बुरा सपना हो सकता है. इन सबसे स्थायी highlighters और मार्करों शामिल हैं. Ballpoint स्याही निकालना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इलाज के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया.
जल आधारित इंक दाग
एक साफ सूखी तौलिया या कपड़े के शीर्ष पर दाग कपड़े लेटाओ. एक और साफ कपड़े के साथ दाग क्षेत्र और दाग पानी लागू करें. जबकि आप दाग, दाग साफ कपड़े पर स्थानांतरण शुरू हो जाएगा. स्याही दाग ​​और कपड़े पर 3-5 मिनट के बीच लिए बैठने के लिए अनुमति देते हैं पर तरल कपड़े धोने का साबुन की एक छोटी राशि लागू करें.
कपड़े के लिए गर्म पानी का उपयोग की सिफारिश, सामान्य धोने.
सूखने से पहले, की जांच के लिए यकीन है कि पूरे दाग हटा दिया गया था. यदि दाग क्षेत्र के किसी भी ट्रेस रहता है, ऊपर चरणों को दोहराएँ. दाग क्षेत्र सुखाने से पहले सब कुछ हटा दिया जाता है यह लगभग असंभव बाद में हटाने के लिए कर देगा.
स्थायी स्याही के धब्बे
स्थायी स्याही निकालना के लिए एक बहुत ही मुश्किल दाग है. अगर कपड़े प्रक्षालित हो पा है, वहाँ स्याही को हटाने पर एक शॉट हो सकता है. उसके अलावा, निम्नलिखित सुझावों के लिए कम से कम दाग फीका मदद मिल सकती है.
पहली बार सुझाव दिया कदम रगड़ शराब की कोशिश है. एक साफ सफेद तौलिया ले लो और शीर्ष पर दाग आइटम डाल दिया. मैं हमेशा कपड़े के एक छिपा सीवन पर किसी भी समाधान का परीक्षण की सिफारिश. परीक्षण के बाद, दाग दाग मलाई शराब के साथ कर रहे हैं. नीचे तौलिया गीला और स्याही leaching बाहर से फीका पड़ा हुआ हो शुरू हो सकता है. तौलिया के एक साफ सूखी अनुभाग के लिए परिधान चलती है के रूप में इस वापस हटा स्याही के किसी भी ऊपर उठा से रखने के लिए होता है की कोशिश करो. जारी रखें तक नहीं हटाया जा सकता है. सुनिश्चित करें कि आप दाग पूरी तरह से रगड़ शराब की मुक्त क्षेत्र कुल्ला. कई बार rinsing आवश्यक हो सकता है.
मेरी अगली सुझाव, अगर रगड़ शराब काम नहीं करता, नाखून पॉलिश पदच्युत करने की कोशिश है. चेतावनी दी कि इस सामान भारी कर्तव्य है. वहाँ एक मौका है कि यह कपड़े नुकसान होगा. परीक्षण करने के लिए एक आंतरिक सीवन या कपड़ों की एक छिपा क्षेत्र पर क्या होता है यकीन है. एक ही रास्ते में ब्लाट के रूप में आप रगड़ शराब के साथ किया था. एक तौलिया के एक साफ सूखी अनुभाग दाग क्षेत्र कदम के रूप में स्याही दाग ​​हटा दिया जाता है सुनिश्चित करें. कपड़े से रगड़ शराब पूरी तरह से कुल्ला करने के लिए मत भूलना.
एक अंतिम उपाय के रूप में, आप एसीटोन की कोशिश, हालांकि इस कपड़े प्रकार के एक बहुत कुछ नष्ट कर सकते हैं कर सकते हैं. एसीटेट और रेयान कपड़े पर एसीटोन का उपयोग न करें. हमेशा एक छिपा सीवन पर पहला परीक्षण. एक साफ सूखी और एसीटोन के साथ कपड़े दाग पर दाग कपड़े रखें. अच्छी तरह से कपड़े से एसीटोन कुल्ला करने के लिए मत भूलना.
Ballpoint इंक दाग
यदि पानी आधारित दाग निकालना आसान कर रहे हैं और स्थायी स्याही के धब्बे लगभग असंभव है, ballpoint दाग बीच में सही गिर जाते हैं. बस जैसे उपरोक्त उदाहरण में, एक साफ सूखे कपड़े के शीर्ष पर अपने दाग कपड़े बिछाने द्वारा शुरू करते हैं. थपका स्याही पर मलाई शराब दाग. एक साफ कपड़े के साथ सोख्ता शुरू. जारी रखें जब तक कोई स्याही बनी हुई है दाग. कपड़ों की अच्छी तरह कुल्ला. अब क्षेत्र पर सामान्य तरल कपड़े धोने का साबुन लागू करते हैं और इसे 3-5 मिनट के बीच लिए बैठते हैं. कि कपड़े के लिए सुरक्षित है गर्म पानी में धो डालें.
यदि रगड़ शराब काम नहीं करता, नेल पॉलिश हटानेवाला ऊपर एक ही निर्देशों का पालन, कोशिश. के लिए कपड़े पूरी तरह से रगड़ शराब का उपयोग के बीच और कुल्ला नेल पॉलिश हटानेवाला सुनिश्चित करें. इन मदों मिश्रित नहीं होना चाहिए.
सुखाने से पहले, सुनिश्चित करें कि दाग पूरी तरह से चला गया है. यदि यह नहीं है, पिछले चरणों को दोहराएँ जब तक दाग हटा दिया जाता है, या आप यह इस्तीफा कॉल करने का फैसला किया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly