रविवार, 2 अक्तूबर 2011

ओवन सफाई के लिए

कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने सावधानियों हम ले, दिन आता है जब ओवन के तल पर अधिक भोजन फोड़े. उस पल में, हम शक्तिहीन लग रहा है. हम बंद करो और एक गर्म ओवन में जल जोखिम के कारण फैल मिटा नहीं सकते हैं. हम केवल द्वारा खड़े कर सकते हैं और इंतजार के रूप में ओवन शांत होता है, और फैल पर जलता. फिर हम नुकसान का आकलन और साफ शुरू.यह औसतसमय की आवश्यकता: भिन्नयहाँ कैसे है:

    
आपका ओवन प्रकार 

    
इससे पहले कि आप अपने ओवन को साफ कर सकते हैं बाहर खोजने के लिए आप किस प्रकार के नुकसान को रोकने है. निर्धारित अगर आपके ओवन मॉडल स्वयं सफाई, एक textured मॉडल, या एक नियमित ओवन गैर आत्म - सफाई है. हमेशा अपने ओवन को बनाए रखने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें.

    
सेल्फ क्लीनिंग ओवन के लिए

    
अपने ओवन के लिए स्वयं सफाई चक्र के रूप में अक्सर के रूप में आप की जरूरत चलाएँ. यह राख की एक बुकनीदार ग्रे ढेर है कि आसानी से है ओवन सफाई एक नम कपड़े का उपयोग चक्र के अंत में दूर सफाया हो सकता है है लगभग किसी भी गिर कम कर देता है. यकीन है कि आप इस प्रक्रिया के दौरान एक खुली खिड़की है, दीवारों और अपने छत के लिए चिपके से धुआं रखने में मदद. आप नीचे मिट्टी अवशेषों को हटाने के लिए एक सौम्य क्लीनर के साथ ओवन के दरवाजे और फ्रेम धोने की आवश्यकता हो सकती है. रबड़ कि जवानों ओवन दरवाजा गैसकेट हाथ धोने मत करो. बस इसे पकवान साबुन से कुल्ला और फिर पानी. ओवन के इंटीरियर पर abrasives, या ओवन क्लीनर का उपयोग न करें.

    
Textured ओवन के लिए

    
Textured ओवन कभी कभी निरंतर सफाई ओवन कहा जाता है. वे एक विशेष सतह है कि किसी न किसी चीनी मिट्टी के बरतन परत है कि के लिए रवाना खाना धीरे - धीरे जला के रूप में आप अपने ओवन का उपयोग करने के लिए जारी करने के लिए माना जाता है है. ओवन के इस प्रकार साफ करने के लिए, आप केवल करने के लिए नीचे एक नम कपड़े के साथ अंदर पोंछ जब अपने ओवन शांत है की जरूरत चाहिए. अपघर्षक क्लीनर, दस्त पैड, या ओवन क्लीनर कभी का उपयोग करें.

    
नियमित रूप से गैर - स्व - ओवन सफाई के लिए

    
हर बार ओवन बंद ठंडा है, एक गर्म, गीला कपड़ा के साथ किसी भी फैल पोंछ. यदि आप इस हर बार करते हैं, भोजन नहीं बनाने या ओवन सतहों पर जला होगा. कुछ लोगों के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के साथ ओवन के नीचे कवर पसंद करते हैं, लेकिन आप सुनिश्चित करें कि कोई vents अवरुद्ध कर रहे हैं अगर आप इस रोकथाम चाल का चयन करने की आवश्यकता होगी. बहुत जिद्दी दाग ​​या buildup के लिए, आप एक ओवन क्लीनर और एक प्लास्टिक scrubbing पैड या ब्रश की आवश्यकता होगी. सुनिश्चित करें कि आप अच्छा वेंटिलेशन का उपयोग करें जब एक ओवन क्लीनर का उपयोग कर.
युक्तियाँ:

    
स्वयं सफाई ओवन के लिए, आप चक्र की अवधि के लिए प्लास्टिक knobs को हटाने के लिए चाहते हो सकता है. वहाँ कई लोगों को विकृत या पिघला प्लास्टिक knobs के साथ किया गया है एक बार अपने ओवन ही सफाई करने के लिए समाप्त हो गया है.
    
बेकिंग सोडा एक कोमल अपघर्षक भी है कि तेल और तेल दाग soaks के रूप में नियमित रूप से गैर आत्म - सफाई ओवन पर इस्तेमाल किया जा सकता है.
आपको क्या चाहिए

    
निर्माता निर्देश
    
नम कपड़ा
    
हल्के डिटर्जेंट
    
गैर स्व केवल सफाई: ओवन क्लीनर
    
गैर - स्वयं सफाई केवल: एल्यूमिनियम पर्ण (वैकल्पिक)
    
गैर - स्वयं केवल सफाई: प्लास्टिक ब्रश
रगड़ो या पैड

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly